गणतंत्र दिवस हमारे लिए अनुशासन पर्व है

आरा. 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्थानीय बी.एस.डीएवी.प.स्कूल में प्रभारी प्रधानाचार्या श्रीमती साँत्वना बनर्जी ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया. इस अवसर पर उपस्थित विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को संबोधित करते हुए उन्होंने देश के संविधान और उसकी गरिमा में आस्था व्यक्त की. उन्होंने कहा संविधान हमें अनुशासित और कर्तव्य परायण बनाता है. आनेवाले दिनों में इसका महत्व हमारे देश और हम देशवासियों के लिए बढ़ता हीं जाएगा. इसके सहारे हमारी चुनौतियाँ आसान हो जाती है. विद्यार्थियों को छात्र जीवन से निजी जीवन तक इसका अनुपालन करना चाहिए. आज का दिन इन्हीं अर्थों में हमारी प्रतिज्ञा का दिन है.

झंडोतोलन के साथ हीं बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गए. बच्चों ने ‘करते हैं तुम को प्यार इंडिया वाले’, ‘हमरी उलझन समझाओ भगवन’, ‘ये है मेरा बिहार’ जैसे समूह गीतों पर बहुत शानदार नृत्य प्रस्तुति दी. गीतों में निहित राष्ट्रभक्ति, लोकचेतना और प्रकृति के प्रति गहरी आस्था की अभिव्यक्ति को दर्शकों ने खूब सराहा.




इस अवसर पर पिछले दिनों ‘बाल दिवस’ पर आयोजित ‘विज्ञान प्रदर्शनी’ में शामिल और चयनित प्रदर्शनियों के लिए प्रतिभागी बच्चों को प्रधानाध्यापिका द्वारा मेडल पहनाकर सम्मानित किया गया.
मंचीय कार्यक्रमों का निर्देशन श्रीमती प्रभा सिन्हा और श्री वेद प्रकाश पाठक ने किया. संचालन श्रीमती सुनीता द्विवेदी तथा श्रीमती अपूर्वा ने किया. आगत अतिथियों तथा समारोह में उपस्थित सबका धन्यवाद ज्ञापन सुमन कुमार सिंह ने किया. इस अवसर पर विद्यालय परिवार के सभी सदस्यों ने अपना सक्रिय योगदान दिया.

आरा से पटना नाउ ब्यूरो