विश्वेश्वरैया भवन की आग में दम घुटने से सफाई कर्मचारी की मौत




परिजनों ने लगाए सरकार पर आरोप

सीएम नीतीश ने किया था घटना स्थल का दौरा

विश्वेश्वरैया भवन में लगी आग बुझ चुकी है लेकिन सरकार की मुसीबतें कम नहीं हुईं हैं. विश्वैश्वरैया भवन में लगी आग के धुएं से दम घुटने से एक सफाई कर्मी की मौत हो गई है. जिस वक्त आग लगी सफाई कर्मी वहीं फंस गया था. धुएं की वजह से उसका दम घुट गया और उसकी मौत हो गई. मृत सफाई कर्मी के परिवार वाले ऐसा आरोप लगा रहे हैं. बुधवार की सुबह विश्वेश्वरैया भवन में भीषण आग लग गई. कई घंटे बाद आग को बुझाया जा सका.

विश्वेश्वरैया भवन में आग

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्वेश्वरैया भवन में आग लगने की खबर मिलने के बाद हमने इस संबंध में पूरी जानकारी ली है. अग्निशमन के अधिकारियों एवं कर्मियों ने आग पर काबू पाने को लेकर लगातार कोशिश की है. इतनी देर तक आग का जारी रहना अपने आप में एक अलग तरह की घटना है. आग लगने की जानकारी मिलने के बाद हमने विश्वेश्वरैया भवन पहुंचकर जायजा लेने का फैसला किया. अग्निशमन विभाग ने आग पर काबू पाने को लेकर पूरी कोशिश की है. सभी अधिकारी इस समय यहां पर मौजूद हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना आगे न हो इसको लेकर जो भी जरूरी इक्यूपमेंट हैं, यहां उपलब्ध कराया जायेगा. सीएम  नीतीश ने  कहा कि इतनी देर तक किसी सरकारी भवन में आग लगते नहीं देखा.

.जब भवन से लोगों का रेस्क्यू किया जा रहा था तो वहां से आने वाले कर्मचारी ये बता रहे थे कि अंदर कई लोग फंसे हुए हैं. दमकल की टीम ने लोगों को बाहर निकालने का काम किया लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. बहुमंजिली इमारत विश्वेश्वरैया भवन में बुधवार को आग लग गयी थी. इस भवन में कई सरकारी विभाग के कार्यालय हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी घटनास्थल का जायजा लेने पहुंचे थे. यह एक विशाल बहुमंजिली इमारत है जहां सरकार के विभिन्न विभागों के कार्यालयों समेत कई महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों के कार्यालय भी स्थित हैं.

PNCDESK