20 नवंबर रात्रि 10.00 बजे से बदल जाएगी यहां की ट्रैफिक व्यवस्था

पटना (ब्यूरो रिपोर्ट) | मंगलवार को समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में पटना DM कुमार रवि की अध्यक्षता में ट्रैफिक व्यवस्था के संबंध में बैठक की गई. इसमें निर्णय लिया गया कि कोईलवर पुल से आरा की ओर बड़ी वाहनों के परिचालन को दिनांक – 20 नवंबर को रात्रि 10.00 बजे से प्रतिबंधित किया जाना है. आरा से कोईलवर पुल होते हुए बड़े वाहन को पटना तक आने की अनुमति रहेगी. पटना से कोईलवर पुल होते हुए आरा की तरफ कोई भी भारी वाहन नहीं ले जा सकता है. कोईलवर पुल होते हुए दोनों तरफ से छोटी वाहनों के परिचालन पर कोई रोक नहीं रहेगी. इस प्रकार बिहटा से कोईलवर तक बड़ी वाहनों के लिए सड़क वन-वे होगा. इन सभी नियमन को भोजपुर जिला प्रशासन से समन्वय स्थापित कर लागू करने का निर्देश पुलिस अधीक्षक पश्चिमी को दिया गया.

कोईलवर आरा की ओर से बालू के ट्रकों को पटना होकर आने की अनुमति नहीं जानी है. बल्कि पूर्व की भांति बालू वाले ट्रक बिना कोईलवर पुल पार किए वीर कुंवर सिंह सेतु होते हुए छपरा एवं उत्तर बिहार की ओर जायेगी.
> दिनांक-20.11.2019 से सिर्फ रात 10.00 बजे से सुबह 05.00 बजे तक भारी वाहनों को जेपी सेतु से उत्तरी बिहार जाने के लिए परिचालन की अनुमति दी जाती है. जेपी सेतु पर भारी वाहनों के लिए वन-वे ट्रैफिक होगा. सभी बड़े वाहन उत्तरी बिहार से जेपी सेतु होते हुए पटना नहीं आना है. अतः जेपी सेतु पर दंडाधिकारी एवं बल, एम्बुलेंस, क्रेन प्रतिनियुक्त करने का निर्देश दिया गया.
> गया की ओर से आने वाले भारी वाहनों को रात्रि में जेपी सेतु से मसौढ़ी, बेलदारीचक, जीरो माईल, बेउर, अनिसाबाद, फुलवारी ,लख होते हुए दानापुर रेलवे स्टेशन ,सगुनामोड़, आरा गोलम्बर, दानापुर थाना होते हुए, भेजा जाएगा.
> जेपी सेतु जाने वाले किसी भी माल वाहन वाहन का प्रवेश पटना शहरी क्षेत्र की तरफ से होकर नहीं होगा.
> उत्तर बिहार से जेपी सेतु आने वाली छोटी वाहनों का पटना में प्रवेश नहर/दीघा अशियाना रोड से होगा. दानापुर की ओर छोटी वाहन का प्रवेश वर्जित रहेगा.
> रानी तालाब कनपा मोड़ से आने वाले भारी वाहनों का परिचालन नौबतपुर, लखपर, दानापुर रेलवे स्टेशन, सगुना मोड़ होते हुए आरा मोड़ दानापुर थाना होते हुए जेपी सेतु में 10.00 बजे रात्रि के बाद प्रवेश करेगी.
> चूंकि जेपी सेतु पर भारी वाहनों का परिचालन राशि 10.00 बजे से 05.00 बजे तक रहेगा. अतः शहर के बाहर से सभी प्रकार के भारी वाहनों का प्रवेश 02.00 बजे के बाद से बेलदारीचक/टाॅल प्लाजा/रानी तलाब(कनपा)/डुमरी के पास रोक दिया जायेगा ताकि 05.00 बजे तक सभी ट्रक जेपी सेतु से पर कर जाए.
> जेपी सेतु पर दंडाधिकारी के साथ परिवहन एवं खनन विभाग के पदाधिकारी भी रात्रि में प्रतिनियुक्त किए जाऐंगे ताकि कोई भी Overloaded वाहन जेपी सेतु से पार नहीं कर सके. ऐसे ट्रकों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.
> पूर्व की भांति गांधी सेतु पर मात्र छह चक्का तक के भारी वाहन, 24 घंटे चलेंगे तथा बालू/निर्माण सामग्री लदे ट्रकों को गांधी सेतु पर परिचालन की अनुमति नहीं रहेगी.