“बेबी शो प्रोग्राम” का आयोजन; थिरके बच्चे और उनके पेरेंट्स

पटना (निखिल के डी वर्मा की रिपोर्ट) | अल्पना मार्केट, पाटलिपुत्रा के समीप स्थित एएच आईवीएफ सेंटर में बेबी शो प्रोग्राम हुआ। पटना सेंटर पर यह तीसरी बार आयोजित किया गया. ज्ञातव्य है डॉ० जयाश्री भट्टाचार्य के नेतृत्व में 27 जुलाई 2003 से पटना में एएच आईवीएफ सेंटर का सञ्चालन किया जा रहा है. यहां आईवीएफ ट्रीटमेंट किया जाता है. इन 15 वर्षों में डॉ.भट्टाचार्य के इस सेंटर से सैकड़ों नि:संतान दंपतियों को संतान सुख की प्राप्ति हुई है. डॉ०भट्टाचार्य ने इंग्लैंड में 20 साल तक स्त्री रोग विशेषज्ञ के रूप में काम किया है. वे डॉक्टरों के उस टीम की भी सदस्य रही है जिसके प्रयास से विश्व में सर्वप्रथम 1978 में कैंब्रिज, ब्रिटैन में प्रथम टेस्ट ट्यूब बेबी का जन्म हुआ था. उस प्रथम टेस्ट ट्यूब बेबी का नाम लोईस ब्राउन था. कुछ दिनों पहले लोईस ब्राउन ने भी नार्मल डिलीवरी से एक स्वस्थ बेबी को जन्म दिया है.
रविवार को एएच आईवीएफ सेंटर, पटना में बच्चों और उनके परेंस्ट ने जमकर मस्ती की. डांस ट्रूप ने भी फ़िल्मी गानों पर डांस से उपस्थित लोगों एवं बच्चों को थिरकने पर मजबूर कर दिया. इस अवसर पर सेंटर द्वारा बच्चों को आकर्षक खिलौने भी दिए गए. प्रोग्राम की शुरुआत गणेश वंदना से हुई जिसे डांस ट्रूप ने प्रस्तुत किया. उसके बाद फिल्मी धुनों पर पेरेंट्स के साथ बच्चों ने भी धमाल मचाया. इस अवसर पर सेंटर की ओर से फोटो सेशन, रक्तदान एवं उपस्थित बच्चों की मुफ्त जांच हुई.
एएच आईवीएफ सेंटर के इस प्रोग्राम में पटना नगर की मेयर सीता साहू भी उपस्थित रही. इसके अलावा पटना की प्रसिद्ध लेडी डॉक्टर सुषमा पाण्डे, डॉक्टर अमिता नारायण, आदि मौजूद रही.

इस अवसर पर डॉ० जयाश्री भट्टाचार्य ने क्या कहा