इंडो-पाक फ़ूड और गुड्स फेस्टिवल पटना में शुरू

तारामंडल में आयोजन

पी एच डी और द प्लानर की ओर से 24 से 28 अगस्त तक अमन के सात रंग एक मिली जुली संस्कृति के फ्यूजन का आयोजन होगा, जहां पाकिस्तान और लखनऊ के विशेष लजीज व्यंजनों के अलावा भारत और पाकिस्तान के हस्तशिल्प,परिधान और लाइफ स्टाइल से जुड़े विभिन्न उत्पादों का 50 से ज्यादा स्टाल लगाए जायेंगे.




क्या होगा खास
कराची के ल़जीज व्यंजन बनाने में मशहुर बुंदू खान,बलूचिस्तान से ओनेक्स मार्बल, साल्ट लैंप ,लॉन फैब्रिकसाल्ट लैंप ,लॉन फैब्रिक,सिलवाला का वुडेन क्राफ्ट मुल्तान का सिन्धी वर्क,लाहौर का डिजाइनर सूट के साथ कई चीजे आपको देखने को मिलेंगी.

images GOODS (2)

-देशी और विदेशी कलाकारों की कलाकारी का नायाब आर्ट का मिलन
– पाकिस्तान सहित भारत के कई खूबसूरत सामानों के स्टॉल
– इंडो-पाकिस्तान फेयर के पहले दिन दोनों स्टॉल ने जमकर लूटी तारीफ
-50 रुपये से लेकर 5 लाख रुपये तक सामान
-मटन कोरमा से लेकर हैदराबादी बिरयानी भी
-कॉटन का कम्बल और इटालियन सोफे
-दीवाल घड़ियों की आकर्षक रेंज
-कॉटन का कम्बल और लाइट वेट कॉटन कपड़ा
COTTON IMG_0821

दुनिया का सबसे हल्का कॉटन वस्त्र के कपडे .कश्मीर के कतान सिल्क,पश्मीना सिल्क की साड़ी के साथ सलवार सूट, चिनाय और ट्यूलिप के कपड़े
पाकिस्तान के हैण्ड मेड,गोटा वर्क,मुकेश के काम वाले सूट ,लहंगे ,और चुनरी गोटा हस्त शिल्प के बेहतरीन उत्पाद है जो महिलाओं को खूब भाएंगे
कोलकाता की बंगाली साड़ी डिजाइनर ब्लाउज ,मोबाईल कवर,हैण्ड मेड बैग के अलावा पोंचो भी बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा. पाकिस्तान में प्रसिद्ध शरारा गोटा पट्टी ,बोसकी रेयान कॉटन,लॉन्ग कुर्ता,फ्लोरलेंथ डिजाइनर ड्रेसेज युवतियों को भाएंगे. राजधानी के लोगों में ड्रेसिंग सेंस के प्रति काफी जागरूकता है. लोग अच्छे डिजाइन और कलर के कपड़े पसंद करते हैं.
युवतियों के लिए चिकेन सूट चिकेन साड़ी, दुपट्टा ,कुर्ता और गाउन भी लेकर आई है वहीं उनके पास 10 हजार रुपये की सबको लुभाने वाली जॉर्जेट की साड़ी भी मौजूद होगी. रेडीमेड कुर्ती ब्लाउज,लिनन, जॉर्जेट, शिफॉन के अलावा नेटवर्क पर उम्दा कारीगरी के नायाब नमूनों के सूट ,ओनेक्स पत्थर का 2 लाख का फाउंटेन,पाकिस्तान के पाक पत्थर से बने दर्जनों नायाब नगीने, गुड लक के लिए पाकिस्तान में पाक पत्थर से निर्मित सामग्री वस्तुएं,50 रुपये की गेंद,साठ हजार मे हाथी, 2 लाख का फाउंटेन भी उपलब्ध होगा. इसके अलावा हर तरह के घड़ियों के एंटिक पीस का कलेक्शन भी बिक्री के लिए मिलेंगे.संगमरमर के बने जानवर और शो गों को आप लेना न भूलेंगे.वाल क्लॉक का कांसेप्ट एक नए अंदाज में मिलेगा. ब्रास की बनी घड़ियाँ होटल ताज से लेकर हर बड़े-बड़े होटल सहित कई बड़े सितारों के घरों की शान बन चुका है पटना में अपलब्ध होगा। अब तक का सबसे लंबा यानि 48 इंच का वाच ,पटनाइट्स के लिए पैसों से बना वाच,मीनाकारी,मोरवाली वाच, रेलवे वाच और सबसे महंगे 15 हजार का सूर्य वाच इस बार विशेष आकर्षण होगा.

जूते से लेकर सोफा तक

हरियाणा की जूतियां, चप्पल,बिहार के स्टाल पर मिथिला पेंटिग से बने क्लच बैग,क्रॉस बैग,साड़ी दुपट्टा और अन्य उत्पाद भी मिलेंगे. वहीं सहारनपुर के स्टाल पर आसाम के टीक वूड के सोफे भी लोगों के बीच पसन्द आयेंगे. इटालियन सोफे, एल शेप सोफे, डाइनिंग टेबल भी बिक्री के लिए उपलब्ध रहेंगे .

पाकिस्तानी खाने का जायका

पाकिस्तान के मशहूर शेफ बूंदे खॉ तो वीजा नही मिलने से आ नहीं सके थे लेकिन इस बार आ रहे हैं. इस फ़ूड फेस्टिवल में कराची का हलवा,पाकिस्तानी बिरयानी,लाहौरी कोरमा,गलौटी कबाब, सींक कबाब,अफगानी टिक्का,पराठा, बोनलेस हांडी,बोटी कबाब ,चिकेन अचारी,मोंग गोस, मटन करेला और कीमा करेला का स्वाद आप ले सकते है।इसके अलावा लख़नऊ के रसोइये अवधी व्यंजनों की रेंज पेश करेंगे । फूड फेस्ट इस लाइफस्टाइल इवेंट की सबसे महत्वपूर्ण कड़ी है।पैसों से बना वाच, मीनाकारी, मोरवाली वाच, रेलवे वाच और सबसे महंगे 15 हजार के सन वाच इस बार विशेष आकर्षण होगा.
फ्री है इंट्री
इंडो पाक लाइफ स्टाइल एंड फूड फेयर में सभी के लिए इंट्री फ्री है । यह प्रदर्शनी सुबह 11 से रात 9 बजे तक चलेगी।
aman ke saat