“स्वच्छता ही सेवा अभियान” : रविशंकर ने कूड़ेदान में कूड़ा डाला

पटना (ब्यूरो रिपोर्ट) | केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के “स्वच्छता ही सेवा अभियान” के तहत शनिवार 15 सितम्बर को पटना में कूड़े के ढेर को साफ किया. भाजपा के स्थानीय विधायक नितिन नवीन और महापौर सीता साहू सहित स्थानीय नेता रवि शंकर प्रसाद के साथ इस सफाई अभियान में थे. रविशंकर ने मीठापुर क्षेत्र में सड़क किनारे से कचरे का ढेर उठाया और पास के कूड़ेदान में डालकर श्रमदान में हिस्सा लिया.
केंद्रीय मंत्री पटना के ही रहने वाले हैं और इस कारण स्थानीय लोग इस अभियान में शामिल हुए. बाद में उन्होंने लोगों को स्वच्छता अपनाने की शपथ भी दिलायी. “स्वच्छता ही सेवा अभियान” 2 अक्टूबर तक लगातार चलेगा.
विदित है, इस अभियान से जुड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो हजार लोगों को चिट्ठी लिखी तथा इससे जुड़ने की अपील की है. इस अभियान की शुरुआत करते हुए मोदी ने दिल्ली के बाबा साहब अंबेडकर स्कूल परिसर में झाड़ू लगाया और बच्चों को स्वच्छता के बारे में भी बताया. स्वच्छता अभियान के चार साल पूरे होने वाले हैं. मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि गांधी जी की 150वीं जयंती पर हम उनके सपने को पूरा करने की तरफ बढ़ रहे हैं.