जनवरी 24, बृहस्पतिवार, 2019 का आपका राशिफल और पञ्चाङ्ग

जनवरी 24, बृहस्पतिवार, 2019 का आपका राशिफल

मेष – आज आप खुद को बुरी संगत में फंसा हुआ पएंगे जिससे आपकी छवि बिगड़ सकती है. अब आपको जरा संभल कर चलना चाहिए क्योंकि इंसान अपनी संगति से ही पहचाना जाता है. बुरे लोगों के साथ से आपको बहुत नुकसान हो सकता है.
वृषभ – अपने मिञ के साथ हुई गलतफहमी को शीघ्र सुलझाएं. इस विषय पर और अधिक विवाद से आप दोनों के संबंधों को हानि होगी. अपने वचनों को चतुराई से चुनें और स्पष्टता से बोलें. आखिरकार, आप भी इस मित्रता को इस समय ओर इस प्रकार समाप्त नहीं करना चाहंगे.
मिथुन – आज आप अपने घर की सजावट को एक नया रूप देना चाहेंगे. इससे आपको अपनी जिंदगी में भी नएपन का एहसास होगा. घर में किए गए ये परिवर्तन आपके अंदर के परिवर्तन को ही दर्शाएंगे. एक बात का ध्यान रखें कि आप सजावट के लिए केवल वो ही सामान खरीदें जिसकी आपको जरूरत है. फिजूलखर्ची से बचें.
कर्क – आज उन विद्यार्थियों का मन मौज-मस्ती करने को करेगा जो कि अब तक कड़ी मेहनत कर रहे थे. आपने पढ़ाई में जो मेहनत की है उसका फल आपको सफलता के रूप में मिलेगा.
सिंह – आज आप जरा अपनी बहस करने की आदत को काबू में रखें. आज आप शायद थोड़ा उत्तेजित हो जाएं व बहस में पड़ जाएं. शांत रहें और बस अपना काम करने में लगे रहें. अगर आप अपने इस उद्देश्य को पूरा कर लेंगे तो आपको अच्छा तो लगेगा ही साथ ही आपको मानसिक शांति भी मिलेगी.
कन्या – आज आपको अपनी जिम्मेदारियों को लेकर परेशानी हो सकती है. आज आप खुद को कुछ मनोरंजक गतिविधियों में शामिल करना चाहते हैं लेकिन आपको काम की जिम्मेदारियां रोक रही हैं. आप को दोनो चीजों में संतुलन बनाने की जरूरत है। आप एक साथ सब को खुश तो नहीं कर सकते लेकिन थोड़ी-थोड़ी उन्नति हर क्षेत्र में कर सकते हैं.
तुला – आज आपके सरकार से संबंधित अटके हुए काम बन जाएंगे. उन संस्थानों से आपके काम को प्राथमिकता मिलेगी जहां अब तक आपके काम पर ध्यान नहीं दिया जाता था. इस अच्छे समय का लाभ उठाते हुए आप अपना सारा काम समय पर पूरा कर लें.
वृश्चिक – आज आप किसी ऐसी गतिविधि में भाग ले सकते हैं जो अध्यात्म से वास्ता रखती है. इससे आपको खुशी व संतुष्टी मिलेगी। इससे आपकी सही मार्ग दर्शन हो सकेगा इसलिए इसका पूरा लाभ उटाएं. अगर आपकी इच्छा हो तो आप किसी तीर्थ यात्रा पर भी जा सकते हैं.
धनु – जरूरी नहीं कि विदेश से मिली खबर आपके हित में हो. जिस खबर का आपको इंतजार था शायद वो खबर आपको सुनने को ना मिले. धीरज रखें व परिस्थिति को समझने की कोशिश करें. अपने आपको समय दें ताकि आप अपने उद्देश्य को नया रूप दे सकें और साथ ही अपना आत्मविश्वास भी बढ़ाएं.
मकर – आज आप अपने परिवार जनों या दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं. इस यात्रा से आपका तनाव दूर हो जाएगा और आप खूब मजा करेंगे. इस यात्रा के रोचक किस्सों का आप आने के बाद सब के साथ बांटना चाहेंगे.
कुम्भ – आज अचानक ही आपका कोई मित्र आपको ई-मेल भेजेगा या फिर फोन करेगा. ये दोस्त शायद कुछ दिनों के लिए आपके घर रहने आ जाए, उसकी खातिरदारी करने के लिए तैयार रहें. अपने मित्र के साथ खूब मजा करें.
मीन – आज आपको लगेगा कि आप गुस्से और चिंता की चपेट में आ रहे हैं. आज अपनी जिंदगी के बहुत से क्षेत्रों में उन्नति की धीमी रफ्तार के कारण कुछ हताश भी हैं. लेकिन आप इस परिस्थिति से भी ना घबराएं क्योंकि इससे आपको पता चल जाएगा कि आप कितने पानी में हैं. इससे आप अपने उद्देश्यों की प्राप्ति के लिए नई योजनाएं भी बना सकते हैं.




सूर्योदय – 06:40
सूर्यास्त – 17:23
चन्द्रोदय – 21:00
चन्द्रास्त – 09:07 जनवरी 25 को
तिथि – कृष्ण पक्ष
चतुर्थी 20:54 तक तदुपरांत पंचमी
नक्षत्र – पूर्वाफाल्गुनी – 18:22 तक, तदुपरांत उत्तराफाल्गुनी
वार – बृहस्पतिवार
सम्वत
शक सम्वत – 1940 विलम्बी
विक्रम सम्वत – 2075 विरोधकृत्
शुभ समय
अभिजित मुहूर्त – 11:40 से 12:23   
अमृत काल – 12:37 से 14:03 .
सर्वार्थ सिद्धि योग – कोई नहीं 
विजय मुहूर्त – 13:49 से 14:32
अशुभ समय
राहुकाल – 13:22 से 14:42
गुलिक काल – 09:21 से 10:41
दिशा शूल – दक्षिण
अग्निवास – आकाश – 20:54  तक, तदुपरांत पाताल