बेहतर स्वास्थ्य सेवा के लिए अब निशुल्क एम्बुलेंस की होगी व्यवस्था : आर के सिंह




गरीबों के स्वास्थ्य को बेहतर करने का सांसद ने किया आह्वान

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर कार्यक्रम आयोजित

अब देश में हर किसी को जीने और स्वस्थ्य रहने का मौका मिल रहा है. यह नमो का नया भारत है जहां हर गरीब के लिए भोजन और स्वास्थ्य की गारंटी सरकार की ओर से सुनिश्चित की गई है. ये बातें केन्द्रीय विद्युत, नवीन और नवीकरणीय उर्जा मंत्री आरके सिंह ने आरा के बड़हरा ब्लॉक कार्यालय परिसर में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा. दरअसल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर ब्लॉक परिसर में उर्जा मंत्रालय की ओर से सेवा पखवाड़े का आयोजन किया गया है. इस मौके पर परिसर में हर बीमारी की मुफ्त जांच और दवा वितरण की व्यवस्था नि:शुल्क की गई है. यह काम विशेषज्ञों द्वारा किया जा रहा है. इस मौके पर हजारों की संख्या में क्षेत्र की जनता पहुंच कर स्वास्थ्य संबंधी अपनी समस्याओं का निराकरण कराने पहुंच रहे हैं.

आरा के सांसद सह उर्जा मंत्री ने इस मौके पर घोषणा किया कि देश की केन्द्र सरकार हर गरीब की फिक्र करती है. स्वास्थ्य संबंधी जांच और इलाज महंगा होने के कारण गरीब और ज्यादा गरीब हो जाता है. केन्द्र सरकार ने इसके लिए आयुष्यमान योजना चला रखी है. बेशक इसका लाभ गरीबों को मिल रहा है. मगर अभी भी गांव के गरीबों के लिए बहुत कुछ करना बाकी है. ऐसे में उर्जा मंत्रालय की ओर से भोजपुर जिले के सभी चार विधानसभा क्षेत्रों के लिए एक-एक एम्बुलेंस की व्यवस्था होने जा रही है. यह एम्बुलेंस सभी सुविधाओं और चिकित्सक व नर्सों के साथ गांव-गांव घूमकर गरीब जनता का ईलाज करेगी. सरकार की कोशिश है कि गरीबों को ईलाज के लिए परेशान नहीं होना पड़े. बडहरा में आयोजित कैम्प में जुटे लोगों की संख्या पर मंत्री ने संतोष व्यक्त किया.

 एक दूसरे समारोह में मंत्री ने जिला  भाजपा के नए कार्यालय में प्रधानमंत्री के जन्मदिवस के मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ खुशियां बांटी. इस मौके पर पार्टी कार्यालय हॉल में नरेन्द्र मोदी के जीवन से जुड़ी चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन और अवलोकन किया. बाद में मंत्री आर के सिंह ने क्षेत्र की जनता से स्थानीय पावर ग्रिड परिसर में मुलाकात की और उन लोगों की समस्या दूर करने का भरोसा दिया. बड़हरा में सेवा पखवाड़ा दो दिन(रविवार और आज सोमवार तक चलेगा) के लिए है.

PNCDESK