मंगलवार 26 फरवरी 2019 का पंचांग और आपका राशिफल

मंगलवार 26 फरवरी 2019 का आपका राशिफल

मेष – किसी प्रियजन के साथ आपके रिश्तों में खटास आ सकती है. आप जल्द ही बातों को सुलढझाना चाहते हैं. लेकिन आपकी संतुष्टी के अनुसार ऐसा हो नहीं पा रहा है. शायद उसे थोड़ा और समय चाहिए. उसको थोड़ा और समय दें लेकिन बातचीत भी जारी रखें. पूरी समझदारी से ही इस समस्या का हल निकल सकता है.

वृषभ – आज का दिन अद्भुत अनुभव व जोश से भरा रहेगा. आज आपको अपनी रोज की दिनचर्या से मुक्ती मिलेगी और आप अपने आपको तरोताजा कर पाएंगे. तो फिर इंतजार किस बात का है अपने प्रियजनों के साथ कहीं बाहर घूमने जाएं प्रकृति की सुंदरता का मजा लें और खूब मस्ती करें.




मिथुन – अगर आप अपनों के साथ कहीं बाहर जाने की सोच रहे हैं तो इसके लिए ये सही समय है. इस यात्रा से आपको बहुत खुशी मिलेगी और आप खूब मौज-मस्ती करेंगे. अपनी इस यात्रा का पूरा मजा लें.

कर्क – आज का दिन अपनी रचनात्मकता को बढ़ाने के लिए बहुत अच्छा है. अगर आप अपनी रचनात्मकता को बढ़ाना चाहते हैं तो आज का दिन बहुत ही अच्छा है. इस अवसर का लाभ उठाएं और नए तरीके से काम करने का कोई भी मौका हाथ से ना जाने दें. आज अपने अंदर के कलाकार को बाहर आने दें.

सिंह – आज आपके दोस्तों को आपकी मदद व सलाह की जरूरत है. आपको उनकी मदद जरूर करनी चाहिए. आखिरकार आपका रिश्ता ही कुछ ऐसा है. खूब सोच समझ कर ही किसी को कोई सलाह दें. एक-दूसरे के साथ विचारों का आदान-प्रदान करें.

कन्या – इस समय आपके रिश्तों में और विश्वास बढ़ेगा. आप अपने प्रियजनों के नजदीक आएंगे और अपनी जिंदगी में उनके महत्व को जान पाएंगे. पहले आप उन पर इतना ध्यान नहीं देते थे लेकिन अब उनको गले लगा कर पहले की सभी शिकायतें और दूरियां मिटा दें, फिर देखें इससे आपकी जिंदगी में कितना बदलाव आएगा.

तुला – आप कुछ दिनों से समझ नहीं पा रहे कि आपको क्या करना है. लेकिन आपकी सोच में स्पष्टता आ ही जाएगी. इस अवसर का फायदा उठाते हुए आज आप अपने सभी रुके हुए काम कर लें. जल्दी से उन सभी विचारों को एक कागज पर लिख लें जो आपके दिमाग में आ रहे हैं वरना हो सकता है आप उन्हें भूल जाएं.

वृश्चिक – आप अपनी जान-पहचान के जरिये अपने व्यावसायिक और सामाजिक जीवन में सफलता पाएंगे. इस रिश्ते को बनाए रखें क्योंकि इससे आपके जीवन में बहुत से बदलाव आएंगे. आप उनको अपनी मदद के लिए ध्न्यवाद कहना ना भूलें.

धनु – ग्रहों के बुरे प्रभाव के कारण आज आप घर पर किसी बहस में पड़ सकते हैं. इसलिए आपको अपनी कथनी और गुस्से को काबू में रखना होगा. अगर आज आप शांत रहेंगे तो भविष्य में काफी घरेलू समस्याओं से बच सकेंगे. आज की परेशानियों को लेकर आप गुस्से को अपने ऊपर बिल्कुल भी हावी ना होने दें. बुरा वक्त भी जल्दी ही बीत जाएगा.

मकर – आज आप समझ नहीं पाएंगे कि क्या करें. शांति से बैठ जाएं और सोचें कि आपकी इस उलझन का कारण क्या है. जरूरत पड़े तो अपने किसी करीबी मित्र से इस बारे में खुल कर बात करें. इससे आपके दिमाग में स्पष्टता आएगी.

कुम्भ – आज आपको महसूस होगा कि आप अपने दोस्तों से बहुत प्यार करते हैं और उनके साथ समय बिताना पसंद करते हैं. आज का दिन अपने परिवार के साथ बिताने के लिए बहुत ही अच्छा है. आज आप और आपके परिजन साथ बिताए इस समय का पूरा मजा लेंगे. इस समय का प्रयोग अपनों के जीवन में खुशियां भरने के लिए करें.

मीन – आज वो दिन है जबकि आप अपने रुके हुए काम को पूरा कर पाएंगे. खास तौर से उन कामों को जिनको पूरा करने के लिए उच्च अधिकारियों की स्वीकृती चाहिए थी. अपनी पूरी ऊर्जा और जान पहचान का प्रयोग करते हुए जितनी जल्दी हो सके अपने काम को पूरा करवा लें. ध्यान रहे कि आप सभी जरूरी कागजात तैयार रखें. आज आपके रास्ते की सारी परेशानी खत्म हो जाएंगी.

मंगलवार 26 फरवरी 2019 का पंचांग

सूर्योदय – 06:20
सूर्यास्त – 17:45
चन्द्रोदय – 00:44, फरवरी 27
चन्द्रास्त – 11:06
तिथि – कृष्ण पक्ष; अष्टमी 05:21, फरवरी 27 तक, तदुपरांत नवमी
नक्षत्र – अनुराधा 23:04 तक, तदुपरांत ज्येष्ठा
वार – मंगलवार
सूर्य राशि – कुम्भ
चन्द्र राशि – वृश्चिक
ऋतु – वसन्त
सम्वत
शक सम्वत – 1940 विलम्बी
विक्रम सम्वत – 2075 विरोधकृत्
शुभ समय
अभिजित मुहूर्त – 11:40 से 12:25
अमृत काल – 12:16 से 13:56
सर्वार्थ सिद्धि योग – कोई नहीं
विजय मुहूर्त – 13:57 से 14:43
अशुभ समय
राहुकाल – 14:54 से 16:20
गुलिक काल – 12:03 से 13:28
दिशा शूल – उत्तर
अग्निवास – पृथ्वी