बुधवार 2 मई, 2018 का दैनिक पंचांग और राशिफल

बुधवार 2 मई, 2018 का दैनिक पंचांग
तिथि: द्वितिया, 07:41 तक
नक्षत्र: अनुराधा, 17:35 तक
योग: वरीघा, 09:17 तक
प्रथम करण: गारा, 07:41 तक
द्वितीय करण: वणिजा, 20:22 तक
वार: बुधवार
सूर्योदय: 05:16
सूर्यास्त: 18:16
चन्द्रोदय: 20:29
चन्द्रास्त: 06:52
शक सम्वत: 1940 विलम्बी
अमान्ता महीना: वैशाख
पूर्णिमांत: ज्येष्ठ
सूर्य राशि: मेष
चन्द्र राशि: वृश्चिक
पक्ष: कृष्ण
अशुभ मुहूर्त
गुलिक काल: 10:09 − 11:46
यमगण्ड: 06:53 − 08:31
दूर मुहूर्तम्: 16:44 − 16:46
व्रज्याम काल: कोई नहीं
राहू काल: 11:46 − 13:24
शुभ मुहूर्त
अभिजीत: कोई नहीं
अमृत कालम्: 06:27 − 08:10
अग्निवास: पाताल – 07:39 तक
निवास और शूल
दिशा शूल: उत्तर में
राहु काल वास: दक्षिण-पश्चिम में
नक्षत्र शूल: पूर्व में 17:39 से
चन्द्र वास: उत्तर में

आज का पञ्चाङ्ग एवं राशिफल

बुधवार 2 मई, 2018 का दैनिक राशिफल
Kumbh Rashifalमेष – दिन की सकारात्मक तरंगे आपके आत्मविश्वास और आत्मसम्मान को बढ़ा रही हैं। आप सामान्य से अधिक अभिव्यंजक और संवादात्मक हैं। आपको वे विचार मिल सकते हैं जो आपके विचारों और दृष्टिकोण से मेल खाते हैं। अगर उस विचार को लागू करने वाला कोई व्यक्ति है, तो उसका साथ देने में संकोच ना करें।
भाग्यशाली रंग: क्राइसोब्रिल, टोपाज
भाग्यशाली अंक: 29, 5

Vrishabha Rashifalवृष – अपनी भावनाओं और चेतना को व्यावहारिक और तार्किक सोच से दूर रखें! दोनों का मिश्रण प्रतिकूल साबित हो सकता है। यदि आप दोनों को अलग रखते हैं तो आपके लिए ध्यान केंद्रित करना और आश्चर्यजनक परिणाम लाना आसान होगा। कुछ संदेश जो आपको मिल रहे हैं, वे कुछ छुपे हुए अर्थों के साथ आ सकते हैं। अपने दिन को पूरा करने के लिए अपने अंतर्ज्ञान का उपयोग करें।
भाग्यशाली रंग: कूल जेड, डार्क ग्रेप
भाग्यशाली अंक: 26, 33

Mithun Rashifalमिथुन – आप अपने आप को कैसे अभिव्यक्त करते हैं और आपका दृष्टिकोण और व्यवहार यह निर्धारित करेंगे कि आपके लिए चीजें कैसे होती हैं। मुखर बनें। अपने पक्ष में चीजें लाने के लिए अपने व्यक्तिगत प्रभाव का उपयोग करें। आज आप रचनात्मकता से भरे हुए हैं इसलिए उन लोगों को रचनात्मक जानकारी दें जो आपसे इसके लिए पूछते हैं। अपनी दिनचर्या में व्यायाम को शामिल करें, चाहे वह थोड़ी अवधि के लिए ही हो।
भाग्यशाली रंग: रोज क्वार्टज़, मिक्स्ड स्ट्राइप्स
भाग्यशाली अंक: 23, 47

Kark Rashifalकर्क – दुनिया को अपने विचारों और भावनाओं को जानने दें। और अगर आप अपने विचारों को व्यक्त करने के लिए एक मंच प्राप्त करते हैं, तो इससे बेहतर कुछ भी नहीं है। यदि दूसरों के पास आपसे अलग राय है, तो अन्यथा नहीं लें, बल्कि, आलोचना को रचनात्मक रूप से लें और एक प्रगतिशील दृष्टिकोण को अपनाएं।
भाग्यशाली रंग: ब्लडस्टोन , सिल्वर
भाग्यशाली अंक: 35, 38

