AIM का फेयरवेल,नौनिहालों का टैलेंट !

एक महीने में लगभग 200 बच्चों ने पेंटिंग,craft, म्यूजिक और डांस सीखा

आरा,28 जून. AIM(आर्ट इन मोशन) डांस अकादमी ने एक महीने चलने वाले समर कैम्प की समाप्ति के बाद ग्रैंड फेयरवेल कार्यक्रम का आयोजन रविवार को आरा स्थानीय नागरी प्रचारिणी सभागार में संपन्न किया. कार्यक्रम की शुरुआत उद्धाटनकर्ता मेयर आरा रूबी तिवारी, विशिष्ठ अतिथि उप मेयर प्रत्याशी व सामाजिक कार्यकर्ता विष्णु सिंह और आरा रंगमंच के वरिष्ठ कलाकार सह ऑल इंडिया थियेटर असोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक मानव ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया. इस मौके पर मेयर रूबी तिवारी ने AIM अकादमी द्वारा बच्चों को बहुमुखी प्रतिभावान बनाने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि भोजपुर के किसी बच्चे में यदि पैसे की कमी के कारण कोई अड़चन आता है तो वे हमेशा उसके लिए तैयार हैं. वही विष्णु सिंह ने सभी प्रतिभावान बच्चों के अभिभावकों को बधाई दिया कि बिना उनके समर्पण के बच्चों का ये टैलेंट देखने को नहीं मिलता. वही अशोक मानव ने बच्चों को शुभकामना देते हुए कहा कि आरा कला की भूमि है और यहां की मिट्टी ने एक से एक कलाकार दिए हैं. उन्होंने पिछले साल भोजपुरी पेंटिंग के लिए आंदोलन के दौरान आज की तारीख को अपनी गिरफ्तारी का दिन याद करते हुए कहा कि कलाकारों के हित के लिए उन्हें अगर फिर से जेल जाना पडे तो वे भविष्य में भी तैयार हैं.




आगत अतिथियों को अंग वस्त्र और सम्मान पत्र के साथ क्रमशः श्वेता पांडे,ओ पी पाण्डेय और मनोज श्रीवास्तव ने किया. कार्यक्रम का मंच संचालन पप्पू गुप्ता ने किया. समर कैंप में आए लगभग 200 बच्चों ने एकल,युगल और सामुहिक नृत्य की प्रस्तुति से दर्शकों को देर रात लगभग 9 बजे तक हॉल में कुर्सी से उन्हें चिपकाए रखा. कार्यक्रम की शुरुआत बच्चों ने बेहद ही खास और भव्य प्रस्तुति गणेश वंदना से की. उसके बाद तो जैसे अच्छी प्रस्तुतियों की लाइन ही बन गई. डांस के कार्यक्रम के बीच मे गायन का कार्यक्रम भी चला जिसे गिटार सीख रहे बच्चों ने प्रस्तुत किया. कार्यक्रमों के बीच ही अन्य विधाओं जैसे मेहंदी,चित्रकला,kraft के विजेताओं को अतिथियों ने पुरस्कार से सम्मानित भी किया.

कार्यक्रम के समापन के बाद डांस और गायन के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया जिसे वरिष्ठ रंगकर्मी व लेखक अंबुज आकाश, शैलेन्द्र सच्चु और संस्थान के निदेशक शशि सागर बब्बु ने मेडल और सर्टिफ़िकेट देकर दिया.

आरा से सत्य प्रकाश सिंह की रिपोर्ट