अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस हुआ खेल-कूद का आयोजन

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस हुआ खेल-कूद का आयोजन

जगदीशपुर (भोजपुर),9 मार्च. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर भोजपुर जिला अंतर्गत जगदीशपुर स्थित मध्य विद्यालय , जंगल दावां (चकवा पंचायत) के प्रांगण में नारी-सम्मान समारोह एवं उक्त मौके पर खेल-कूद का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का आयोजन जगदीशपुर मध्य की जिला पार्षद माया देवी ने किया. कार्यक्रम का विधिवत्त उद्घाटन मुख्य अतिथि आरा महिला थानाध्यक्ष पूनम कुमारी और विशिष्ट अतिथि जिला परिषद भोजपुर की उपाध्यक्षा फूलवंती देवी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. इस मौके पर सभी अतिथियों को फूल माला, शॉल एवं गिफ्ट देकर आयोजनकर्ता ने सम्मानित किया वहीं स्कूली छात्राओं ने अतिथियों के लिए स्वागत गान भी प्रस्तुत किया.




मौके पर लोगो को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि महिला थानाध्यक्ष पूनम कुमारी ने कहा कि आज भी महिलाएं कही न कही अपने आप को दबी महसूस करती है, लेकिन आज के सामाजिक दौर में महिलाओं को पूरी मजबूती के साथ उभर कर सामने आने की जरूरत है. तब जाकर समानता की बात सार्थक होगी. विशिष्ट अतिथि के रूप में फूलवंती देवी ने कहा कि आज के दौर में महिलाओं को पुरुषों से कही आगे कदम बढ़ाने की जरूरत है और ज्यादा से ज्यादा सामाजिक एवं राजनितिक क्षेत्र में भागीदारी सुनिश्चित करने की आवश्यकता है. साथ ही साथ उन्होंने ऐसे कार्यक्रम आयोजित करने के लिए जिला पार्षद माया देवी का आभार प्रकट किया.

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही जिला पार्षद माया देवी ने कहा कि उनका लगातार प्रयास महिलाओं को आगे बढ़ाने और उनकी हक़ की लड़ाई लड़ने की रही है और उसी सन्दर्भ में अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर उन्होंने ने अपने क्षेत्र की महिलाओं के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया. उन्होंने यह भी कहा कि आज के दौर में हम महिलाएं किसी भी मामले में पुरुषों से कम नही बस जरूरत है अपने अधिकारों को जानने और हर क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी करने का. उन्होंने महिलाओं की गिरती हुई संख्या पर भी दुःख प्रकट किया. इस मौके पर खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया ताकि ग्रामीण महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित हो सके.

कार्यक्रम के अंत में खेल-कूद प्रतियोगिता में विजयी सभी प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया. मौके पर जिप सदस्या शीला गुप्ता, पूर्व जिप सदस्या रीता देवी, रेणु देवी, मुखिया कुसुम देवी, मीना देवी, रेखा देवी, रीता सिंह, मीरा सिंह, लालती देवी, आशा देवी, रामनाथ सिंह पूर्व शिक्षक, गोरखनाथ यादव, नंदजी व्यास, प्रदीप सिंह, हरी, छात्र राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक रंजन, जिलाध्यक्ष अनुराग पाण्डेय, कोषाध्यक्ष अमित कुमार, राजीव रंजन, समेत हजारों लोग उपस्थित थे.

आरा से सत्य प्रकाश सिंह की रिपोर्ट