शुक्रवार 8 फरवरी 2019 का पञ्चाङ्ग और आपका राशिफल

शुक्रवार 8 फरवरी 2019 का राशिफल

मेष – आज शायद आपकी जिंदगी में कोई नया मोड़ आ सकता है. आज आपको किसी अपने या किसी अजनबी से कोई ऐसी शिक्षा मिल सकती है, जिसकी आपको जरूरत थी. उनकी सलाह पर ध्यान दें खासतौर से यदि वो आपसे बड़े हैं तो उनकी सलाह से आपको लाभ ही होगा. उनके इरादे पर संदेह ना करें. वो निस्वार्थ भाव से ही आपको सलाह देंगे.

बृष – आज आपका कोई मित्र आपसे मदद मांग सकता है. इस मित्र को शायद आपकी मदद की आवश्यकता हो. इस मित्र के साथ वफादारी निभाएं उसके भले के लिए अगर आपको उसकी आलोचना भी करनी पड़े तो भी पीछे ना हटें. अगर आपका मित्र कोई गलती करे तो भी उसकी गलती का एहसास उसे अवश्य कराएं.




मिथुन – आज बिना किसी कारण आपके दिल में उदासी छाई रहेगी. लेकिन आप चिंता ना करें ये उदासी जल्दी ही खत्म भी हो जाएगी. इस समय आप बहुत असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. लेकिन जल्दी ही आप अपनी जिंदगी में सुरक्षा और स्थिरता पाएंगे. ये डर जिंदगी की राह में छोटे-मोटे गढ़्ढ़ों जैसा ही है.

कर्क – आज आपको विदेश से कोई खुशखबरी मिलने के संकेत हैं. अगर आपके दोस्त या परिवार के लोग विदेश में रहते हैं तो ये खुशखबरी उनकी तरफ से आ सकती है. आज वो दिन है, जब कि आपको किसी विदेश यात्रा के लिए जाना पड़ सकता है. और ये विदेश यात्रा आपको बहुत सी मीठी यादें देगी.

सिंह – घर पर आज लड़ाई-झगड़े से दूर रहें तो अच्छा होगा. आपके घर में शांति बनी रहेगी लेकिन अगर आपने अपने गुस्से पर काबू नहीं रखा तो घर की शांति भंग हो सकती है. सब को सम्मान दें ताकि बदले में आपको भी सम्मान मिले. अगर आपकी कार्यालय की समस्याएं घर लाने की आदत है तो घर वालों की खुशी के लिए अपनी ये आदत बदलने की कोशिश करें.

कन्या – मुश्किल में हार ना मानें, फिर से प्रयास करें. आज आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन आपके आत्म विश्वास और सकारात्मकता से आपको जीत ही मिलेगी. जीवन के प्रति सकारात्मक सोच रखना इस समय आपके लिए बहुत जरूरी है. आज आप अवशय ही अपनी दृढ़ इच्छा व बुद्धिमत्ता से सभी परेशानियों पर विजय पा लेंगे.

तुला – आपका मन खेलने या फिल्म देखने का कर रहा है लेकिन ये पढ़ाई करने का समय है. आज आपका मन कुछ विचलित सा रहेगा लेकिन आपको अपना ध्यान नकारात्मकता से हटा कर पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए.

वृश्चिक – आज आपका साहस और सौभाग्य दोनो मिल कर आपको सफलता दिलवाएंगे. आज आत्मनिर्भरता और आत्मविश्वास का दिन है जब आपके अपने निर्णय दूसरों के निर्णय से ज्यादा मायने रखेंगे. पूरे विश्वास से आगे बढ़ें आपका यही विश्वास आपको लक्ष्य प्राप्ति में सहायता करेंगा. आज आपका भाग्य भी आपका साथ देगा. अपने ऊपर विश्वास रखें.

धनु – उच्च अधिकारी आज आपकी सहायता करने के लिए तैयार रहेंगे. इसका मतलब ये हो सकता है कि वो आपको सही दिशा दिखाते हुए आपकी जरूरत के अनुसार मदद करेंगे. अपने सारे कागजात संभाल कर रखें और जितनी जल्दी हो सके अपना काम करा लें. मौके का फायदा उठाएं.

मकर – आज आप किसी यात्रा पर जाने के मूड में हैं. आपकी विदेश यात्रा के भी संकेत हैं. ये यात्रा काम के सिलसिले में या परिजनों के साथ भी हो सकती है. इस यात्रा से आपको बहुत खुशी मिलेगी. अगर आप अपने परिवार के साथ जा रहे हैं तो आपके रिश्तों में और मजबूती आएगी.

कुम्भ – आज का दिन अपने प्रियजनों के साथ बाहर जाने के लिए बहुत अच्छा है. आज का दिन परिवार के साथ समय बिताने के लिए भी बहुत अच्छा है इससे आपका आपसी प्यार भी बढेंगा. इस यात्रा का पूरा लाभ उठाएं क्योंकि परिवार के साथ बाहर जाने के मौके रोज-रोज नहीं आते.

मीन – आज आपको सावधानी बरतने की जरूरत है क्योंकि गलतफहमी के कारण आपके और आपके प्रियजनों के बीच झगड़ा हो सकता है. वो प्रियजन आपके परिजन, दोस्त या फिर सहकर्मी कोई भी हो सकते हैं. इन झगड़ों से बचा जा सकता है अगर आप अपनी कथनी पर ध्यान दें और किसी को ऐसा कुछ ना कहें जिससे किसी को दुख हो.

सूर्योदय – 06:33
सूर्यास्त – 17:34
चन्द्रोदय – 08:36
चन्द्रास्त – 20:36
तिथि – शुक्ल पक्ष
तृतीया 10:18 तक तदुपरांत चतुर्थी
नक्षत्र – पूर्व भाद्रपद 14:59 तक तदुपरांत उत्तर भाद्रपद
वार – शुक्रवार
सूर्य राशि – मकर
चन्द्र राशि – कुम्भ 08:18 तक तदुपरांत मीन
ऋतु – शिशिर
सम्वत
शक सम्वत – 1940 विलम्बी
विक्रम सम्वत – 2075 विरोधकृत्
शुभ समय
अभिजित मुहूर्त – 11:42 से 12:26
अमृत काल – कोई नहीं
सर्वार्थ सिद्धि योग – कोई नहीं
विजय मुहूर्त – 13:54 से 14:38
अशुभ समय
राहुकाल – 10:41 से 12:04
गुलिक काल – 07:56 से 09:19
दिशा शूल – पश्चिम
अग्निवास – पाताल 10:18 तक, तदुपरांत पृथ्वी