बुधवार 11 अप्रैल, 2018 का दैनिक राशिफल और पंचांग

बुधवार 11 अप्रैल, 2018 का दैनिक राशिफल
Kumbh Rashifalमेष – आज के मेष राशिफल की भविष्यवाणी है कि आज बजट की पालना चिंता का विषय हो सकता है. आपके पास आने वाले कुछ आंकड़े आपको फंड्स पर चिंता करने को मजबूर कर देंगे. अधिक खर्च करने से बचें. आपका स्वास्थ्य उत्तम है, जिसकी वजह से आप स्वयं को सशक्त महसूस कर रहे हैं.
भाग्यशाली रंग: वार्म पीच, सनलिट येलो
भाग्यशाली अंक: 24, 33

Vrishabha Rashifalवृष – आज के वृषभ राशिफल का कहना हैं कि अपने मित्रों तथा परिवार के साथ आपका सहज बंधन आज थोड़ा सा कमजोर हो सकता है. आप व्यक्तिगत संबंधों के संदर्भ में जटिलता में घिर जायेंगे. आज के दिन कुछ धन संबंधी विस्तार संभव है, क्योंकि धनार्जन की कुछ नई राहें आपको नज़र आ रही हैं. आपके स्वास्थ्य के मोर्चे पर सब शानदार हैं.
भाग्यशाली रंग: सेलेरी ग्रीन, चारकोल ग्रे
भाग्यशाली अंक: 1, 12

Mithun Rashifalमिथुन – आप आज उत्साहहीन महसूस करेंगे और आराम भरा दिन गुजारने के लिए लालायित रहेंगे, ऐसा आज के मिथुन राशिफल का मानना है. पारिवारिक कार्य आपको ज्यादा लुभा नहीं रहे हैं और आज आप सुस्ताना तथा तनावमुक्त होना चाहते हैं. आराम करें, क्योंकि आज के बकाया कामों को कल किया जा सकता है. आपकी वित्तीय स्थिति इस समय डावांडोल है, इसलिए वित्तीय नियोजन आवश्यक है.
भाग्यशाली रंग: लाईट येलो, स्काई ब्लू
भाग्यशाली अंक: 5,14

Kark Rashifalकर्क – आज का कर्क राशिफल, आपको अपनी निधियों को स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित करता है. यह समय है कि आप अपनी वित्तीय योजना की जांच करें और अपने लंबित बिलों का भुगतान करें. निरंतर रोगों से होने वाले दुख आपका आवश्यकता से अधिक समय ले रहे हैं. नियमित व्यायाम करें और अपनी जीवनशक्ति को बढाने के लिए शराब से दूरी बनाए रखें.
भाग्यशाली रंग: सेज ग्रीन, डेज़र्ट सेंड
भाग्यशाली अंक: 11, 29

सिंह दैनिक राशिफलसिंह – आज का सिंह राशिफल कहता है, शिल्प कौशल और आविष्कार करने वाले आपको प्रभावित कर सकते हैं. आपको कुछ ऐसी चीजें भी मिल सकती हैं जो आपके अभिनव और सौंदर्य निपुणता को बढ़ाती हैं. ज़मीन के कारोबार में रूचि संभव है. लाभ और नुकसान के तराजू पर हर एक को तौलें और व्यवसाय की देखभाल करने के लिए किसी विशेषज्ञ की तलाश करें.
भाग्यशाली रंग: रूबी रेड, मारीगोल्ड
भाग्यशाली अंक: 1, 10

Kanya Rashifalकन्या – आप वायरल हमले से प्रभावित हो सकते हैं और बुखार और कीटाणु के साथ बीमार हो सकते हैं, आज के कन्या राशिफल का अनुमान है. इसलिए, उचित आराम लें और प्रतिक्रियात्मक कार्यवाही के लिए परहेज करें. काम करने वाले लोगों में से कुछ के लिए आगे बढ़ने की संभावना है. सामान्य मौद्रिक स्थिति स्थिर है.
भाग्यशाली रंग: मिडनाईट ब्लू, सनसेट पिंक
भाग्यशाली अंक: 3,12

