मंगलवार 17 अप्रैल, 2018 का दैनिक पंचांग और राशिफल

मंगलवार 17 अप्रैल, 2018 का दैनिक पंचांग
तिथि: प्रतिपदा, 05:46 तक
नक्षत्र: भरणी, 25:55 तक
योग: प्रीति, 20:05 तक
प्रथम करण: बावा, 05:46 तक
द्वितिय करण: बालवा, 16:46 तक
वार: मंगलवार
सूर्योदय: 05:29
सूर्यास्त: 18:09
चन्द्रोदय: 06:24
चन्द्रास्त: 19:33
शक सम्वत: 1940 विलम्बी
अमान्ता महीना: चैत्र
पूर्णिमांत: चैत्र
सूर्य राशि: मेष
चन्द्र राशि: मेष
पक्ष: शुक्ल
अशुभ मुहूर्त
गुलिक काल: 11:49 − 13:24
यमगण्ड: 08:39 − 10:14
दूर मुहूर्तम्: 01:36 − 01:38
11:48 − 13:26
व्रज्याम काल: कोई नहीं
राहू काल: 14:59 − 16:34
शुभ मुहूर्त
अभिजीत: 11:23 − 12:14
अमृत कालम्: 21:24 – 22:55
अग्निवास: आकाश – 05:46 तक
पाताल – 27:45+ तक
                  पृथ्वी
निवास और शूल
दिशा शूल: उत्तर में
राहु काल वास: पश्चिम में
नक्षत्र शूल: कोई नहीं
चन्द्र वास: पूर्व में

आज का पञ्चाङ्ग एवं राशिफल

मंगलवार 17 अप्रैल, 2018 का दैनिक राशिफल
Kumbh Rashifalमेष – जैसा कि आज के मेष राशिफ़ल के संकेत हैं, आपको अपने पुरानी धारणाओं को बदलना और जीवन में नई धारणाओं की ओर बढ़ने की आवश्यकता होगी क्योंकि आप थके हुए हैं और बहुत गुस्से में हैं। बाहरी दुनिया के सामने अस्थिर ना हों क्योंकि इससे लोगों को आपका आंकलन करने का अवसर मिलेगा।
भाग्यशाली रंग: येलो, एक्वा ग्रीन
भाग्यशाली अंक: 12, 19

Vrishabha Rashifalवृष – जैसा कि आज का वृषभ राशिफल संकेत देता है कि आज आपको कार्यक्रम अनुसार सोच विचार करके काम करने का मौक़ा नहीं मिलेगा क्योंकि आज आपको तुरंत और सही कार्य करना पड सकता है। समक्ष आने वाले परिवर्तनों के साथ तालमेल बिठाएं। आपको आराम की बेहद जरूरत है, इसके लिए जितनी जल्दी हो समय निकालिए। आपके शरीर और मस्तिष्क को कुछ शांति की आवश्यकता है।
भाग्यशाली रंग: येलो, लाइम ग्रीन
भाग्यशाली अंक: 7, 18

Mithun Rashifalमिथुन – आज के मिथुन राशिफल के अनुसार अपने साथी को सौम्य तथा उचित उत्तर देने के लिए अपने मनोवेग पर निर्भर रहे। जब तक आप किसी नई गतिविधियों से संबंध नहीं हों अथवा उसकी पूरी जानकारी नहीं हों तब तक उन्हें हाथ में लेने अथवा उनपर कार्य करने की चेष्टा नहीं करें। पूर्व में हुई किसी गफलत के कारण आपके उद्धमों में बाधा आ रही हैं, यदि संभव हो, इसका उत्तर तलाशने का प्रयास करें। आज का दिन 10 में से 5 अंक वाला है।
भाग्यशाली रंग: एमरल्ड ग्रीन, बनाना येलो
भाग्यशाली अंक: 7, 13




Kark Rashifalकर्क – आज के कर्क राशिफल संकेत देते हैं कि अपने साथी अथवा मित्र को आवश्यकता होने पर सहायता देने के लिए तत्पर रहे । एक आकर्षक परन्तु अनजान व्यक्ति आपको तनावों से दूर करने में सहायता करेगा। उनके सुझावों पर अमल करने का प्रयास करें । आपके उद्धमों को सितारों का समर्थन मिल रहा है, इसलिए उनपर कार्य करें । आज आपको प्याज़ से ऊर्जा प्राप्त होगी। इसे अपने भोजन में शामिल कर जीवनशक्ति तथा तत्परता को अपने व्यक्तित्व का भाग बनाएं ।
भाग्यशाली रंग: ऑलिव ग्रीन, पर्पल
भाग्यशाली अंक: 14, 27

राशिफल

सिंह दैनिक राशिफलसिंह – आज के सिंह राशिफल का कहना है कि प्यार करने के अपने पुराने तरीके को छोड़ अनिवार्य रूप से उत्सुक रहे। आप पर विश्वास करने वाले व्यक्तियों के लिए काम करने के वास्ते आज आदर्श दिन है। देखें, आपका साथी आपके लिए क्या कर सकता है। किसी दमकते विकल्प से प्रभावित नहीं हों क्योंकि यह अनूठा और नया है। अपने भोजन की दिनचर्या का ख़याल रखें क्योंकि आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो रहा है। आपने पिछले दिनों के दौरान आहार पर ध्यान नहीं दिया है जो आगे चल कर आपको प्रभावित कर सकता है, ध्यान रखें।
भाग्यशाली रंग: डार्क, ब्लश पिंक
भाग्यशाली अंक: 8, 19

