5वीं सुनैना वर्मा मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता | सर्विसेज फाइनल में

पटना, 23 जनवरी (ब्यूरो रिपोर्ट)। पुतुल फाउंडेशन द्वारा ऊर्जा स्टेडियम, राजवंशीनगर में आयोजित पांचवीं ऑल इंडिया सुनैना वर्मा मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता में बुधवार को पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया. इस मैच में मोहित कटारिया के गेंदबाजी और नकुल वर्मा एवं अमित पचेरा की शानदार बैटिंग की बदौलत सर्विसेज ने बिहार एकादश को सात विकेट से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया.

बिहार क्रिकेट संघ से मान्यता प्राप्त इस प्रतियोगिता में आज सर्विसेज के कप्तान राहुल सिंह ने टॉस जीत कर बिहार एकादश के कप्तान बाबुल को पहले बैटिंग करने को कहा। पहले बैटिंग करने उतरे बिहार के सभी बल्लेबाज 38.3 ओवर में 162 रन पर ढेर हो पवेलियन वापस लौट गए. कप्तान बाबुल अपना जौहर नहीं दिखा सके. शुक्र मनायें सिद्धांत विजय की जिसने क्लासिकल बैटिंग करते हुए 58 गेंद में दो छक्का व तीन चौका के सहारे सर्वाधिक 42 रन बनाये. विवेक कुमार 31 गेंद पर 27, रेहान खान ने 25 और अंशुमान गौतम ने 30 रन बनाये. सर्विसेज के मध्यम तेज गेंदबाज मोहित कटारिया ने 8 ओवर में 28 रन देकर बिहार के चार बल्लेबाजों को आउट किया.




जवाब में बैटिंग करने उतरे सर्विसेज के बल्लेबाजों ने खराब शुरुआत की. दो विकेट 22 रन गिर चुके थे. लेकिन नकुल और अमित ने मिल कर तीसरे विकेट के लिए 64 रन जोड़े. सर्विसेज का तीसरा विकेट 86 रन के योग नकुल का गिरा. नकुल 55 रन बना कर आउट हुए. इसके बाद कप्तान राहुल सिंह और अमित पचिरा ने नाबाद रहते हुए अपनी टीम को सात विकेट से जीत दिला दी.

सर्विसेज ने 28 ओवर में तीन विकेट पर 164 रन बनाये. अमित ने 50 और राहुल सिंह ने 38 रन बना कर नाबाद रहे. इस मुकाबले में बिहार का क्षेत्ररक्षण काफी कमजोर दिखा. गेंदबाज भी अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे. मैच समाप्ति उपरांत आयोजित समारहो में विजेता टीम के नकुल वर्मा (मैन ऑफ द मैच), अमित पचेरा (बेस्ट बैट्समैन) और मोहित कटारिया (बेस्ट बॉलर) को विशप स्कॉट गल्र्स स्कूल के चेयरमैन शैलेश प्रसाद सिंह ने पुरस्कृत किया. आयोजन सचिव मनीष वर्मा और संयोजक विवेक राणा मौजूद थे. आज बिहार अपर पुलिस महानिदेशक (विधि व्यवस्था) आलोक राज और बिहार क्रिकेट संघ के सचिव रविशंकर प्रसाद सिंह ने मैदान पर पहुंच कर मैच का लुत्फ उठाया.

संक्षिप्त स्कोर

बिहार एकादश – 38.3 ओवर में 162 रन पर ऑल आउट
सिद्धांत विजय 42,
अंशुमन गौतम 30 रन,
विवेक 27,
रेहान खान 25,
मोहित कटारिया 4/28,
सुमित 2/26,
इरफान खान 2/29,
सचिन शिंदे 1/22,
एक्सट्रा 10
सर्विसेज – 28 ओवर में तीन विकेट पर 164 रन,
नकुल वर्मा 55 रन,
अमित पचेरा नाबाद 50 रन,
राहुल सिंह नाबाद 38,
आदिब उस्मानी 18,
रेहान खान 2/24,
नवाज खान 1/46