मंगलवार 5 मार्च 2019 का पंचांग और आपका राशिफल

मंगलवार 5 मार्च 2019 का आपका राशिफल

मेष – तैयारी कर लीजिए आप अपने परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जा करते हैं. ये यात्रा कोई छोटी सी पिकनिक भी हो सकती है या फिर लंबी यात्रा भी हो सकती है. आज इस यात्रा का पूरा मजा लें.

वृषभ – आज आपका दिल और दिमाग दोनो ही पूरी मस्ती में रहेंगे. आपका मन काम में बिल्कुल नहीं लगेगा. आप शायद अपनी जिम्मेदारियां भी ठीक से ना निभा पाएं. मौज-मस्ती करना गलत नहीं है लेकिन आप को इसके साथ अपनी जिम्मेदारियों का भी ध्यान रखना चाहिए.




मिथुन – इस समय आपका आकर्षण धर्म की ओर रहेगा. समाज सेवा से आपको मानसिक शांति मिलेगी. भाग-दौड़ की जिन्दगी को आराम देने का यही सही समय है. आपके हालात चाहे जैसे भी हों अपना विश्वास बनाए रखें.

कर्क – आज आप जरा अपनी बहस करने की आदत को काबू में रखें. आज आप शायद थोड़ा उत्तेजित हो जाएं व बहस में पड़ जाएं. शांत रहें और बस अपना काम करने में लगे रहें. अगर आप अपने इस उद्देश्य को पूरा कर लेंगे तो आपको अच्छा तो लगेगा ही साथ ही आपको मानसिक शांति भी मिलेगी.

सिंह – आज आप अपनी सीमाओं से बाहर आ कर कोई जोखिम उठाना चाहेंगे. आप अपनी जिंदगी में बहुत सी चीजों को आगे बढ़ाना चाहेंगे जैसे आपके रिश्ते, आपका व्यवसाय आदि. साथ ही आप रोमांच भरे खेल भी खेलना चाहेंगे. आज आपका मन जो कुछ भी करने को करे वही करें.

कन्या – आज आप अपने जीवन में अपने परिवार, दोस्तों और जीवन साथी की भूमिका को पहचानेंगे. आपको जब भी सहायता की जरूरत पड़ती है वो हमेशा आपके साथ रहते हैं. आज आप किसी तरह उन्हें ये अवश्य दिखा दें कि आप भी उनसे कितना प्यार करते हैं और वो आपके जीवन में कितना महत्व रखते हैं.

तुला – आज आपके घरेलु जीवन में कुछ उथल-पुथल हो सकती है. लेकिन परेशान ना हों जो होगा अच्छे के लिए ही होगा. घर पर मेहमानों के आने से शोर तो बढ़ेगा ही खुशियां भी बढ़ेंगी. अगर उनके साथ मजे करने के लिए आपको अपनी रात की नींद भी गंवानी पड़े तो भी तैयार रहें और एक दूसरे के साथ का पूरा आनंद उठाएं.

वृश्चिक – आज आप घर पर बड़ा संतुष्टी भरा दिन बिताएंगे. आज आप अपने परिवार की सुंदरता को पहचानेंगे. उनके द्वारा दिया गया सहयोग आपके दिल को छू लेगा. इस समय आपको उन्हें ये बताना चाहिए कि आप उनके बारे में क्या सोचते हैं. उनके प्रति अपना प्यार जताने के लिए आपको उनके लिए कुछ करना चाहिए.

धनु – आज आप दूसरों के सामने अपनी छवि सुधारने में ही लगे रहेंगे. आपको सलाह दी जाती है कि आप दूसरों को बदलने की बजाय अपने आपको बदलने की कोशिश करें और ये बदलाव केवल बाहर से ना होकर अंदरूनी होना चाहिए. अगर आपका दिल अच्छा होगा तो आपकी अच्छाई अपने आप ही बाहर आ जाएगी. आपकी अच्छाई के कारण सामने वाला खुद ही आपके साथ अच्छा व्यवहार करने लगेगा.

मकर – आज आप किसी सामाजिक समारोह में भाग लेंगे. ये समारोह आपके किसी रिश्तेदार के घर भी हो सकता है. इस समारोह में जाने से आपको बहुत खुशी मिलेगी इसलिए इस समारोह में जाना आपके लिए बहुत जरूरी है.

कुम्भ – आज आप किसी सामाजिक समारोह में भाग ले सकते हैं. आज आप कुछ नए लोगों से मिलेंगे काम में भी आप खुद को ज्यादा अच्छी तरह से स्थापित कर पाएंगे. इससे आपके नए दोस्त बनेंगे और आप जिंदगी को एक नए नजरिए से देख पाएंगे.

मीन – आज खासतौर से विदेश यात्रा के प्रबल संकेत हैं. आपकी ये यात्रा शायद काम से संबंधित हो. ध्यान रखें कि आपको यात्रा से संबंधित सभी दस्तावेजों की जानकारी सही दी गई है ताकि आपको कोई परेशानी ना हो.

मंगलवार 5 मार्च 2019 का पंचांग

सूर्योदय – 06:13
सूर्यास्त – 17:49
चन्द्रोदय – 06:03, मार्च 06
चन्द्रास्त – 16:50
तिथि – कृष्ण पक्ष; चतुर्दशी 19:07 तक, तदुपरांत अमावस्या
नक्षत्र – धनिष्ठा 15:18 तक, तदुपरांत शतभिषा
वार – मंगलवार
सूर्य राशि – कुम्भ
चन्द्र राशि – कुम्भ
ऋतु – वसन्त
सम्वत
शक सम्वत – 1940 विलम्बी
विक्रम सम्वत – 2075 विरोधकृत्
शुभ समय
अभिजित मुहूर्त – 11:38 से 12:24
अमृत काल – कोई नहीं
सर्वार्थ सिद्धि योग – कोई नहीं
विजय मुहूर्त – 13:57 से 14:44
अशुभ समय
राहुकाल – 14:55 से 16:22
गुलिक काल – 12:01 से 13:28
दिशा शूल – उत्तर
अग्निवास – आकाश 19:07 तक, तदुपरांत पाताल