मेकॉन सेमीफाइनल में, विकास सिंह का हरफनमौला प्रदर्शन

पटना (ब्यूरो रिपोर्ट) | पटना के राजवंशीनगर स्थित ऊर्जा स्टेडियम में चल रही 5वीं ऑल इंडिया सुनैना वर्मा मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता के दूसरे दिन मेकॉन ने एफसीआई को आठ रन से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. मेकॉन की तरफ से विकास सिंह ने जबरदस्त हरफनमौला प्रदर्शन किया.
पुतुल फाउंडेशन द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में खेले गए आज के मुकाबले में रणजी खिलाड़ियों क्रमश: चेतन शर्मा, राजेंद्र विष्ट, उमंग शर्मा, सिदेश किनेलकर से युक्त एफसीआई को पराजय का मुंह देखना पड़ा.
बिहार क्रिकेट संघ से मान्यता प्राप्त इस प्रतियोगिता में एफसीआई के कप्तान चेतन शर्मा ने टॉस जीत कर मेकॉन के कप्तान अनिर्वाण चटर्जी को पहले बैटिंग करने का निमंत्रण दिया. फलस्वरुप पहले बैटिंग करते हुए मेकॉन की पूरी टीम 39 ओवर में 151 रन पर आउट हो गई.

मेकॉन की ओर से विकास सिंह ने चार छक्का और दो चौका के सहारे 60 रन बनाये. विजय जेना ने 25, रौशन प्रसाद ने 21 रन बनाये. शशीम राठौर ने 11 रन बनाये. एफसीआई की ओर से मयंक मल्होत्रा ने 23 रन देकर दो विकेट लिये. वगीश शर्मा ने 29 रन देकर दो विकेट चटकाये. योगेश शर्मा ने दो विकेट चटकाने में 43 रन दिये.
जवाब में खेलने उतरे एफसीआई के बल्लेबाज पर टिकने की बजाए आया राम-गया राम की तर्ज पर आउट होते चले गए. फलस्वरुप पूरी टीम 37 ओवर में 143 रन पर आउट हो गई. नौवें विकेट के लिए मयंक व शिवांक ने मिल कर 29 रन जोड़े. लेकिन ये दोनों अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे. मेकॉन ने यह मैच 8 रन से जीत लिया.




मेकॉन की जीत के नायक विकास सिंह रहे. विकास ने बैटिंग करते हुए 60 रन बनाये. गेंदबाजी करते हुए विकास ने 8 ओवर में 39 रन देकर चार विकेट लिये. इसीलिए विकास को इस मैच के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज,गेंदबाज और मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मुख्य अतिथि पूर्व विधायक सह लखीसराय जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष प्रेम रंजन पटेल और गेस्ट ऑफ ऑनर डॉ संजय मयूख (एमएलसी) ने प्रदान किया. समारोह प्रतियोगिता के संयोजक विवेक राणा ने पूर्व एमएलए प्रेम रंजन पटेल को और डॉ संजय मयूख को जीएसटी अधीक्षक एस कुमार ने मोमेंटो देकर सम्मानित किया.
आयोजन सचिव मनीष वर्मा के अनुसार कल इस प्रतियोगिता का कोई मैच नहीं खेला जायेगा. सोमवार को पूर्व घोषित कार्यक्रमानुसार मैच होंगे.

 

मेकॉन – 39 ओवर में 151 रन पर ऑल आउट
विकास सिंह – 60 रन,
विजय जेना – 25 रन,
रौशन प्रसाद – 21 रन,
शशीम राठौर – 11 रन,
मयंक मल्होत्रा – 2/23,
वगीश शर्मा – 2/29,
योगेश शर्मा – 2/43,
आयुष – 1/5,
उमंग शर्मा – 1/16,
राजेंद्र विष्ट – 1/19
एफसीआई – 37 ओवर में 143 रन पर ऑल आउट  (विजेता टीम)
नितिन सैनी – 28 रन,
शिवांक विष्ट – 23 रन,
चेतन शर्मा – 12 रन,
मयंक मल्होत्रा – 12 रन,
विकास सिंह – 4/39,
सत्यम – 2/14,
संकट मोचन – 1/28,
राजीव पांडेय – 1/20,
अनिर्वाण चटर्जी – 1/15,
शशीम राठौर – 1/21