जब हत्या के जुर्म में गाय हुई गिरफ्तार




बच्चे की हत्या के आरोप में गाय को किया गिरफ्तार
इससे पहले भेड़ को मिल चुकी है 3 साल की सजा

भेड़ पर महिला की हत्या का लगा था आरोप

क गाय पर हत्या का आरोप लगने के बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया. अब इस गाय पर मुकदमा चलेगा. दोषी पाए जाने पर गाय को जेल की सजा भी मिल सकती है. इस गाय पर 12 साल के एक लड़के की हत्या का आरोप है. मामला साउथ सूडान के लेक्स स्टेट का है. यहां एक फार्म के नजदीक मौजूद एक बच्चे पर हमले के आरोप में एक गाय को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि गाय के मालिक को भी हिरासत में लिया गया है. गाय का हमला इतना तेज था कि लड़के की वहीं पर तुरंत मौत हो गई. साउथ सूडान पुलिस के प्रवक्ता मेजर एलिजा मबोरो ने कहा कि वह गाय हमारी गिरफ्त में है, उसे रुंबेक सेंट्रल काउंटी पुलिस स्टेशन में रखा गया ह

मेजर एलिजा ने कहा कि मृत लड़के को पोस्टमार्टम के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया और फिर अंतिम संस्कार के लिए उसे घर भेज दिया गया. हैरान करने वाली बात तो यह भी है कि इस देश में इससे पहले भी जानवरों को अरेस्ट किया गया था, उनपर मुकदमा चला और फिर उन्हें जेल की सजा भी हुई.

एक महीने पहले ही एक भेड़ को 45 साल की महिला के मर्डर के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, फिर उस पर मुकदमा भी चला, और आखिर में उसे तीन साल जेल की सजा दे दी गई थी.जब भेड़ की सजा पूरी हो जाएगी, तब देश के कानून के मुताबिक, उसे मृतक के परिवार वालों को ही दे दिया जाएगा. एक रिपोर्ट के मुताबिक, सूडान में कोई भी पालतू जानवर अगर किसी की जान ले लेता है, तो सजा खत्म होने के बाद उसे हर्जाना के तौर मृतक के परिवार वालों को सौंप दिया जाता है.

PNCDESK