भोजपुर में दर्दनाक हादसा : तीन बच्चियों की डूबने से हुई मौत

गुरुवार को ही डूबी थी बच्चियां
कोइलवर/भोजपुर
कोईलवर थाना क्षेत्र के कायमनगर नदी में गुरुवार को तीन बच्चियों की डूबने से मौत हो गई. जिनका शव पंद्रह घंटे बाद शुक्रवार को सुबह पांच बजे निकाला गया. हादसे के बाद गांव में मातम पसर गया.
काफी मशक्कत के बाद शुक्रवार को शव मिले 
मालूम हो कि गुरुवार दोपहर कोइलवर थाना क्षेत्र के ज्ञानपुर की तीन बच्चियां कायमनगर नदी में डूब गयी थी. जानकारी के अनुसार कायमनगर के ज्ञानपुर निवासी ललक बीन की पुत्री छठिया (12) पुत्री व कृत बीन की दो पुत्री  आशा (11) व नेहा (9) दोपहर घर से खेत की ओर गयी थी. हालांकि दोपहर ही गांव के एक बच्चे ने नदी किनारे खेल रही बच्चियों की डूबने की सूचना ग्रामीणों को दी थी.  जिसके बाद गांव के सभी लोग नदी की ओर दौड़ पड़े. गांव के युवकों ने डूबे हुए जगह पर नदी में खोजबीन की लेकिन घण्टो प्रयास के बाद तीनों बच्चियों का कुछ पता नही चला था. बाद में शुक्रवार को सुबह पाँच बजे गांव के युवको ने नए सिरे से नदी में खोजबीन शुरू की व एक घंटे के प्रयास में ही ततीनों बच्चियां नदी के बीच पानी से भरे गड्ढे से निकाली गई. शव को निकाले जाते ही बच्चियों  के परिजन अपने पुत्री का शव देख दहाड़ मार रोने लगे.
ग्रामीणों ने किया हंगामा 
इधर शव के मिलते ही ग्रामीणों ने उसे अपने कब्जे में ले पोस्टमार्टम कराने से इनकार करने लगे. व घटना स्थल पर बीडीओ की बुलाने की मांग की. साथ ही मृतक के परिजनों ने मुआवजे की मांग करने लगे. बीडीओ नही पहुँचे लेकिन सीओ कोइलवर व थानाध्यक्ष पंकज सैनी मौके पर पहुँच आक्रोशित लोगो को समझा मुआवजे का आश्वासन दे शव को पोस्टमार्टम के लिये ले गए.
लोगो ने बताया कि तीनों बच्चियां अपने खेत में सब्जी लाने गयी थी. उनके खेत के पास से ही नदी गुजरती है. वही नदी व खेत से सटे जेसीबी से 15 से 20 फीट का गड्ढा खोदा गया था.जिसमे नदी में आई बाढ़ का पानी जमा था.प्रत्यक्षदर्शी एक बच्चा के अनुसार वहाँ तीनो बच्चियां खड़ी थी. एक बच्ची के गिरने के बाद तीनों एक दूसरे को पकड़ने के चक्कर मे नदी में गिर डूबने लगी. हालांकि बच्चे ने शोर मचाया लेकिन आस पास किसी बड़े व्यक्ति के नही होने के कारण बच्चियां को सहायता नही मिला व डूब गयी.
शव निकाले जाने के बाद लोग आक्रोशित हो मुआवजे की मांग करने लगे. पुलिस को शव को ले जाने से मना करते रहे तथा बी डी ओ को  बुलाने की मांग पर अड़े थे. बाद में बीडीओ तो नही पहुँचे. लेकिन थानाध्यक्ष पंकज सैनी मौके पर पहुँच लोगो को समझा मुआवजे का आश्वासन दिलाया. जिसके बाद पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिये आरा ले गयी. स्थानीय मुखिया अंजू देवी , मुन्नाजी, अजीत कुमार, प्रतिनिधि कृष्णा, संतोष की पहल पर बीडीओ के नाजिर ने पीड़ित परिवार को बीस, बीस हजार रुपया का चेक दिया.
कोइलवर से आमोद कुमार की रिपोर्ट