Kanya Rashifalकन्या – जैसा कि आज का कन्या राशिफल इंगित करता है, कार्य स्थल पर गतिशील तथा सकारात्मक परिणाम आज देखे जायेंगे। विकास के नए द्वार आपके लिए खुलेंगे। आप अपने साथी के साथ संबंधों को भविष्य में नया रूप देंगे तथा अपने साथियों और पार्टनरों से चर्चा के दौरान अपनी भावनाएं के समायोजन को व्यक्त करेंगे। जिन चिकित्सीय समस्याओं का आप सामना कर रहे हैं, वे आज समाप्त को सकती हैं।
भाग्यशाली रंग: व्हाइट, सिल्वर
भाग्यशाली अंक: 9, 26

तुला दैनिक राशिफलतुला – आज की तुला राशि राशि के अनुसार, आवश्यकतानुसार अपने सभी धन-संबंधित विकल्पों के साथ सावधान रहे। आप एक गंभीर मौद्रिक त्रुटि के लिए विस्तारित जोखिम पर हैं, इसलिए, बजटीय विकल्प लेने के दौरान सावधान रहें। अपने पुराने साथी, जिनके बारे में आप मानते हैं, से परामर्श करें, शायद वे आपको एक प्रामाणिक मार्गदर्शन दे सकते हैं। स्थिरता और मेहनती काम व्यवसाय के लिए संसाधन होंगे।
भाग्यशाली रंग: लाईट येलो, चिल्ली रेड
भाग्यशाली अंक: 27, 32

Vrishchik Rashifalवृश्चिक – आज के वृश्चिक राशिफल के अनुसार, अगर आप किसी से नाराज़ हैं, तो अन्य कोई आपके ऊपर नियंत्रण करने वाला है! आपके विश्वास ने आपको बहुत अच्छी तरह से पुरस्कृत किया है। आप अचल और दृढ़, बदलाव के लिए अभेद्य हैं। अपनी कठोरता को एक संभावित नए संबंध या होल्डिंग पर अपनाने के लिए अस्वीकार करने और बंद करने के लिए आपको विवश करने का मौका देने की कोशिश न करें।
भाग्यशाली रंग: येलो, लाईट ग्रीन
भाग्यशाली अंक: 12, 15

Dhanu Rashifalधनु – आज की धनु राशिफ़ल के अनुसार, यदि आप चीजों को देख रहे हैं, चीजों को सीखते हुए, सवाल पूछ रहे हैं, अनावश्यक रूप से पीड़ित हैं या मामूली प्रतिक्रिया पर हैं, तो आप अभी तक सीमित क्षेत्र से बाहर नहीं हैं। सकारात्मक सोच और दुखी हुए बिना भविष्य की ओर देखें! यह आज मिलने वाला सबसे संतोषजनक विकल्प होगा, उत्पादक मानसिकता सबसे अधिक मायने रखती है!
भाग्यशाली रंग: ब्लू, लाईट पिंक
भाग्यशाली अंक: 12, 18

Makar Rashifalमकर – आज के मकर राशिफ़ल के अनुसार, आप स्वयं से विचलित रहेंगे जिसके कारण आप अपने मित्र या सहयोगी या परिवार के सदस्य द्वारा की गई सहायता की याचना पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। सौभाग्य से, आप वापसी करेंगे और अपने आप तैयार करके जान लेंगे कि क्या हो रहा है। किसी कीमती सहभागिता या संगठन के संबंध में सवाल उठने पर आप थोड़ा नाराज होंगे।
भाग्यशाली रंग: लाइम ग्रीन, ग्रे
भाग्यशाली अंक: 6, 19

Kumbh Rashifalकुंभ – आज की कुंभ राशिफ़ल के अनुसार, आप कोतुहल और आय के नए साधन पर ध्यान केंद्रित करेंगे, फिर भी, आप ज्यादा कुछ भी नहीं कर पाएंगे, सीखने के सभी क्षेत्रों के सैकड़ों विवरण की जांच करेंगे और वह भी क्षणों में। आप जो कुछ भी पाते हैं उसे आप खुले तौर पर साझा करते हैं और एक तरह का प्रयोग करते हैं। आप घूमते रहेंगे और चर्चा करेंगे कि आप हार जाने पर आप कैसा महसूस करते हैं। आज तकलीफों से भरा एक आम दिन है।
भाग्यशाली रंग: डार्क, टर्मरिक येलो
भाग्यशाली अंक: 24, 35

Meen Rashifalमीन – जैसा कि आज की मीन राशिफ़ल द्वारा इंगित किया गया है, आप ऐसे हालात को व्यवस्थित करने की इच्छा रखते हैं जो शायद आप को कमजोर कर रही है और आप को इन पर काम करना चाहिए था। बेहतर संरचना और विकास के लिए आपकी आवश्यकताएं पूरी होंगी, और आप अनिवार्य और निश्चित प्रगति करेंगे। कुछ देर के लिए शांत रहे। वर्तमान समय में छोटी बाधाएं आपके रास्ते में आ सकती हैं। आपको आश्चर्य होगा कि कैसे बच्चों तुरंत सीख कर नई चीजें प्राप्त करते हैं और आप के साथ तालमेल करते हैं। आप इच्छाओं के हिसाब से उनकी रुचि को पोषण करेंगे। आप उन्हें बढ़ते देखने की सराहना करेंगे और उनके बचपन को लेकर असाधारण रूप से कुतूहल में हैं।
भाग्यशाली रंग: कोबाल्ट ब्लू, ब्रोंज़
भाग्यशाली अंक: 27, 36