अवतार फ़िल्म की टीम तैयार करेगी रावण के कॉस्ट्यूम

ऋतिक बनेंगे रावण और महेश बाबू भगवान राम

मुंबई,11 जून. करोड़ों दिलों की धड़कन वर्सेटाइल एक्टर ऋतिक रोशन काफी समय से ऑफ-स्क्रीन बने हुए हैं. वे आखिरी बार 2019 में सिद्धार्थ आनंद की वॉर में टाइगर श्रॉफ के साथ देखे गए थे. उनकी एक्शन थ्रिलर वह फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट भी रही थी. 2020 से कोरोना के कारण फ़िल्म निर्माण पर काफी असर पड़ा है. हालांकि उनकी अगली परियोजना की आधिकारिक घोषणा अभीतक नही हुई है, लेकिन इंडस्ट्री में चर्चा है कि वे मधु मंटेना के महाकाव्य रामायण के रूपांतरण में पौराणिक चरित्र रावण की भूमिका में नजर आने वाले हैं.




अगर मामला फिट रहा तो ऋतिक के किरदार के लिए एक पोशाक तैयार करने के लिए यूएस-आधारित कॉस्ट्यूम टीम के साथ बातचीत चल रही है. आपको बता दें कि कॉस्ट्यूम की इसी टीम ने हॉलीवुड के साइंस फिक्शन फ़िल्म अवतार के किरदारों के लिए कॉस्ट्यूम डिजाइन किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म में महेश बाबू भगवान राम और दीपिका पादुकोण के सीता का किरदार निभाने की संभावना है, हालांकि, निर्माताओं ने पहले करीना कपूर खान के साथ इस भूमिका के बारे में बातचीत की थी, इसलिए अभी यह तय नहीं है कि यह फ़िल्म फाइनल कसके झोली में गिरेगी.

बड़े बजट की यह फिल्म एक लाइव-एक्शन ट्रायोलॉजी होगी जिसे 3डी में शूट किया जाएगा. इसका बजट लगभग 500 करोड़ रुपये माना जा रहा है और इसे मधु, अल्लू अरविंद और नमित मल्होत्रा ​​​​द्वारा सह-निर्मित किया जाएगा. इसे हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगू भाषाओं में भी रिलीज किया जाएगा. रिपोर्ट ऐसे समय में आई है जब बाहुबली अभिनेता प्रभास आदिपुरुष पर काम फिर से शुरू करने के लिए कमर कस रहे हैं, जो रामायण पर आधारित एक अखिल भारतीय फिल्म भी है. इसे तन्हाजी फेम ओम राउत ने डायरेक्ट किया है. फिल्म में एक प्रभावशाली कलाकार है जिसमें भगवान राम की भूमिका में प्रभास, रावण के रूप में सैफ अली खान, सीता के रूप में कृति सनोन और लक्ष्मण के रूप में सनी सिंह शामिल हैं. हालाँकि, धारणा यह है कि मधु की महान रचना आदिपुरुष से बहुत बड़ी होने वाली है. ऐसी भी खबरें हैं कि बिग बॉस 13 के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला रावण के बेटे मेघनाद की भूमिका निभाएंगे.

PNCB