जरा इधर भी…

टाटा मैजिक वाहन से 70 कार्टन विदेशी शराब बरामद, सप्लायर गिरफ्तार
फुलवारीशरीफ,पटना . रामकृष्णा नगर पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान  नंद लाल छपरा के पास  मैजिक वाहन से ले जा रह 70 कार्टन  विदेशी शराब बरामद किया है. इस मामले में स्पलायर सह वाहन चालक सोनु को  गिरफ्तार किया गया है . थानेदार रंजन कुमार ने बताया कि  गुप्त सूचना मिली थी नंदलाल छपरा केनिकट किसी वाहन में भारी मात्रा में विदेशी शराब जा रहा है. सूचना मिलते ही पुलिस वाहन चेकिंग के क्रम में मैजिक से70  कार्टन   शराब बरामद हुआ है .गिरफ्तार वाहन चालक सोनु प्रकाश उत्सव को लेकर लाइन होटल में स्लाइ करने जा रहा था.
नशे में धुत्त एएसआइ पुत्र गिरफ्तार
 फुलवारीशरीफ, पटना  पुलिस ने नशे में धूत  एएसआइ पुत्र को फुलवारीशरीफ के बजरंगबली कॉलनी से  गिरफ्तार किया है . युवक नशे में मुहल्ले में उत्पात मचा रहा था .थानेदार  मो मुस्ताफा कमाल कैसर ने बताया कि बजरंगबली कॉलनी केनिवासी एएसआइ धीरेन्द्र शर्मा का बेटा रवि शंकर नशे में धूत होकर उत्पाद मचा रहा थां .पुलिस उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.
डायबिटीज से बचने के लिए जीवनशैली में बदलाव जरुरी
अनियंत्रित जीवनशैली की वजह से आज का युवा मधुमेह की चपेट में आ रहे हैं . यह बातें खगौल-दानापुर मुख्य सड़क मार्ग पर स्थित हाईटेक अस्पताल में आयोजित पांच दिवसीय योग द्वारा मधुमेह नियंत्रण विषय पर आयोजित सेमिनार के अपने उद्घाटन संबोधन में आरआरएस के अखिल भारतीय प्रमुख स्वांत रंजन ने कहा है. प्रदेश संयोजक अनामिका सिंह ने कहा कि , देश में बढ़ते मधुमेह चिंता का विषय है  फिर भी घबराने की जरुरत नहीं है.  इसे योग से नियंत्रित किया जा सकता है. योग से मधुमेह ही नहीं कई बिमारियों को नियंत्रत किया जा सकता है. योग प्रशिक्षक अमृतांशु ने घातक मधुमेह के ,लक्षण,दुष्परिणामों और बचाव के उपायों के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी. उन्होंने ने कहा कि मधुमेह रोग आज दुनियां भर में फ़ैल चुका है.  केंद्र सरकार आयुष मंत्रालय ने योग से बिमारियों को नियंत्रित करने की पहल की है.  इस मौके पर संघ के रामदत चक्रधर सहित डॉ.कटियार के अलावा बड़ी संख्या में सभी वर्गों के लोग उपस्थित थे.
 नोट नहीं पीएम बदलो – भाकपा माले
 नोटबंदी के  खिलाफ माले ने निकाला जुलुस
 प्रखंड मुख्यालय पर प्रदर्शन
 फुलवारी शरीफ,पटना   भाकपा माले के जिला कमिटी नेता साधु शरण ने कहा कि प्रधान मंत्री ने नोटबंदी करके  देश के पूंजीपतियों को बचाने के लिए और उनके काला धन को सफ़ेद करने का काम किया है . नोट्बंदी से गरीबों  का भला नही हो रहा बल्कि असीमित परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. माले नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि  नोट बंदी में बैंकों की कतारों में केवल गरीब गुरबा मजदूर तबके के लोग दिन दिन भर लगे रहे. कई गरीबो का इलाज अस्पतालों में रोक दिया गया जिससे उनकी मौत हो गयी .उन्होंने कहा कि प्रधान मंत्री जी को  जवाब देना चाहिए की जिनकी मौत नोटबंदी के चलते हो गयी उनके परिवारों की जिम्मेवारी लेने से सरकार पीछे क्यों हट रही है . माले ने नोटबंदी के चलते गरबों को हो रही परेशानी का मुआवजा देने और पकडे जा रहे काला धन में से सभी जन धन खाते में एक एक लाख जमा कराने की भी मांग की . सभा को संबोधित करने वालो में शरीफा मांझी , गुरुदेव दास , रंजीत पासवान , निर्मला देवी , देवी लाल पासवान , ललिन पासवान , छोटू मांझी ने भी संबोधित किया .
 

शंकर दयाल सिंह प्रबंध कार्यकारिणी समिति के सदस्य के लिए मनोनीत

आरा,शाहपुर: स्थानीय विधायक  राहुल तिवारी उर्फ मंटू तिवारी ने शाहपुर नगर पंचायत के शिव गोबिंद साह बालिका प्रोजेक्ट विद्यालय में बैठक किया गया. जिसमें विधायक द्वारा शंकर दयाल सिंह को प्रबंध कार्यकारिणी समिति के सदस्य के लिए मनोनीत किया गया. बैठक में विद्यालय के प्राचार्य धनेश चंद्र राम,राजद अध्यक्ष शिवप्रसन्न यादव,विजय सिंह, शशिकांत शर्मा, संजय यादव,मनजी पांडे, रामदुलार सिंह तथा जनार्दन यादव सहित कई शिक्षक उपस्थित थे.




 भू-अर्जित जमीन के पंचाटियो को सरकारी मुआवजा जल्द          

आरा शाहपुर: बक्सर-पटना फोर लेन सड़क मार्ग में भू-अर्जित जमीन के पंचाटियो को सरकारी मुआवजे के भुगतान को शीघ्र निष्पादन को लेकर शाहपुर अंचल कार्यालय में डीसीएलआर जगदीशपुर कुमार रविन्द्र द्वारा राजस्व कर्मचारियों के साथ बैठक की गई।उन्होंने सभी राजस्व कर्मियों को निर्देश दिया कि जिन मौजे की भूमि अधिग्रहण की गई है वहां सूचना दी जाय. ताकि निर्धारित स्थल पर निर्धारित तिथि को मौजवार पंचाटी उपस्थित होकर अपनी जमीन संबंधी कागजातों को जमा करा सके. प्रखंड के शाहपुर,रंडाडीह,व्यास चक एवं बिलौटी मौजे के कुल 271 पंचाटियो की भूमि अधिग्रहण की जानी है.बैठक में सीओ अमित कुमार रंजन,सीआई चंद्रभान सिंह,वीरेंद्र सिंह, मनोज कुमार,आशुतोष कुमार, चंद्रभूषण सिंह सहित कई कर्मचारी उपस्थित थे.