तैयारी की स्पीड देखकर भड़के पटना आयुक्त

प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने अधिकारियों की जम कर लगाई क्लास

प्रकाशोत्सव को लेकर चल रही तैयारियों की स्थिति को देखकर प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने अधिकारियों की जम कर क्लास लगाईं उन्होंने कहा कि तैयारी संतोषप्रद नहीं है. प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने समय पर कार्य को पूरा करने के लिए विभागों को संसाधन, लेबर बढ़ाने तथा आवश्यकता पड़ने पर दो पालियों में काम करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर समय पर काम पूरा नहीं हुआ तो विभागीय कार्रवाई और निलंबन की कार्रवाई की जाएगी. आयुक्त आनंद किशोर ने जिला प्रशासन और संबंधित विभागीय पदाधिकारियों के साथ प्रकाशोत्सव की तैयारियों का जायजा लिया और पटना सिटी स्थित हरमंदिर गुरुद्वारा में समीक्षा बैठक की.जिसमें जिले के कई अधिकारी मौजूद थे.




AANAND KISORE AANAND KISORE

प्रमंडलीय आयुक्त ने कंगन घाट पर नदी की ओर जाने के लिए बने पाथवे पर घटिया स्तर का मार्बल पाये जाने पर जम कर बरसे. उन्होंने पर्यटन विभाग को पत्र लिखकर इसे हटवाने और दोषी के विरुद्ध कार्रवाई का निर्देश भी दिया. वहीँ गुरु गोविंद सिंह लिंक पथ को लेकर कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया कि काम दो पालियों में कराएं और अच्छा काम होना चाहिए.उन्होंने कहा कि 350 वां प्रकाशोत्सव पर कुछ नियम कानून बनाये गए है जिससे किसी को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हो.

क्या दिए निर्देश

पटना सिटी गुरद्वारा के 2 किलोमीटर के दायरे में धूम्रपान निषेध
हरमंदिर गली में सरकारी जमीन को चिह्नित कर दशहरा से पहले अतिक्रमण को हटाएं.
लंगर के लिए कंगन घाट का चयन किया गया है. जिला प्रशासन, वैशाली को एक सप्ताह के अंदर जमीन का कब्जा गुरुद्वारा प्रबंधन समिति को दिलाने का निर्देश.
टेंट सिटी के लिए 50 एकड़ जमीन उपलब्ध कराने के लिए निर्देश.
परियोजना निदेशक, बुडको को 25 अक्टूबर तक गांधी सेतु से पूर्वी क्षेत्र तक सिटी में 500 नई लाइटें लगाने का निर्देश. नगर आयुक्त को पटना सिटी क्षेत्र में खराब पड़े 1700 बल्ब को बदल कर नए बल्ब लगाने का निर्देश दिया..प्रशासनिक अधिकारियों ने हरमंदिर गली, बाड़ा गली, कंगन घाट सहित अन्य स्थानों पर चल रही विकास योजनाओं का निरीक्षण किया. इस मौके पर उनके साथ पटना के जिलाधिकारी संजय अग्रवाल, एसएसपी मनू महाराज,सरदार राजेंद्र सिंह, जगजोत सिंह, गोविंद कानोडिया समेत  अन्य अधिकारी भी मौजूद थे.