जिले के “क्षितिज” पर काबिज 10वी का “क्षितिज”

DAV का “क्षितिज’ बना CBSE 10वीं का ‘जिला टॉपर’

ये हैं टॉपर :-




DAV हाई स्कूल- क्षितिज कुमार- 97.4%
ज्ञान ज्योति स्कूल- ओम कुमार दुबे – 95.4 %
D K कारमेल- अविनाश कुमार पांडेय – 95%
सम्भावना उच्च विद्यालय- यश कुमार टॉपर-94.8%

रिजल्ट पाकर खुशी का इजहार करते संभावना स्कूल के छात्र-छात्राएं

आरा, 29 मई. CBSE दसवीं बोर्ड का रिजल्ट मंगलवार को आते ही CBSE स्कूलों में जश्न का माहौल कायम हो गया. CBSE बोर्ड के रिजल्ट में इस बार छात्रों ने बेहतर प्रदर्शन कर सफलता हासिल कर न सिर्फ अपना बल्कि स्कूल और जिले का नाम रौशन किया है. 97.4% अंको के साथ DAV हाई स्कूल के क्षितिज कुमार ने जहाँ जिले में अपनी पहली जगह बनाई है वही स्कूल में भी टॉपर है. दूसरे नम्बर पर अविनाश कुमार ने 95% अंकों के साथ स्कूल में अपनी जगह बनायी है.

वही 95.4 % अंकों के साथ ओम कुमार दुबे ज्ञान ज्योति आवासीय स्कूल के टॉपर बनने के साथ स्कूल को परसेंटेज के मामले में दूसरे नम्बर पर रखा है. जबकि इसी स्कूल के अभिनव प्रियदर्शी को 95%, साक्षी सिंह को 94.6%, अनीश कुमार को 93%, शिव सागर को 93.4%,सत्यम सागर को 91.8%, मनीषा मिश्रा को 91.4%, आशीष जैन को 91% और लक्ष्मी कुमारी को 90.8% अंक मिले हैं. छात्रों की सफलता पर उत्साहित प्राचार्या सीपी जैन ने सभी छात्रों को शुभकामनाएं दी और कहा कि बोर्ड द्वारा निर्धारित नए पैटर्न पर आयोजित परीक्षा में विद्यालय का शत-प्रतिशत रिजल्ट है, जिसके लिए सभी लिए सभी छात्र-छात्रा और शिक्षक बधाई के पात्र हैं. सबका योगदान सराहनीय रहा है वहीं विद्यालय के निदेशक आदित्य विजय जैन ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की है.उन्होंने कहा कि जहां बच्चों ने सफलता प्राप्त की है वहीं विद्यालय को इस सफलता से उन्होंने गौरवान्वित किया है

D k कारमेल के निदेशक व शिक्षक छात्रों को मिठाई खिलाते हुए

वही तीसरे नम्बर पर रहा जीरो माइल स्थित D K कारमेल स्कूल. स्कूल के अविनाश कुमार पांडेय ने 95% अंकों के साथ जहां स्कूल में टॉप कर अपनी जगह मजबूत की है वही स्कूल को तीसरे नम्बर पर सूची में ला दिया है. अन्य छात्रों में जूही कुमारी 93% अंक के साथ दूसरे नम्बर पर, 92.20% अंकों के साथ सिकंदर अली स्कूल में तीसरे नम्बर पर हैं. वही 92.8% अंकों के साथ खुशी ने M D कारमेल दुलौर स्कूल का नाम रौशन किया है.

वहीं परसेंटेज के मामले में चौथे नम्बर पर मझौवां स्थित शांति स्मृति संभावना आवासीय विद्यालय का स्थान है. संभावना के छात्रों ने इस बार बेहतरीन प्रदर्शन किया है. स्कूल में 94.8% अंकों के साथ यश कुमार टॉपर हैं तो , 94.6% अंक के साथ दिव्या रश्मि दूसरे नंबर पर और 93.4% प्रतिशत अंकों के साथ दिवाकर मेहता तीसरे नंबर पर अपने स्थान बनाने में सफल हुए हैं. इसके अतिरिक्त विद्यालय में 90 से 95% तक अंक लाने वाले वाले 18 छात्र, जबकि 80 से 85% लाने वाले 55 छात्र, 70 से 80% अंक लाने वाले 75 छात्र और 60 से 70% अंक लाने वाले 47 छात्र है. विद्यालय के निदेशक कुमार द्विजेन्द्र और अर्चना सिंह ने खुशी जाहिर करते हुए कहां है की परीक्षाफल शिक्षकों और छात्र-छात्राओं की लगन और मेहनत का परिणाम है.

छात्रों की इस सफलता पर DAV के प्राचार्य संजय सिन्हा, D K कारमेल समूह के अध्यक्ष मधेश्वर सिंह, और प्रशासिका निर्मला सिंह और जॉ पॉल स्कूल की निदेशिका मधु सिन्हा, व प्राचार्य शभु मिश्रा ने छात्रों को बधाइयां दी और उन्हें मिठाइयां भी खिलाई.

अन्य स्कूलों में बी डी पब्लिक स्कूल नवादा के सक्षम और हिमांशु राज 93.2% अंकों के साथ पहले नंबर पर, तो वही 92. 3% अंकों के साथ प्रतिभा सिंह दूसरे नंबर पर और 91% अंकों के साथ निशा कुमारी ने तीसरे नंबर पर अपना स्थान बनाया है. बी डी पब्लिक स्कूल के प्राचार्य राजेश मणि ने सभी छात्र-छात्राओं को बधाई दिया है.
वैसे तो इस बार के स्कुलो के रिजल्ट शत प्रतिशत रहे हैं लेकिन छात्राओं के अंक छात्रों से प्रतिशत में ज्यादा हैं. मतलब टॉपर भले ही कोई हो लेकिन लड़कियों ने लड़को से ज्यादा अंक ला उन्हें पछाड़ दिया है.

आरा से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट