SP ने किया बाल-मेले का उद्घाटन, बेहतर मनुष्य बनने की दी सलाह

हम डीएवी.वाले सबसे धनवान इसलिए हैं कि सात हजार बच्चों के अभिभावक हैं : संजय सिन्हा , धनुपरा
प्रत्येक क्षेत्र में श्रेष्ठ प्रदर्शन करें , नेतृत्वकर्ता बनें : साँत्वना बनर्जी


आरा. स्थानीय बी.एस.डीएवी.में पूरे हर्षोल्लास के साथ ‘बाल दिवस’ मनाया गया. इस अवसर पर विद्यालय परिसर में आयोजित ‘बाल-मेले’ का उद्घाटन सुशील कुमार,आरक्षी अधीक्षक,भोजपुर ने किया.  उन्होंने स्कूल द्वारा आयोजित इस मेले की प्रशंसा की.उन्होंने है कि ऐसे उन्मुक्त वातावरण में बच्चों को बहुत कुछ सिखने को मिलता है. निश्चित रूप से नेहरू के जीवन और कार्यों से प्रभावित होकर हमारे बच्चे बेहतर नेतृत्वकर्ता और श्रेष्ठ मनुष्य बन सकेंगें.
इस अवसर पर विद्यालय के मैनेजर और डीएवी, धनुपरा के प्राचार्य संजय सिन्हा ने कहा कि हम सब डीएवी. वाले भोजपुर के सबसे धनवान लोग इसलिए हैं कि हम सात हजार बच्चों के अभिभावक हैं. हम इन बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए संकल्पित हैं.




बाल-मेले में उपस्थित मेयर,भोजपुर, रूबी तिवारी ने बच्चों को शुभकामनाएँ दीं. उन्होंने कहा कि भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित नेहरू को बच्चे अत्यंत प्रिय थे. हमारे बच्चे उनकी तरह यशस्वी और सुयोग्य बनें.


अतिथियों का स्वागत विद्यालय प्रभारी प्राचार्या साँत्वना बनर्जी और मैनेजर संजय सिन्हा ने किया.  उन्होंने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए डीएवी. कृतसंकल्प है. हमारी कोशिश है कि हमारे बच्चे जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में श्रेष्ठ प्रदर्शन करे सकें. आज के इस आयोजन में उपस्थित सभी अभिभावकों की महत्वपूर्ण भूमिका है.


बाल-मेले का मुख्य आकर्षण कतार से लगी दुकानें और बच्चों द्वारा प्रस्तुत विज्ञान प्रदर्शनी व सांस्कृतिक कार्यक्रम
रहे. उद्घाटन के आरम्भ में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ दीप जलाया गया और आकाश में रंग-बिरंगे गुब्बारे छोड़े गए. खाने-पीने की दुकानों पर बच्चों तथा अभिभावकों की भीड़ जमी रही. बच्चे बहुत खुश नजर आ रहे थे. सभी शिक्षकों और शिक्षकेत्तर कर्मियों ने मिलजुलकर इस आयोजन को सार्थक और सफल बनाया.

आरा से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट