ये क्या ? प्यार की सजा.. टुकड़े-टुकड़े काट देंगे !

मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री से वीडियो के जरिये मदद के लिए की गुहार

Patna now Special report




बचपन से आपने और हमने सुना है जीवन में प्रेम ही सब कुछ होता है लेकिन जब यह प्रेम अपनों के बीच सामने आता है तो यह शिक्षा टाय टाय फिस्स हो जाती है.

जिगर मुरादाबादी ने एक शेर लिखा था-“ये इश्क़ नहीं आसाँ इतना ही समझ लीजे, इक आग का दरिया है और डूब के जाना है.” इश्क के इसी आग में डूब कर पार करने का निर्णय ले चुके झारखंड के दो प्रेमियों संजय और निखत को यह आग का दरिया उनके जीवन के लिए आफत बन गया है. एक दूसरे को बेइन्तहाँ प्यार करने वाले संजय और निखत ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर सबको चौंका दिया है कि शादी के बाद लड़की के परिवार वाले दोनों को मारने की धमकी दे रहे हैं.

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल है जिसमें दो प्रेमी युगल मुख्यमंत्री रघुवर दास और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपनी जान की हिफाजत के लिए अपील करते दिख रहा है. वीडियो में झारखंड के रामगढ़ जिले के भुरकुंडा निवासी संजय कुमार और निखत परवीन लोगों से यह अपील कर रहे हैं कि उनके प्यार को लेकर उनके परिवारों के बीच में तकरार है. निखत प्रवीण के अनुसार उसके पिता हबीब खान, जीजा फिरोज खान और और मामा मेराज खान उसके जान के दुश्मन बन गए है. वीडियो में वह बताती है कि वह संजय से बेहद प्यार करती है. वे एक दूसरे को हद से ज्यादा पसंद करते हैं और उन्होंने घर से भाग कर शादी भी रचा ली है. वे दोनों एक दूसरे के साथ अपना जीवन व्यतीत करना चाहते हैं, लेकिन निखत के परिवार वालों को यह कतई पसंद नहीं है. इसकी वजह से लड़की परिवार के लोग लड़के के घर लोगों का जीना मुहाल कर चुके हैं. लड़की के घरवाले बार-बार लड़के के घर के सदस्यों को धमका रहे है. वीडियो के अनुसार उसके परिवार वालों ने संजय के परिवार को भी तंगो तबाह कर के रख दिया है. निखत ने वीडियो के माध्यम से कहा है कि यदि उनदोनों को अलग करने का प्रयास हुआ तो वे सुसाइड कर लेंगे. जिसकी जिम्मेवारी निखत के परिवार व स्थानीय प्रशासन की होगी. दोनों ने मुख्यमंत्री रघुवर दास और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपने जान बचाने की गुहार लगाई है. उन्हें डर है कि उनके प्यार की सजा मौत से चुकानी पड़ेगी क्योंकि लड़की के परिवार वालों ने दोनो को टुकड़े-टुकड़े करने की धमकी दी है. यही वजह है कि वे घर से भागे फिर रहे हैं.

अब देखना दिलचस्प होगा कि सोशल मीडिया जिसने कईयों के तख्ते पलट दिए तो कइयों को मदद के लिए कई हाथ आगे आये वो इस बार क्या गुल खिलाती है? लोग इस प्यार के लिए आगे आते हैं या मुख्यमंत्री या फिर देश के PM का कोई संदेश आता है..

पटना नाउ के लिए ओ पी पांडेय की रिपोर्ट