11 लोग झुलसे, बाढ़ स्टेशन के निकट हादसा, रेलवे बिजली के काम के दौरान हुआ हादसा

बाढ़ रेलवे स्टेशन के निकट लेवल क्रासिंग पर कार्य के दौरान सीढ़ी टूटी,
10 मजदूर घायल,
दो की हालत गंभीर,
सभी घायलों का इलाज पटना के पीएमसीएच में हो रहा है
बाढ़ (ब्यूरो रिपोर्ट) | मंगलवार 11 सितम्बर को सुबह लगभग 11:30 पर बाढ़ रेलवे स्टेशन के निकट निर्माण विभाग द्वारा एन.आई. कार्य हेतु कार्य कराया जा रहा था. ड्रॉप आर्म लगाने के लिए टीटीसी बूम पर ठेकेदार के 10 मजदूरों ने बिना पावर ब्लॉक किए हुए कार्य करना प्रारंभ किया। जबकि सुरक्षा की दृष्टिकोण से इस तरह के कार्य के लिए पावर ब्लॉक लेना एक अपरिहार्य प्रक्रिया है. कार्य के दौरान ही सीढ़ी टूट जाने के कारण सभी मजदूर सीढ़ी के लाइन से स्पर्श करने के कारण गिर गए और सीढ़ी पकड़ने वाले मजदूर बिजली के झटके से झुलस गए. सभी घायलों को तत्काल बाढ़ के सरकारी अस्पताल में भेजा गया जहां से प्राथमिक उपचार के उपरांत गंभीर रूप से घायल दो मजदूरों सहित सभी घायल मजदूरों को उन्हें पटना स्थित पीएमसीएच रेफर कर दिया गया.
घटना की जानकारी प्राप्त होते ही स्थानीय लोगों ने बाढ़ स्टेशन पर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। फलस्वरूप बाढ़ स्टेशन पर दोपहर 1:55 बजे तक गाड़ियों का परिचालन बाधित रहा. इस दौरान 14055 ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस, 15713 इंटरसिटी एक्सप्रेस, 12335 मुंबई एक्सप्रेस, 13241 बांका एक्सप्रेस, 12568 राज्यरानी एक्सप्रेस तथा 13008 तूफान एक्सप्रेस का परिचालन बाधित हुआ.
त्वरित कार्रवाई करते हुए रेल प्रशासन ने निर्माण विभाग के 2 सुपरवाइजर तथा दानापुर मंडल के बख्तियारपुर स्थित डीपों के एक सुपरवाइजर को निलंबित कर दिया। इस घटना की जानकारी के लिए उच्च स्तरीय जांच कमेटी का गठन किया गया है. मुख्य बिजली वितरण इंजीनियर जांच हेतु बाढ़ रवाना हो गए.