मंगलवार 1 मई, 2018 का दैनिक पंचांग और राशिफल

मंगलवार 1 मई, 2018 का दैनिक पंचांग
तिथि: प्रतिपदा, 06:48 तक
नक्षत्र: विशाखा, 15:54 तक
योग: व्यतिपाता, 09:35 तक
प्रथम करण: कौवाला, 06:48 तक
द्वितिय करण: तैतिल, 19:14 तक
वार: मंगलवार
सूर्योदय: 05:17
सूर्यास्त: 18:16
चन्द्रोदय: 19:35
चन्द्रास्त: 06:11
शक सम्वत: 1940 विलम्बी
अमान्ता महीना: वैशाख
पूर्णिमांत: ज्येष्ठ
सूर्य राशि: मेष
चन्द्र राशि: तुला
पक्ष: कृष्ण
अशुभ मुहूर्त
गुलिक काल: 11:46 − 13:24
यमगण्ड: 08:31 − 10:09
दूर मुहूर्तम्: 15:35 − 15:38
25:48 − 27:26
व्रज्याम काल: कोई नहीं
राहू काल: 15:01 − 16:38
शुभ मुहूर्त
अभिजीत: 11:20 − 12:12
अमृत कालम्: 06:40 − 08:21
अग्निवास: पृथ्वी – 06:47 तक
निवास और शूल
दिशा शूल: उत्तर में
राहु काल वास: पश्चिम में
नक्षत्र शूल: कोई नहीं
चन्द्र वास: पश्चिम में 09:36 तक
उत्तर में 09:36 से

मंगलवार 1 मई, 2018 का दैनिक राशिफल
Kumbh Rashifalमेष – एक के पीछे दूसरा काम चलता है और आप आस पास चल रही चीजों के अनुसार अनुकूल बनने का प्रयास करें। काम के प्रवाह के साथ चलें और आने वाली बाधाओं को हटाने का कार्य करें। अप्रत्याक्षित घटनाक्रम आपके लिए नए अवसर ला सकते हैं जो आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव लायेंगे। अपनी फिटनेस बढ़ने के लिए व्यायाम अधिक करें।
भाग्यशाली रंग: मेरीगोल्ड, वायलेट
भाग्यशाली अंक: 10, 20
Vrishabha Rashifalवृष – आपके वित्त को प्रबंधन की आवश्यकता है। अपने धन के बारे में सावधान रहे और काम को करने के किफायती तरीके प्रयोग में लायें। वर्तमान में बिना सोचे खर्च करने की बजाय लम्बी अवधि के लक्ष्यों पर ध्यान दें। किसी विशेषज्ञ की राय से अपने धन का निवेश करें और अतिरिक्त धन का बेहतर उपयोग करें।
भाग्यशाली रंग: ऑलिव ग्रीन, बीग
भाग्यशाली अंक: 10, 26
Mithun Rashifalमिथुन – एक लम्बे स्पा सत्र अथवा गर्म पानी के स्नान से खुद को तरोताजा करें। आप बहुत समय से खुद को नजरअंदाज कर रहे हैं। समय आ गया है कि आप खुद को आत्म -पोषण दें। आपको अपने जीवन में उत्साह तथा जीवन-शक्ति की जरूरत है। अपने परिवार तथा मित्रों की संगति में आप इसे पा सकते हैं। अपना दिन उनके साथ गुजारें और अपने समय का अधिकता आनंद लें।
भाग्यशाली रंग: वाइब्रेंट ब्लू, मजेंटा
भाग्यशाली अंक: 17, 25
Kark Rashifalकर्क – अपनी आत्मा को पुनर्जीवित करने के लिए आपको समुचित नींद और आराम की जरूरत है। उचित आहार लें। अक्सर ध्यान लगायें। अपने फिटनेस का स्तर सुधरने के लिए आप योग अथवा जुम्बा की कक्षा से जुड़ सकते हैं। आपके कार्य में आध्यात्मिक पुट आने की संभावना है। इस शांतिपूर्ण समय का अधिकतम लाभ उठाएं।
भाग्यशाली रंग: बेबी ब्लू, ओएस्टर पिंक
भाग्यशाली अंक: 7, 31
सिंह दैनिक राशिफलसिंह – आज का दिन व्यस्त रहेगा। चाहे आप काम नहीं कर रहे हों आप के दिमाग में अभिनव विचार चल रहे हैं। किसी व्यक्ति के साथ प्रेरणादायक बातचीत आपके लिए रोमांचक प्रस्ताव की राह खोल सकती है। आपके मस्तिष्क में चल रहे विचार से संबंधित किसी भी बात पर पूरा ध्यान दें। नए उत्साह के साथ इस पर काम करें।
भाग्यशाली रंग: ऑफ वाइट, बटरफ्लाई येलो
भाग्यशाली अंक: 12, 23
Kanya Rashifalकन्या – बहुत ज़्यादा ज़िम्मेदारी? शांत रहें और धैर्य और कुशलता के साथ उन्हें संभालें। दूसरों की सलाह के लिए खुला रहें। किसी मित्र की सहायता से अपने मामलों को अधिक कुशल तरीके से ख्याल रखें। भविष्य में किसी भी भ्रम और जटिलता से बचने के लिए अपने आप को स्पष्ट रूप से व्यक्त करें। आज बहुत कुछ किया जाना है। तैयार रहे!
भाग्यशाली रंग:टेंजेरिन, ब्रिक रेड
भाग्यशाली अंक: 21, 32




