बुधवार 30 मई, 2018 का दैनिक पंचांग और राशिफल

बुधवार 30 मई, 2018 का दैनिक पंचांग
तिथि: प्रतिपदा, 21:27 तक
नक्षत्र: ज्येष्ठा, 27:06 तक
योग: सिद्ध, 17:22 तक
प्रथम करण: बालवा, 08:35 तक
द्वितिय करण: कौवाला, 21:27 तक
वार: बुधवार
सूर्योदय: 05:02
सूर्यास्त: 18:31
चन्द्रोदय: 19:14
चन्द्रास्त: 05:31
शक सम्वत: 1940 विलम्बी
अमान्ता महीना: वैशाख
पूर्णिमांत: ज्येष्ठ
सूर्य राशि: वृषभ
चन्द्र राशि: वृश्चिक
पक्ष: कृष्ण
पक्ष: शुक्ल

आज का पञ्चाङ्ग एवं राशिफल

अशुभ मुहूर्त
गुलिक काल: 10:06 − 11:47
यमगण्ड: 06:43 − 08:24
दूर मुहूर्तम्: 20:44 − 20:46
व्रज्याम काल: कोई नहीं
राहू काल: 11:47 − 13:28
शुभ मुहूर्त

अभिजीत: कोई नहीं
अमृत कालम्: 17:35 से 19:20
निवास और शूल
होमाहुति: चन्द्र – 27:13+ तक
मंगल
दिशा शूल: उत्तर
नक्षत्र शूल : पूर्व – 27:13+ तक
राहु वास: दक्षिण-पश्चिम
अग्निवास: आकाश – 21:25 तक
                  पाताल
चन्द्र वास: उत्तर – 27:13+ तक
पूर्व से 27:13+ से पूर्ण रात्रि
बुधवार 30 मई, 2018 का दैनिक राशिफल
मेषप्यार हवा में है! लेकिन, इस संबंध में किसी भी चरम पर जाने से बचें। शुक्र और यूरेनस का संयोजन आपके प्रेम-जीवन को जरूरी दिशा देगा। तो, रोमांटिक राइड करें! आश्चर्य का एक तत्व आपके पक्ष में वास्तव में अच्छी तरह से काम कर सकता है सिंगल्स, दुनिया को बताएं कि आप एक रिश्ते के लिए खुले हैं और आपको पता नहीं कब कामदेव आप के उपर मेहरबान हो जायें!
भाग्यशाली रंग: कॉपर, ब्लू
भाग्यशाली अंक: 6, 7

वृष – जीवन की भागदौड़ से दूर जाना चाहते हैं ? यात्रा करने का प्रयास करें अकेले जायें या अपने साथ अपने साथी या महिला मित्र ले जा सकते हैं! यह शायद जीवन को तरो-ताज़ा करने और रिश्तों को पुनर्जीवित करने का सबसे अच्छा तरीका है! एक यात्रा से आपके स्वास्थ्य और फिटनेस अनुपात में भी सुधार होगा। इससे आपको बेहतर वित्तीय संभावनाओं के साथ बेहतर भविष्य के लिए तैयार होने में मदद मिलेगी।
भाग्यशाली रंग: सिल्वर, पर्पल
भाग्यशाली अंक: 11, 24

मिथुन – आपके द्वारा प्राप्त किए गए परिणामों के साथ सहयोगियों और वरिष्ठों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध से आप सफलता की सीढ़ी पर चढ़ना आसान बना सकते हैं। आपके जीवनसाथी को बेहतर स्थिति में पदोन्नति मिल सकती है यह आपके लिए व्यक्तिगत और आर्थिक रूप से उपयोगी समय है।
भाग्यशाली रंग: पार्चमेंट, गोल्ड
भाग्यशाली अंक: 10, 24

कर्क – चाहे आप अपने कैरियर को लेकर कितने भी व्यस्त रहे हैं या पैसा खर्च कर रहे हैं, आप हमेशा अपने दोस्त की ज़रूरतों को पूरा करते हैं और अपने साथी की देखभाल करते हैं । कर्क की मातृ प्रवृत्ति हमेशा अपने व्यावसायिक प्रयासों पर हावी होगी। यह वास्तव में आपको खुश रखता है, और आप एक भी ऐसा मौका नहीं छोड़ेंगे।
भाग्यशाली रंग: सेज ग्रीन, प्यूटर
भाग्यशाली अंक: 10, 24

सिंह – अपने कर्ज को ठीक करने का समय । यदि किसी को देना है तो दें और अगर किसी से आपको लेना है तो लें। बैंक में लंबित किसी भी ऋण आवेदन को आज मंजूरी मिल सकती है। अपने तनाव के स्तर को कम    करने के लिए कुछ समय स्वयं के लिए व्यतीत करें। इस वर्ष को अपने लिए समृद्ध बनाने के लिए प्रयास में जुट जाएँ।
भाग्यशाली रंग: सी ग्रीन, एप्रीकॉट
भाग्यशाली अंक: 8, 12

कन्या – यदि आप पहले से ही प्रेम में हैं, तो महत्वपूर्ण मुद्दों पर एक बड़ा झटका खाने से बचें। अगले सप्ताह तक चर्चा के लिए किसी भी महत्वपूर्ण विषय को स्थगित करें। ईर्ष्या को दूर रखें क्योंकि यह आपके साथी के साथ संबंध को प्रभावित कर सकता है। एक दूसरे को स्वतंत्रता और बहुत आवश्यक दूरी दे दो और आप अपने रिश्ते को खिलता देखेंगे।
भाग्यशाली रंग: सेज ग्रीन, डेज़र्ट सैंड
भाग्यशाली अंक: 7, 23

तुला – नई शुरुआत आपका इंतजार कर रही है! एक नया आहार या एक नया फिटनेस कार्यक्रम शुरू करें या एक नई भाषा सीखें। भागदौड़ से बचने के लिए जीवन में नए तत्व को लायें। अपने स्वतंत्र रुचियों का अन्वेषण करें और आप को कुछ आश्चर्यजनक मिल सकता है। पैसे कमाने का एक नया तरीका भी आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है।
भाग्यशाली रंग: क़ॉफ़ी, मार्मलेड
भाग्यशाली अंक: 11,15




वृश्चिक – आपके कलात्मक आग्रह को अभिव्यक्ति की आवश्यकता है! ऐसा करें जो कलाकार के रूप में आपको उत्तेजित करता हो। एक रचनात्मक पेशे के लिए जाएं और वहां आपको उम्मीद से ज्यादा सफलता मिल सकती है। अपने विचारों और दृष्टि को स्पष्ट करने के लिए अक्सर ध्यान करें। अधिक पैसे कमाने के लिए और तरीके ढूंढना चाहते हैं? एक विशेषज्ञ की सलाह लीजिए।
भाग्यशाली रंग: डिगो, स्कारलेट
भाग्यशाली अंक: 33, 36

धनु – आपको अपने इंद्रियों को पुनर्जीवित करने के लिए जब तब यात्रा की आवश्यकता होती है और यह एक छोटी सी छुट्टी पर जाने का सही समय है। रोमांटिक रूप से यह आपके लिए प्यारा चरण है। सिंगल्स किसी ऐसे को मिल सकते है जिसके साथ पहली बार में दिल मिल जाते हैं। जो रिश्ते में हैं वे जल्दी ही शादी के बंधन में बंध जायेंगे।
भाग्यशाली रंग: कोबाल्ट ब्लू, आइवरी
भाग्यशाली अंक: 3, 12

मकर – वित्तीय अवसर आपके दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं! आप इस बारे में उलझन में हैं कि किसे प्रवेश देना है? एक विशेषज्ञ की सहायता लें। अपने पैसे और साथ ही अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए कुछ निवेश विकल्पों पर विचार करें। यद्यपि आप विलासिता पर खर्च की कटौती करते हैं लेकिन आज आप एक अपवाद बना सकते हैं और शानदार ढंग से ख़रीददारी कर सकते हैं।
भाग्यशाली रंग: एंबर, ब्रोंज
भाग्यशाली अंक: 19, 33

कुम्भ – कोशिश करो और दूसरों की कमियों की आलोचना न करें। आपके सहित कोई भी सही नहीं है तो आक्रमक क्यों हो? प्रतिक्रिया और सलाह अपने पास में रखें और रचनात्मक संचार पर अधिक ध्यान दें। एक सकारात्मक शब्द या राय आपके स्वास्थ्य को सकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती है तो, आज अपने दृष्टिकोण में थोड़ा आशावादी बनें।
भाग्यशाली रंग: हेजल, एक्वा
भाग्यशाली अंक: 16, 36

मीन – अपने आप को बदलने पर विचार? कुछ ऐसा करें जो आपकी शारीरिक उपस्थिति को बढ़ाता है, जैसे बाल कटवाना। आने वाले दिनों में आप आकर्षक और सर्वश्रेष्ठ होंगे। और यह आपके पेशेवर जीवन के लिए भी बेहद फ़ायदेमंद होगा। इस अनुकूल समय पर प्रयोग करें।
भाग्यशाली रंग: मूनस्टोन, ऱोज रेड
भाग्यशाली अंक: 1, 3