संसद में राहुल के कैम्ब्रिज वाले बयान पर मचा घमासान

By pnc Mar 13, 2023 #CONGRESS #PROTEST #sansad




दोनों सदनों की कार्यवाही कल तक स्थगित

खरगे बोले- पीएम की बातों को याद करे भाजपा

संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का आगाज होते ही सदन में हंगामा मच गया. लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही राहुल गांधी के बयान पर भाजपा ने कांग्रेस को घेरने की कोशिश की. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल से देश को लंदन में बदनाम करने के लिए सदन से माफी मांगने को कहा. लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही एक बार फिर शुरू होते ही स्थगित हो गई.

2 बजे के बाद राहुल के लंदन में दिए बयान को लेकर लोकसभा में हंगामा मचता रहा और ‘राहुल माफी मांगों’के नारे. जिसके बाद दोनों सदनों की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई. राहुल गांधी के ब्रिटेन में दिए बयानों पर सत्ता पक्ष ने कांग्रेस पार्टी को घेरने की तैयारी कर ली है. भाजपा नेता राजनाथ सिंह.प्रह्लाद जोशी ने लोकसभा तो पीयूष गोयल ने राज्यसभा में राहुल पर जमकर हमला किया. वहीं.विपक्ष ने भी छापों के खिलाफ खूब हंगामा किया.जिसके चलते लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित कर दी गई है.

भाजपा द्वारा राहुल गांधी से माफी मांगने की बात का कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जवाब दिया. उन्होंने कहा कि 2014 से पहले पीएम मोदी ने भी कई बार विदेशों में ऐसे बयान दिए. मोदी ने चीन में भी भारतीय लोकतंत्र खतरे में होने की बात कही थी. दूसरी ओर.कांग्रेस पार्टी कई मुद्दों को लेकर इस सत्र में सरकार को घेरने की कोशिश करेगी. इसको लेकर पार्टी ने संसदीय रणनीति पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस संसदीय दल की बैठक भी की. इस बैठक में सीपीपी अध्यक्ष सोनिया गांधी.कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे.लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर चौधरी और पार्टी के सांसदों ने भाग लिया.

संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण से पहले राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने का बयान सामने आया है. खरगे ने कहा कि हम इस सत्र में बेरोजगारी.महंगाई और विपक्षी नेताओं के खिलाफ छापेमारी के मुद्दे को उठाएंगे. खरगे ने इसके लिए 16 विपक्षी पार्टियों के साथ बैठक भी की. केंद्रीय जांच एजेंसियों के कथित दुरुपयोग और हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की मांग के खिलाफ संसद के बाहर आम आदमी पार्टी और बीआरएस सांसदों ने विरोध प्रदर्शन किया.

PNCDESK

Related Post