BPSC PT परीक्षा संपन्न, सरकार ने ली राहत की सांस

BSSC पेपर लीक के साये में रविवार को BPSC PT की परीक्षा शांतिपूर्ण और कदाचार मुक्त संपन्न हो गई. सरकार, BPSC और प्रशासन के लिए कड़ी चुनौती बनी इस परीक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए गए थे. इन सबका नतीजा सुखद रहा और परीक्षार्थियों के चेहरे पर भी सुकून नजर आया.




ना सिर्फ छात्र बल्कि शिक्षकों और परीक्षा विशेषज्ञों ने भी इसपर खुशी जताई है. 12 फरवरी को BPSC PT में 150 प्रश्न पूछे गए. पहली बार बहुवैकल्पिक परीक्षा में हर प्रश्न के उत्तर के लिए 5 विकल्प दिए गए थे, जो परीक्षार्थियों के लिए थोड़ा कन्फ्यूजिंग रहा. 642 पदों के लिए हो रही इस बहाली परीक्षा में करीब 2.5 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए. परीक्षा का रिजल्ट 2 महीने में आने की संभावना है.  परीक्षा के दौरान दरभंगा में 2 छात्रों को कदाचार करते हुए पकड़ा गया.

 

सिविल सर्विसेज विशेषज्ञ मो. रहमान ने सरकार और प्रशासन को परीक्षा के सफल और कदाचार मुक्त आयोजन पर बधाई दी है. उन्होंने कहा कि 5 ऑप्सन के कारण छात्रों के लिए थोड़ा कनफ्यूजन रहा लेकिन जिन छात्रों ने NCERT की 12वीं क्लास की किताबों की अच्छे से पढ़ाई की होगी और करेंट अफेयर्स की जानकारी रखते होंगे, उनके लिए इस परीक्षा को क्वालिफाई करना कोई मुश्किल नहीं होगा. 150 अंकों में 100-105 अंकों पर रिजल्ट आने की संभावना है.