सिंह दैनिक राशिफलसिंह – आपके पास सूचनाओं का अम्बार है।आप इसका लाभ लेते हैं या नहीं इस बात पर निर्भर करता है कि आप इसका कैसे उपयोग करते हैं। यह आपकी व्यक्तिगत छवि को बढ़ावा दे सकता है। लोग आपकी तरफ देखेंगे और आपकी उपलब्धियों की सराहना करेंगे। यदि आप एक नया उद्यम शुरू करने की योजना बना रहे हैं या कोई पुस्तक या कुछ नया लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं, तो यह सबसे उपयुक्त समय है।
भाग्यशाली रंग: शार्ट्रूज़, स्पेनिश लैदर
भाग्यशाली अंक: 44, 76

Kanya Rashifalकन्या – उतार और चढ़ाव जीवन का एक हिस्सा हैं। इसकी चरम सीमाओं से प्रभावित न हों। जीवन एक क्षण बहुत अच्छा चलता है और दुसरे क्षण खराब भी हो सकता है। अगर आप अपने दृष्टिकोण और व्यवहार को उस प्रकार बदल लेंगे जैसे जीवन बदल रहा है तो आप कहीं के नहीं रहेंगे। इसलिए केन्द्रित रहे।
भाग्यशाली रंग: पिस्ताचियो, सिट्रीन
भाग्यशाली अंक: 28, 72




तुला दैनिक राशिफलतुला – अन्य लोगों के मन और दृष्टिकोण को बदलने पर अपना समय बर्बाद मत करो। यदि आपको लगता है कि कुछ लोग आपके साथ सहमत नहीं हैं और आप के विचार और तरीके अन्यों से असंगत हैं, तो यह बेहतर है कि आप चुपचाप अपने दम पर काम करें। परेशान मत हों यदि आपके प्रयासों को पर्याप्त ध्यान नहीं मिलता है। काम करते रहें और आपको परिणाम मिलेंगे।
भाग्यशाली रंग: ब्लू पेरिविन्क्ल, पेस्टल हुएस
भाग्यशाली अंक: 49, 17

Vrishchik Rashifalवृश्चिक – अनुसूचियां, जिम्मेदारियां और कार्य सौंपना – ये गतिविधियां आपके दिन के काम को परिभाषित करती हैं। आपको अपने खुद के काम के साथ ही साथ काम करने वालों को भी ध्यान रखना होगा। साथ ही साथ, अपने स्वास्थ्य और शारीरिक फिटनेस पर थोड़ा ध्यान दें। आप नियमित चिकित्सा जांच के लिए भी जा सकते हैं।
भाग्यशाली रंग: जेड, मूनस्टोन
भाग्यशाली अंक: 5, 9

Dhanu Rashifalधनु – आज की शाम मनोरंजन और खुशनुमा बातचीत से भारी हुई है।आप नए अनुभवों को पसंद करते हैं और आज आप इनका आनंद लेंगे। आप रचनात्मकता और उत्साह से भरे हुए हैं और जो आपके समग्र व्यवहार में भी नज़र आता है। व्यापार योजनाओं और कुछ व्यावसायिक लेनदेन के बारे में चर्चा संभव है।
भाग्यशाली रंग: पिस्ताचियो, बोन
भाग्यशाली अंक: 48, 57

Makar Rashifalमकर – घर और परिवार के मामले आज आपकी प्राथमिकताओं में हो सकते हैं। रियल एस्टेट निवेश या किसी भी प्रकार से घर का नवीकरण संभव है। पैतृक संपत्ति से संबंधित मामलों में भी उठ सकते है। यह वह दिन है जब आपको काम और परिवार को सबसे अधिक कुशल तरीके से संतुलित करना होगा।
भाग्यशाली रंग: पेल ग्रे, रस्सेट
भाग्यशाली अंक: 19, 25

Kumbh Rashifalकुम्भ – व्यावसायिक कॉल और मीटिंग्स आपके दिन का बड़ा हिस्सा लेंगे। आप सहयोगियों और सहकर्मियों के साथ बातचीत करने और बैठक लेने में व्यस्त होंगे। आपके उत्पादकता के स्तर एक नए उंचाई को छू रहे हैं जो आपके कार्यों को पूरा करने की गति में दिखता है। आप आज एक नया वाहन खरीद सकते हैं।
भाग्यशाली रंग: लाइम, एबनी
भाग्यशाली अंक: 63, 55

Meen Rashifalमीन – अन्यों के प्रति सहानुभूति और दया का भाव रखें और आप को भी वैसा ही प्रतिकार मिलेगा। स्त्रियों एवं बालकों के प्रति अपने संरक्षी तथा पोषक पक्ष को सामने लायें। जब भावनात्मक मसलों की बात आती हैं आप कोई बात आसानी से नहीं कहते हैं। हर चीज को अपने तक सीमित नहीं रखें। तकलीफ़ बांटें और आप बेहतर महसूस करेंगे।
भाग्यशाली रंग: मैलाकाइट, क्लैरट
भाग्यशाली अंक: 9, 17