अमेरिका ने दी इस प्राचार्य को D. Lit की मानद उपाधि

आरा,डीएवी, धनुपरा, के प्राचार्य संजय सिन्हा को शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए ‘सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ अमेरिका’ ने वर्ष 2019 की ‘डी.लिट.’ की मानद उपाधि प्रदान की है. इसके लिए सर्वपल्ली राधाकृष्णन सोसायटी, मुंबई ने इनके नाम का अनुमोदन किया था. इस उपाधि के मिलने के बाद स्थानीय बी.एस.डीएवी. प.स्कूल, मील रोड परिसर में एक अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया. संजय सिन्हा को इसके पहले 2017 में भी सी.बी.एस.ई., नई दिल्ली, द्वारा विशिष्ट प्राचार्य का सम्मान प्रदान किया जा चुका है.

इस अवसर पर बी.एस.डीएवी. के प्राचार्य दीपक कुमार ने संजय सिन्हा का अभिनंदन पुष्प गुच्छ और शॉल प्रदान करते हुए उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि संजय सिन्हा के कुशल निर्देशन और संचालन में डीएवी. का उत्तरोत्तर विकास हुआ है. उन्होंने कहा कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ अमेरिका द्वार प्राप्त डी.लिट. की उपाधि से हम सबका गौरव बढ़ा है.




इस अवसर पर उपस्थित जा पॉल प. स्कूल , आरा के प्राचार्य शंभुनाथ मिश्र ने भी संजय सिन्हा को बधाई दी. उन्होंने कहा कि सम्मान हमारी जिम्मेदारियों को और बढ़ा देता है. अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए संजय सिन्हा ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय विद्यालय परिवार के सभी सहयोगियों को दिया. उन्होंने कर्तव्यनिष्ठा और ईमानदारी के पथ चलने हेतु उपस्थित सभी सहकर्मियों को प्रेरित किया. इस मौके पर संजय सिन्हा की धर्म पत्नी शीला सिन्हा तथा अन्य शिक्षक-शिक्षिका भी उपस्थित रहे. धन्यवाद ज्ञापन वरिष्ठ शिक्षिका सुनीता द्विवेदी ने किया.

आरा से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट