सोमवार 21 मई, 2018 का दैनिक पंचांग और राशिफल

सोमवार 21 मई, 2018 का दैनिक पंचांग
तिथि: सप्तमी, 22:16 तक
नक्षत्र: आश्लेषा, 21:24 तक
योग: वृद्धि, 05:46 तक
प्रथम करण: गारा, 11:15 तक
द्वितिय करण: वणिजा, 22:16 तक
वार: सोमवार
सूर्योदय: 05:00
सूर्यास्त: 18:20
चन्द्रोदय: 10:39
चन्द्रास्त: 24:07
शक सम्वत: 1940 विलम्बी
अमान्ता महीना: वैशाख
पूर्णिमांत: वैशाख
सूर्य राशि: वृषभ
चन्द्र राशि: कर्क
पक्ष: शुक्ल
अशुभ मुहूर्त
गुलिक काल: 13:20 − 15:00
यमगण्ड: 10:00 − 11:40
दूर मुहूर्तम्: 11:46 − 11:48
11:53 − 11:55
व्रज्याम काल: 10:49 − 12:20
राहू काल: 06:40 − 08:20
शुभ मुहूर्त
अभिजीत: 11:14 − 12:07
अमृत कालम्: 19:53 − 21:24
अग्निवास: पाताल – 22:12 तक
निवास और शूल
दिशा शूल: पूर्व में
राहु काल वास: उत्तर-पश्चिम में
नक्षत्र शूल: कोई नहीं
चन्द्र वास: उत्तर में 21:25 तक
पूर्व में 21:25 से

सोमवार 21 मई 2018 का दैनिक राशिफल
मेष – आज का मेष राशिफल आपके लिए उल्लासपूर्ण दिन की भविष्यवाणी करता है। आप अपने परिवार और साथियों के बीच इस उल्लास को बाँटेंगे और वे आपकी संगति में प्रफुल्लित होंगे। आज आपके बजट की स्थिति बहुत अच्छी रहने वाली है। आज आप कुछ लाभदायक व्यवस्थाएं कर सकते हैं तथा आपकी इन्द्रियां इसमें अपना पूर्ण सहयोग देंगी। अड्रेनलिन स्तर बढ़ने से आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।
भाग्यशाली रंग: रास्प्बेरी, प्लेटिनम
भाग्यशाली अंक: 78, 2

वृष – आतंरिक भावनात्मक समृद्धि के कारण आप किसी मुद्दे पर असंख्य तरीके से विचार प्रकट कर सकेंगे। आज के वृषभ राशिफल के अनुसार आज आपके परिवार के साथ संबंध मधुर होंगे। धन के संबंध में आज का दिन अभूतपूर्व होगा। आप आज मौके पर चौका मारेंगे अर्थात सही समय पर सही निर्णय लेंगे, जो आपको लाभ देंगे। भविष्य में आने वाले कठिनाइयों से निपटने के लिए स्वस्थ्य रहे।
भाग्यशाली रंग: क्रीम, क्लारेट
भाग्यशाली अंक: 44, 26

मिथुन – आज का मिथुन राशिफल आपको धन संबंधी बदलावों को समायोजित करने की सलाह देता है। आज आप ज़मीन से संबंधित कोई शानदार सौदा कर सकते हैं । आपको व्यक्तिगत जीवन में समझौते करने पड सकते हैं। कोई ऐसा मुद्दा जिस पर विवाद चल रहा था, आज निपट जाएगा। इस ख़ुशी में कहीं बाहर घूमने अथवा खाने का कार्यक्रम बनाएं। आपका स्वस्थ उत्तम रहेगा।
भाग्यशाली रंग: रास्पबेरी, एबनी
भाग्यशाली अंक: 36, 24

कर्क – आज का कर्क राशिफल आपके लिए ठोस आर्थिक स्थिति की भविष्यवाणी करता है जो आपको भविष्य के उपक्रमों के लिए धन बचाने में मदद करेगी। आपका स्वास्थ्य उत्तम है। व्यायाम करके अपना स्टेमिना बढायें। दिन के दौरान उठने वाले छोटे-मोटे मुद्दे अपने आप सुलझ जायेंगे, इन पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत नहीं है।
भाग्यशाली रंग: नेवल फ़ोर्स, मैंगो
भाग्यशाली अंक: 43, 37

सिंह – आपकी वित्तीय स्थिति एक सकारात्मक चरण का अनुभव कर रही है और इसके कारण एक उद्यम उभर सकता है। बेहतर रिटर्न के लिए मौद्रिक मुद्दों पर विशेषज्ञ से एक सलाह लें। आपके दैनिक राशिफल आपको स्वस्थ देखता है। एक स्पा के लिए जाएँ या शरीर पर मालिश करवाएं ताकि दिन भर की भागदौड़ की थकान से आराम मिले।
भाग्यशाली रंग: एबोनी, लाईलेक
भाग्यशाली अंक: 5, 3

कन्या – आज का कन्या राशिफल आपके परिवार के अंदर आत्मविश्वास और प्रेम की भविष्यवाणी करता है। आपकी आदर्श धन संबंधित स्थिति आपको भलाई के लिए अच्छे उद्यम की खोज करने के लिए प्रोत्साहित करेगी। यह समय छोटा सा जोखिम लेने के लिए उपयुक्त है। यह दिन स्वयं को प्रतिबिंबित करने और आराम करने के लिए फ़ायदेमंद होगा। अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए मानक पौष्टिक आहार लें।
भाग्यशाली रंग: कोर्नफ्लावर ब्लू , ब्राईट पर्पल
भाग्यशाली अंक: 33, 9

तुला – घरेलु मामलों का उचित समाधान निकालना आवश्यक है। आज का तुला राशिफल आपकी निधि के लिए आज एक अच्छा दिन मानता है। यह अपने संसाधनों के आंकलन का दिन है। दबाव को आपकी सेहत और क्षमता पर हावी ना होने दें। आप आज कहीं घूमने जा सकते हैं या कुछ मेहमान आपसे मिलने आ सकते हैं। किसी समझौते अथवा दावे की रिपोर्ट बनाने से पहले विस्तार में जायें।
भाग्यशाली रंग: मदर ऑफ पर्ल, वायलट
भाग्यशाली अंक: 21, 13

वृश्चिक – आज के वृश्चिक राशिफल में आपको बुनियादी नेतृत्व की प्रक्रिया में तेजी लाने की सलाह दी जाती है क्योंकि किसी भी तरह की देरी आपके भविष्य की संभावनाओं में बाधा उत्पन्न कर सकती है। आज आपको अपने परिवार और साथियों के साथ ऊर्जावान रहना चाहिए। हो सकता है कि आप एक विश्रांति या विदेशी यात्रा के लिए एक व्यवस्था कर सकते हैं।
भाग्यशाली रंग: कॉर्नफ्लावर ब्लू, ब्राइट पर्पल
भाग्यशाली अंक: 33, 9

धनु – आप आपका परिवार और साथी प्रसन्न महसूस करेंगे क्योंकि आप अपनी समृद्धि उन्हें प्रदान करेंगे। आपकी समृद्धि का प्रभाव आपके मौद्रिक दृष्टिकोणों में दिख रहा है और साथ ही वे आज फलते फूलते रहेंगे, ऐसा आज की धनु राशिफ़ल ने अनुमान लगाया गया है। अपने रिश्तेदारों या साथी के साथ किसी भी प्रश्न या विरोधाभास से निपटने के लिए आज सही दिन है।
भाग्यशाली रंग: ब्लैक बेरी, केरामल
भाग्यशाली अंक: 23, 21




राशिफल

मकर – अपने सहकर्मी के साथ अपनी मजबूत स्थिति को और मजबूत करने के लिए कुछ उत्तम क्षण बिताएं आज का मकर राशिफल यह संकेत देता है। आप स्थिर वित्तीय स्तर पर हैं और कुछ आकर्षक व्यवस्थाएं आपका इंतज़ार कर रही हैं। विशाल उद्यमों में सतर्क रहें क्योंकि इसमें भारी जोखिम शामिल होता है। उस स्थिति में, जो मौलिक है, एक विशेषज्ञ से मार्गदर्शन की तलाश करें। आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा परन्तु आप कम महत्व के काम पर इसकी ऊर्जा अत्यधिक नहीं खपानी चाहिए।
भाग्यशाली रंग: स्प्लेंडिड व्हाईट, ब्राईट रेड
भाग्यशाली अंक: 30, 15

कुम्भ – आज का कुंभ राशिफ़ल आपको स्वस्थ दिखता है। आप पहले परेशान हो चुके हैं और, भविष्य के लिए पुनरुद्धार करने के लिए शरीर को आराम दे रहे हैं। आज का दिन किसी मामले में हुई पुराने विवाद को निपटाने के लिए उपयुक्त है। दिन का दूसरा भाग आपको अपने साथी के साथ गुणवत्तापूर्ण समय ऊर्जा के साथ बिताते हुए देखता है।
भाग्यशाली रंग: क्लैम, बर्न्ट ओरेंज
भाग्यशाली अंक: 61, 37

  मीन – आज का मीन राशिफ़ल आपको कार्यस्थल में सचमुच काम करते देखता है, फिर भी आपको इसके लिए उचित प्रशंसा नहीं मिलेगी। हो सकता है कि ऐसा हो, परन्तु आपके काम की अनदेखी नहीं होगी। हो सकता है कि बाद में प्रतिफल मिले। बजटीय परिस्थिति आपके पक्ष में है। आपके घर के रिमोडल होने की संभावना है। आप भूमि सौदे में भाग लेने का प्रयास कर सकते हैं। कुछ महान व्यवस्थाएं आज संभव हैं। मीन दैनिक राशिफल एक उत्साही और हर्षित दिन की भविष्यवाणी करता है। आप आज अपने साथी के साथ कुछ खूबसूरत लम्हे गुजार कर सकते हैं ।
भाग्यशाली रंग: टैन्जरीन, लैमन
भाग्यशाली अंक: 76, 13