राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के मौके पर विज्ञान प्रदर्शनी

फुलवारी शरीफ (अजीत की रिपोर्ट) | राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के मौके पर कुमुदिनी एजुकेशनल कम चैरिटेबल ट्रस्ट तथा कुमुदिनी शिशु विद्या मंदिर के संयुक्त तत्वाधान में गुरुवार को कुमुदिनी शिशु विद्या मंदिर प्रांगण में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. इस मौके पर ट्रस्ट की चेयरपर्सन उषा कुमारी जी के साथ स्कूल की प्राचार्या अंकिता कुमारी , रीता कुमारी तथा अन्य ट्रस्ट अधिकारी तथा शिक्षक मौजूद रहे.

विज्ञान प्रदर्शनी में जूनियर ग्रुप में “बलून कार” के मॉडल के लिए वर्ग 4 के रोहन प्रताप सिंह को प्रथम, आदित्य कुमार को “आटोमेटिक स्ट्रीट लाइट” के मॉडल के लिए दूसरा, श्रेया तथा स्नेहा को तीसरा स्थान मिला. वहीँ सीनियर ग्रुप में “रेन वाटर हार्वेस्टिंग के कांसेप्ट” को मॉडल से समझने हेतु दीपा कुमारी को प्रथम स्थान, ऊष्मा संचरण के कांसेप्ट के लिए सन्नी कुमार को दूसरा तथा सूर्य ग्रहण को मॉडल के जरिये समझाने हेतु सुषमा कुमारी को तीसरा स्थान मिला.
समाज सेवी उषा कुमारी ने कहा की किताबी ज्ञान को प्रयोग के जरिये जब तक नहीं उतारा जाये ज्ञानअधूरी ही होती.
प्राचार्या अंकिता ने कहा की जो बच्चे आज से २ साल पूर्व झुग्गी झोपडी के गलियों में यहाँ वहां भागा करते थे और जिनका पढाई लिखाई से कोई नाता नहीं था, आज इस तरह के प्रदर्शनी में भाग ले रहे है. सभी विजेताओं को प्रशस्ति पत्र तथा मैडल देकर सम्मनित किया गया. धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय की रीता कुमारी ने दिया .