गंभीर बरकरार, रोहित, धवन और भुवनेश्वर बाहर

टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन भारतीय टीम अगले हफ्ते से इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलने वाली है. 5 मैचों की सीरीज के पहले 2 टेस्ट के लिए BCCI ने बुधवार को टीम की घोषणा की. 15 सदस्यीय टीम में रोहित शर्मा, शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार के साथ के एल राहुल को भी जगह नहीं मिल पाई, जिसकी वजह उनका चोटिल होना माना जा रहा है. virat-kohli

टीम इंडिया के लिेए अच्छी खबर ये है कि ईशांत शर्मा की टीम में वापसी हुई है. इसके साथ- साथ लंबे समय के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में वापसी करने वाले गौतम गंभीर को टीम में बरकरार रखा गया है. hardik-pandyaइनके अलावा विराट की कप्तानी में हार्दिक पंड्या, करूण नायर और जयंत यादव को भी शामिल किया गया है.




पहला टेस्ट राजकोट में 9-13 नवंबर के बीच खेला जाएगा. इसके बाद 17-21 नवंबर के बीच विशाखापट्टनम में दूसरा, 26-30 नवंबर के बीच मोहाली में तीसरा, 8-12 दिसंबर के बीच मुंबई में चौथा और 16-20 दिसंबर के बीच चेन्नई में पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच खेला जाएगा.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट के साथ वनडे सीरीज जीतने के बाद अब टीम इंडिया के सामने इंग्लैंड की चुनौती है. क्योंकि भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पिछली तीन टेस्ट श्रृंखलाओं में हार मिली है.

टीम इस प्रकार है: विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, अजिंक्य रहाणे, गौतम गंभीर, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, अमित मिश्रा, रिद्धिमान साहा, जयंत यादव, हार्दिक पंड्या, उमेश यादव, करुण नायर और चेतेश्वर पुजारा.