आज का पञ्चाङ्ग एवं राशिफल

तुला दैनिक राशिफलतुला – अपनी आँख को खोलें और व्यापक दृष्टि से देखें। आपकी दिनचर्या ने आपको आने वाले अवसर को देखने से बाधित किया है। इससे बाहर निकलें और अपनी ऊर्जा को इस अनुकूल समय का लाभ लेने के लिए प्रयोग में लायें। बहार निकलें, भरपूर ताजा हवा लें और अपनी कामनाओं को पूरा करने के लिए काम करें।
भाग्यशाली रंग: पॉपी रेड, वाइट
भाग्यशाली अंक: 23, 34
Vrishchik Rashifalवृश्चिक – किसी से कोई खींचतान?  किसी फैसले पर पहुँचने से पहले उनके नजरिये से सोचने का प्रयास करें। अपने दृष्टिकोण को विस्तृत करें और हो सकता है कि आपको स्वयं के संबंध में नई अंत:दृष्टि मिल जाए। झगड़े को भूल जाएँ और चीजों को नए सिरे से शुरू करें। ऐसा करने से आप लाभ में रहेंगे।
भाग्यशाली रंग: रूबी, सिल्वर
भाग्यशाली अंक: 29, 31
Dhanu Rashifalधनु – यदि आपके पार्टनर को आपके सहयोग की जरूरत है तो यह सुनिश्चित करें कि आप यथासंभव सहयोग एवं सहायता करें। उनकी तकलीफ को सुनें और आवश्यकता होने पर सुझाव भी दें। यदि आपके मस्तिष्क में कोई योजना है तो इस दिशा में कोई कदम उठाने से पूर्व चर्चा करें।
भाग्यशाली रंग: कॉर्नफ्लावर ब्लू, डेज़ी येलो
भाग्यशाली अंक: 9, 22
Makar Rashifalमकर – ब्यौरे पर ध्यान दें और शेष सब सही हो जायेगा। आप गत दिनों से अपने स्वास्थ्य की उपेक्षा कर रहे हैं। समय आ गया है कि आप अपने मानसिक तथा शारीरिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें। हालाँकि कोई बड़ी स्वास्थ्य समस्या आपको वर्तमान में परेशान नहीं कर रही है परन्तु, वर्तमान में शरीर की देखभाल स्वस्थ भविष्य की नीव रखेगी।
भाग्यशाली रंग: शाईनी पर्ल, पॉपी रेड
भाग्यशाली अंक: 14, 18
Kumbh Rashifalकुम्भ – मनोरंजन तथा आनंद के लिए समय निकालें। आप में से कुछ के लिए प्रेम हवा में है। जीवनसाथी पाने की आसार बहुत हैं। यदि आज आपको पार्टी के लिए निमंत्रण मिलता है तो मना नहीं करें। हो सकता है कि आपको कोई विशेष मिल जाये।
भाग्यशाली रंग: फिएरी रेड, ब्रिलियंट ब्लू
भाग्यशाली अंक: 19, 33
Meen Rashifalमीन – अपने परिवार और घरेलु मुद्दों को प्राथमिकता दें। ऐसे काम करें जो आपकी प्राथमिकता के नजदीक हों। अपनी बात स्पष्टता से कहें और अपनी बात को प्रभावी तरीके से रखें। घर पर चीजें व्यस्त रहेंगी एक सूची बनाकर चीजों को समय पर पूरा करें।
भाग्यशाली रंग: ओलिव ग्रीन, औबेर्गिन
भाग्यशाली अंक: 26, 38