यात्रियों में खुशी की लहर | पटना एयरपोर्ट से शुरू हुई एयरपोर्ट एक्सप्रेस बस सेवा

परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला ने हरी झंड़ी दिखा कर किया फ्लैग ऑफ
परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने कहा फ्लाइट शिड्यूल के अनुसार बसों का होगा परिचालन
फिलहाल हर 45 मिनट पर एयरपोर्ट से खुलेंगी बसें
दो रूट पर चलेंगी बसें, आवश्यकता अनुसार बढ़ाई जाएगी बसों की संख्या
एयरपोर्ट एक्सप्रेस बस में 65 प्रतिशत सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित
बस में जीपीएस, सीसीटीवी और ई टिकटिंग की है व्यवस्था
32 सीटर है बस, दिव्यांग, सिनियर सिटीजन और ट्रांसजेंडर के लिए भी आरक्षित हैं सीटें
गर्मी के दिनों में एसी बस शुरू करने के लिए भी किया जाएगा विचार
एयरपोर्ट से गांधी मैदान और पटना जंक्शन का बस किराया 50 रुपया

पटना (ब्यूरो रिपोर्ट) | बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा पटना एयरपोर्ट से गुरुवार को एयरपोर्ट एक्सप्रेस बस सेवा शुरू की गई. नई बस सेवा का फ्लैग ऑफ परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला और परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने किया. एयरपोर्ट से दो मार्गों पर हर दिन बसों का परिचालन किया जाएगा. परिवहन विभाग मंत्री संतोष कुमार निराला ने कहा कि बिहार में परिवहन सेवा की स्थिति बेहतर हुई है. देश-विदेश से पटना एयरपोर्ट पर उतरने वाले यात्रियों को परिवहन निगम की बसों से उनके गंतव्य पर पहुंचाया जायेगा. इस मौके पर एयरपोर्ट डायरेक्टर आरएस लाहौरिया, इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन प्रबंधक रूपेश आदि उपस्थित थे.
परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि एयरपोर्ट से शहर के अन्य हिस्सों में आने-जाने के लिए अब कम खर्च करना होगा. सस्ते दरों पर एयरपोर्ट से उतर कर शहर में बस से सफर कर सकते हैं. फिलहाल दो बस की सेवा शुरू की गई है. आने वाले दिनों में आवश्यकतानुसार बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी.




परिवहन सचिवसंजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि पटना एयरपोर्ट फ्लाइट शिड्यूल के अनुसार ही बसों का परिचालन किया जाएगा. फिलहाल हर 45 मिनट पर एयरपोर्ट से बस खुलेगी. सुबह 8 बजे से रात 8.30 बजे तक बस की सुविधा मिलेगी. गर्मी के दिनों में एयरपोर्ट से एसी बस सेवा शुरू करने पर भी विचार किया जाएगा.
परिवहन सचिव ने बताया कि पटना एयरपोर्ट से दो रूटों पर बसों का परिचालन होगा. बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की 100 नंबर की बस एयरपोर्ट से हज भवन होते हुए, आर ब्लॉक, पटना जंक्शन होकर गांधी मैदान जाएगी. वहीं 200 नंबर की बस एयरपोर्ट से शेखपुरा मोड, बेली रोड, पटना वीमेंस कॉलेज, आयकर गोलंबर, पटना जंक्शन होते हुए गांधी मैदान जाएगी.
पटना एयरपोर्ट डायरेक्टर आरएस लाहौरिया ने बताया कि एयरपोर्ट एक्सप्रेस सेवा शुरू होने से यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी. इस सुविधा के लिए उन्होंने बिहार सरकार, परिवहन विभाग के प्रति आभार व्यक्त किया है.

पटना एयरपोर्ट, विमान संचालन समिति के अध्यक्ष रूपेश सिंह ने कहा कि एयरपोर्ट एक्सप्रेस बस सेवा शुरू हो जाने से न सिर्फ यात्रियों को सुविधा मिलेगी, बल्कि एयरपोर्ट के कर्मियों को भी आने-जाने में आसानी होगी. एयरपोर्ट एक्सप्रेस में एयरपोर्ट कर्मियों के लिए मंथली पास की व्यवस्था और किराए में रियायत देने का प्रस्ताव परिवहन विभाग सचिव के समक्ष रखा. रूपेश सिंह ने बताया कि उनके द्वारा भी एयरपोर्ट से बस सेवा का परिचालन कराने के लिए परिवहन विभाग सचिव संजय कुमार अग्रवाल से अनुरोध किया था. इसकी शुरुआत हो गई है. इससे यात्रियों में काफी सुविधा होगी तथा पटना की छवि और बेहतर होगी.