16 को खुलेंगे माँ दुर्गा के पट, 20 को विसर्जन : कमिटी सदस्यों ने कसी कमर

आरा.  बड़ी मठिया आरा में दुर्गा पूजा संचालन समिति, आरा की बैठक आयोजित की गई, जिसका मुख्य उद्देश्य नगर के सभी दुर्गा पूजा समितियों द्वारा शांतिपूर्वक दुर्गा पूजा का त्योहार मनाना है.
 बैठक में यह तय हुआ कि 10 अक्टूबर बुधवार को कलश स्थापना, 16 अक्टूबर मंगलवार को पट खुलेगा,18 अक्टूबर बृहस्पतिवार को नवमी का हवन एवं कन्या भोज, 19 अक्टूबर शुक्रवार को दशहरा मनाया जाएगा एवं 20 अक्टूबर शनिवार को मूर्ति विसर्जन किया जाएगा.
इसके साथ ही समिति द्वारा यह तय हुआ कि नगर के सभी पंडालों में cctv एवं first aid की व्यवस्था होगी तथा आग से बचने की समुचित व्यवस्था होगी किसी माताओं बहनों को कोई परेशानी ना हो इसके लिए वालंटियर एवं हेल्पलाइन की व्यवस्था की जाएगी.
संचालन समिति द्वारा प्रशासन से की गई मुख्य मांगों में शहर के मुख्य चौक-चौराहे पर एंबुलेंस एवं पानी के टैंकर की समुचित व्यवस्था,शहर के सभी मार्गो की मरम्मत एवं लाइट की समुचित व्यवस्था तथा संवेदनशील क्षेत्रों  में प्रशासन द्वारा सीसीटीवी एवं पुलिस बल की व्यवस्था किया जाना शामिल है.
सभी पंडालों पर महिला पुलिस की भी व्यवस्था की मांग की गई, रमना मैदान में भी पुलिस बल एवं लाइट की समुचित व्यवस्था  एवं दुर्गापूजा तक ट्रैफिक की समुचित व्यवस्था पर भी सदस्यों ने सहमती जताई जिससे आम जनमानस को कोई परेशानी ना हो.
इसके अलावा जनता से भी अपील की गई जिसमें कहा गया कि दुर्गा पूजा में किसी भी प्रकार के नशाखोरी का सेवन ना करें एवं किसी प्रकार के गलत अफवाहों पर ध्यान ना दें तथा शांति एवं हर्षोल्लास के साथ हँसी ख़ुशी से दुर्गा पूजा संपन्न हो इसके लिय यथासंभव हमारे समिति के सदस्यों का सहयोग करें.
आरा से ओ पी पाण्डेय की रिपोर्ट