रविवार 20 जनवरी, 2019 का पञ्चाङ्ग और आपका राशिफल

शनिवार 20 जनवरी, 2019 का पञ्चाङ्ग
सूर्योदय – 06:41
सूर्यास्त – 17:20
चन्द्रोदय – 16:32
चन्द्रास्त – 06:32, जनवरी 20
तिथि – शुक्ल पक्ष
चतुर्दशी – 14:19 तक
पूर्णिमा
नक्षत्र – आर्द्रा – 08:08 तक
पुनर्वसु – 05:23 ., जनवरी 21 तक; तदुपरांत पुष्य नक्षत्र
वार – रविवार
सम्वत
शक सम्वत – 1940 विलम्बी
विक्रम सम्वत – 2075 विरोधकृत्
शुभ समय
अभिजित मुहूर्त – 11:39 से 12:22
अमृत काल – कोई नहीं
रवि योग – कोई नहीं
विजय मुहूर्त – 13:47 से 14:30
अशुभ समय
राहुकाल – 16:00 से 17:20
गुलिक काल – 14:40 से 16:00
दिशा शूल – पूर्व
अग्निवास – पृथ्वी – 14 :26 तक; तदुपरांत आकाश में

रविवार, जनवरी 20, 2019 का आपका राशिफल




मेष – आज आप अपने दोस्तों के साथ खूब नाचने-गाने में व्यस्त रहेंगे. आपके दोस्त आज आपके घर भी आ सकते हैं उनका दिल से स्वागत करें. उनसे मिल कर आपका तनाव बिल्कुल खत्म हो जाएगा. उनके साथ मिल कर आप अपनी पुरानी यादें ताजा करेंगे जिससे आपके बहुत खुशी होगी.
वृषभ – आज आपका मन अपने दोस्तों के साथ खूब मौज-मस्ती करने का करेगा. आज कल आपके रिश्तों में सुधार आ रहा है जिससे आपको बहुत खुशी मिल रही है. आज आप ज्यादा से ज्यादा समय अपने परिजनों या मित्रों के साथ बिताएं और अपने जीवन का मजा लें.
मिथुन – आज आप सभी परेशानियों और चिंताओं को पीछे छोड़ कर अपने परिवार के साथ कुछ समय व्यतीत करना चाहेंगे. ये समय अपनों से अपने प्यार का इजहार करने के लिए शुभ है. ईश्वर का धन्यवाद करें कि आपका परिवार आपके साथ है. अपनों के साथ का पूरा मजा लें क्योंकि ऐसा समय हमेशा नहीं रहता.
कर्क – आज आपके घर में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा. अपने परिवार के साथ बिताए समय का भरपूर आनंद लेंगे. आप खूब बातें करेंगे और एक दूसरे के साथ का मजा लेंगे. आज अपने आप को तरोताजा करने का दिन है.
सिंह- आज आपका ध्यान सिर्फ मौज- मस्ती की ओर ही रहेगा. आज आप सब कुछ भुला कर खूब नाचें या फिर कोई पार्टी करें और उसमें सब को बुलाएं. आज आप जो कुछ भी करें पूरे मन से करें. आप और आपके दोस्त इस दिन को तो हमेशा याद रखेंगे.
कन्या – आज आपको अपनी योज्ञताओं को विकसित करने का मौका मिल सकता है. इस मौके का पूरा फायदा उठाएं इससे आपको शैक्षणिक क्षेत्र में भी सफलता मिलेगी. किसी भी अवसर को हाथ से ना जाने दें क्योंकि यही अवसर भविष्य में आपकी सफलता के द्वार खोल सकता है.
तुला – आज का दिन आत्मनिर्भरता का दिन है. ध्यान रहे कि आज आप अपने सभी महत्वपूर्ण कामों को खुद ही पूरा करें. अगर आज आप अपना काम किसी और पर छोड़ देंगे तो निराशा ही हाथ लगेगी. और अगर आपको किसी और से काम कराना भी पड़े तो अंत में उसे एक बार ध्यान से देख जरूर लें ताकि बाद में कोई परेशानी ना हो.
वृश्चिक – आज आप कोई उत्सव मनाने के लिए तैयार हो जाइए. दोस्त और रिश्तेदार इकट्ठे हो कर खूब मजे करेंगे जिसकी मीठी यादें आप कभी नहीं भूल पाएंगे. आज का दिन एक दूसरे के साथ खूब मजे करने का है.
धनु – आज आप अपने परिवार के साथ किसी खास प्रयोजन का जश्न मनाएंगे या फिर कहीं बाहर घूमने जाएंगे जिससे आपको बहुत खुशी मिलेगी. आज का दिन अपनों के साथ कहीं पिकनिक पर जाने के लिए बहुत ही अच्छा है. आपको खूब मजा आएगा. अपने परिवार के साथ समय बिताने से एक मजबूत रिश्ते के रूप में शुभ परिणाम मिलेंगे. आज आपके रास्ते में कोई बाधा नहीं आएगी. आज अपने परिवार के साथ समय बिताने व अपने रिश्तों को मजबूत करने का दिन है.
मकर – फिलहाल उच्चाधिकारियों से कोई भी झगड़ा करने से बचें खास तौर से तब जब कि आपको उनसे किसी खास काम की स्वीकृति चाहिए. क्योंकि सत्तावान लोगों से काम निकलवाना बहुत ही मुश्किल होता है. आपको इस समय बहुत ही सावधान रहना होगा.
कुम्भ – आज आप इस स्थिति में होंगे कि अपने जरूरतमंद दोस्त की बात सुन कर उसकी मदद कर सकें. आपके व्यवहार को सराहा जाएगा. आज आपकी दोस्ती आपके मित्र के लिए बहुत लाभदायक सिद्ध होगी और भविष्य में वो भी आपकी मदद को तैयार रहेगा.
मीन – आज शायद आप खुद को अपनी इच्छाओं और जिम्मेदारियों के बीच झूलता हुआ पाएंगे. एक तरफ आप सामाजिक समारोह में बढ़-चढ़ कर भाग लेना चाहेंगे और दूसरी तरफ आपको इस बात का भी ध्यान रखना है कि आप अपना काम भी समय पर पूरा करें. ये संतुलन बनाए रखना तो कभी भी आपकी परेशानी थी ही नहीं. तो फिर देर किस बात की है सब को खुश रखें.