युवाओं के लिए महत्वपूर्ण है “कदम” का रोजगारोन्नमुखी कार्यशाला : राजीव रंजन

पटना (ब्यूरो रिपोर्ट)| सामाजिक संगठन कदम द्वारा राजधानी पटना स्थित बेलाल काम्प्लेक्स आज एक रोजगारोन्नमुखी कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन “कदम” के अध्यक्ष सह जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने किया. इस दौरान कदम के कार्यकारी अध्यक्ष सैयद सबीउद्दीन शिफू, जे के दत्ता, अनूप कुमार, कोषाध्यक्ष सुनील सिन्हा, अर्पणा भारती, मो. मनन्ना साहब, जावेद, गुड्डू, फैजल, मंजूर, गोपाल कुमार सिन्हा, बबलू कुमार और वरूण कुमार उपस्थित रहे.
कार्याशाला का उद्घाटन करते हुए राजीव रंजन प्रसाद ने इसे युवाओं के लिए महत्वपूर्ण बताया और कहा कि रोजगार सम्मेलन इससे पूर्व भी एक बार हो चुका है. इसके बाद आज यह कार्याशाला आयोजित किया गया, जिसमें युवाओं को रोजगार संबंधी विशेष जानकारी दी जा रही है. उन्होंने बताया कि सामाजिक संस्था कदम समाज के सभी लोगों को साथ लेकर चलने का काम कर रही है. इसी क्रम में यह रोजगारोन्मुखी कार्याशाला का आयोजन किया गया. कार्यसमिति की बैठक के अनुसार कदम आने वाले दिनों में राज्य के अलग- अलग जिलों में 100 रोजगार सम्मेलन का आयोजन करेगी.
राजीव रंजन प्रसाद ने कदम के बारे में भी विस्तार से चर्चा की और बताया कि “कदम”, राज्य व केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ आम जनता तक पहुंचान, उनको सशक्त करना, बाल विवाह दृ दहेज जैसी सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ जागरूकता अभियान, शराबबंदी के लिए कार्य करने के साथ ही गंगा एवं अन्य नदियों के साथ संपूर्ण पर्यावरण का संरक्षण व संवर्द्धन, सामाजिक सौहार्द, आपसी भाईचारा एवं उद्यमशीलता और बिजनेस स्टार्टअप के लिए युवाओं को प्रेरित करेगी. साथ ही गरीबी उन्मूलन के लिए स्वयं सहायता समूहों के निर्माण में सहयोग देने का कार्य भी कदम द्वारा किया जायेगा. इसके अलावा एक रोड मैप भी तैयार कर जनोपयोगी कार्यक्रम के जरिये समाज के उपेक्षित समूहों के बीच एकजुटता लाने की कोशिश भी कदम द्वारा किया बड़े पैमाने पर किया जा रहा है.