देश में पहली बार NBA मैच 4 अक्टूबर को|नीता अंबानी करेंगी ‘मैच बॉल’ भेंट

नीता अंबानी एनबीए को भेंट करेंगीं सेरीमोनियल ‘मैच बॉल’
रिलायंस फाउंडेशन भारत में एनबीए के साथ मना रहा है अपनी छह वर्षो की भागीदारी
जूनियर एनबीए बच्चों को स्टेडियम में आमंत्रित कर एनबीए स्टार्स को देखने का मौका
मुम्बई (ब्यूरो रिपोर्ट)
| चार अक्तूबर को होने वाले इंडियन पैसर्स और सेक्रामैंटो किंग्स की बीच खेले जाने वाली गेम से पहले एनबीए अधिकारियों को ‘मैच बॉल’ भेंट करने का गौरव रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष नीता अंबानी को प्राप्त हुआ है. यह सेरेमोनियल मैच बॉल हैंडओवर देश में एनबीए का स्वागत का प्रतीक है. गौरतलब है, देश में पहली बार एनबीए गेम आयोजित की जा रही है.
इस अवसर पर लीग के साथ, रिलायंस फाउंडेशन अपनी छह वर्षो की भागीदारी भी मना रहा है.
आज फाउंडेशन की इस पहल को दुनिया के सबसे बड़े जूनियर एनबीए कार्यक्रम के रूप में मान्यता दी गई है, जिसमें 20 राज्यों के 34 शहरों के 11 मिलियन बच्चों तक पहुंच के साथ बास्केटबॉल को शारीरिक शिक्षा में एकीकृत करके स्वस्थ, सक्रिय जीवन शैली अपनाने के लिए प्रेरित किया गया है.
इस समारोह के अंतर्गत रिलायंस फाउंडेशन जूनियर एनबीए प्रोग्राम के बच्चों को चार अक्तूबर को एनएससीआई, डोम स्टेडियम में आमंत्रित कर उन्हें देश में आयोजित होने जा रहे सबसे पहले एनबीए गेम को देखने का सुनहरा मौका प्रदान किया है.
फाउंडेशन की अध्यक्ष नीता अंबानी के अनुसार “रिलायंस फाउंडेशन एनबीए को भारत में लाने पर गर्व महसूस कर रहा है और इन बच्चों को स्टेडियम में इस जादुई गेम का साक्षी बनने का शानदार अवसर प्रदान कर रहा है. यह एनबीए के साथ हमारी साझेदारी का एक अत्यंत सफल यात्रा है. मैं एनबीए का आभार व्यक्त करती हूूं कि उन्होंनें भारतीय बास्केटबाल में विश्वास जताया और एनबीए के साथ किया गया यह सफर बहुत सार्थक रहा है.’
उन्होंने आगे कहा कि नया भारत कई खेलों में एक प्रमुख प्लेयर के रूप में उभर रहा है. हम 25 साल से कम उम्र के 600 मिलियन से अधिक भारतीयों के साथ दुनिया के सबसे युवा राष्ट्र हैं, और मेरा दृढ़ता से मानना ​​है कि भारतीय खेल का भविष्य उज्ज्वल, शानदार और सुंदर है.”