T20 विश्व कप 2022 से पहले BCCI ने लॉन्च की टीम की नई जर्सी




मेन इन ब्ल्यू ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले मजबूत वापसी करना चाहेगी.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया की नई जर्सी लांच की

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 से पहले टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च (अनावरण) की. ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के दौरान भी ‘मेन इन ब्ल्यू’ इसी जर्सी में नजर आएंगे. भारतीय महिला क्रिकेट टीम भी टी20 इंटरनेशनल में इसी जर्सी को पहनकर खेलेगी.

इससे पहले, बीसीसीआई की ओर से संकेत दिए गए थे कि टीम इंडिया के आधिकारिक किट प्रायोजक एमपीएल द्वारा जल्द ही एक नई जर्सी का अनावरण किया जाएगा. भारतीय प्रशंसक नई जर्सी के लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. आखिरकार उनका इंतजार 18 सितंबर को खत्म हो गया.

एशिया कप 2022 के दौरान टीम इंडिया की जर्सी की तुलना में, नई किट में नीले रंग का हल्का शेड है, जैसा कि 2007 टी20 विश्व कप में था. 2021 टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की जर्सी नेवी ब्ल्यू रंग की थी. इस बार की जर्सी का रंग स्काई ब्ल्यू है. खिलाड़ियों की टी-शर्ट में शोल्डर (कंधे) पर गहरे नीले रंग का समावेश है.

एमपीएल (MPL) 2020 में टीम इंडिया का किट प्रायोजक बना था. एमपीएल (MPL) के किट प्रायोजक बनने के से यह तीसरी भारतीय जर्सी है. नई जर्सी के रंग को लेकर इस बारे में बहुत चर्चा हुई है कि जब हमारे खिलाड़ियों मैदान पर होंगे तो यह उन पर कितना अच्छा लगेगा. एमपीएल की ओर से लॉन्चिंग कार्यक्रम का शीर्षक ‘हर फैन की जर्सी’ है. इसके जरिए उन्होंने प्रशंसकों को अपनी टीम से जोड़ने की कोशिश की है. बीसीसीआईने नई जर्सी को लेकर एक तस्वीर ट्वीट की. उस तस्वीर में भारतीय पुरुष टीम के कप्तान रोहित शर्मा, ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, शैफाली वर्मा और रेणुका सिंह भी स्टाइल में नजर आ रहे हैं. उसने ट्वीट के कैप्शन में लिखा, ‘यह आपके लिए है, यह हर क्रिकेट प्रशंसक के लिए है. पेश है पूरी तरह से नई टी20 जर्सी- वन ब्ल्यू जर्सी.’

भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैच की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 20 सितंबर 2022 (मंगलवार) को मोहाली में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी. वह एशिया कप 2022 में निराशाजनक प्रदर्शन करने के बाद, मेन इन ब्ल्यू ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले मजबूत वापसी करना चाहेगी.

T20 विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक (दोनों विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल (सभी ऑलराउंडर्स), युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह. स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई.

T20 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम का यह है पूरा कार्यक्रम

17 अक्टूबर: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (अभ्यास मैच), सुबह 9.30 बजे से

19 अक्टूबर: भारत बनाम न्यूजीलैंड (अभ्यास मैच), दोपहर 1.30 बजे से

23 अक्टूबर: भारत बनाम पाकिस्तान, दोपहर 1.30 बजे से

27 अक्टूबर: भारत बनाम ए-2, दोपहर 12:30 बजे से

30 अक्टूबर: भारत बनाम साउथ अफ्रीका, शाम 4.30 बजे से

02 नवंबर: भारत बनाम बांग्लादेश, दोपहर 1.30 बजे से

06 नवंबर: भारत बनाम बी-1, दोपहर 1.30 बजे से

PNCDESK