तुला दैनिक राशिफलतुला – आज की तुला राशिफल आपको अपनी स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त देखता है. आज की तुला राशिफल आपको अपनी स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त देखता है. आप स्वयं को फिट महसूस नहीं कर रहे हैं और आश्चर्यजनक रूप से उत्साहित नहीं हैं. खाने में पौष्टिक और जैविक उत्पादों को अपनी सहनशक्ति बढ़ाने के लिए शामिल करें और सुबह घूमने के साथ अपना दिन शुरू करें. आप अपने लाभ से अधिक खर्च कर रहे हैं. बुरे दिनों के लिए बचा कर रखें.
भाग्यशाली रंग: सफायर ब्लू, गोल्डन एंबर
भाग्यशाली अंक: 26, 27

Vrishchik Rashifalवृश्चिक – आपका मस्तिष्क विचारों और योजनाओं से भरा हुआ है. इन विचारों को बिना किसी हिचकिचाहट रखने का समय आ गया है, आज का वृश्चिक राशिफल यह संकेत देता है. आपके जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव आ रहे हैं. फंड स्थिर हैं. आपके जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रबंधन एक महत्वपूर्ण आवश्यकता है.
भाग्यशाली रंग: रेडी रेड, चारकोल ग्रे
भाग्यशाली अंक: 8, 10

Dhanu Rashifalधनु – पैसे से संबंधित विकल्पों को जल्दबाजी में लेने की कोशिश न करें, आज का धनु राशिफ़ल प्रेरित करता है. आप अपने पैसे से संबंधित स्थिति को बढ़ाने के लिए उत्सुक हैं, फिर भी प्रत्येक बजटीय चुनाव को शांत और सहिष्णुता के साथ लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है. आपने अपने फिटनेस गतिविधि का सख्ती से पालन कर अपने स्वास्थ्य का स्तर बरकरार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है.
भाग्यशाली रंग: ब्रिलिएंट येलो, वार्म वायलेट
भाग्यशाली अंक: 5, 7

Makar Rashifalमकर – आपका दिन मिला जुला रहेगा. बौद्धिक कार्यों और व्यवसाय में नई विचारधारा अमल में लाएंगे. मन के किसी कोने में आपको अस्वस्थता का अनुभव होगा. शारीरिक थकान और ऊबन रहेगी. संतान के प्रश्न के विषय में चिंता रहेगी.
भाग्यशाली रंग: येलो, वार्म ब्लू
भाग्यशाली अंक: 15, 27

राशिफल

Kumbh Rashifalकुंभ – आज के कुंभ राशिफ़ल कहते हैं, अपने साथी को सबसे अधिक मौका दें. एक भावनात्मक रात बिताऐं या अपने समर्पण और बंधन को सुदृढ़ करने के लिए एक छोटी यात्रा पर जाएं. वित्तीय रूप से, यह आपके लिए एक सकारात्मक समय है. आप जहाँ भी नकदी डालेंगे, वह आश्चर्यजनक परिणाम देगा.
भाग्यशाली रंग: बटरकप येलो, कोर्नफ्लावर ब्लू
भाग्यशाली अंक: 12, 15

Meen Rashifalमीन – आप अपने व्यावसायिक जीवन के उच्चतम स्तर पर हैं, आज के मीन राशिफल का कहना है. समय आ गया है कि आप अपनी पसंद पर पुनर्विचार करें और अपनी तकनीक को फिर से जांचें. अपनी सहज वृत्ति पर भरोसा करें, इसका आपको बाद में लाभ मिलेगा. आप अपने वित्त की स्थिति को मजबूत करने के लिए कार्य कर रहे हैं.
भाग्यशाली रंग: कोबाल्ट ब्लू, स्नो वाइट
भाग्यशाली अंक: 14, 19
बुधवार 11 अप्रैल, 2018 का दैनिक पंचांग
तिथि: दशमी, 06:40 तक
नक्षत्र: धनिष्ठा, 25:30 तक
योग: शुभा, 29:33 तक
प्रथम करण: विष्टि, 06:40 तक
द्वितिय करण: बावा, 19:28 तक
वार: बुधवार
सूर्योदय: 05:34
सूर्यास्त: 18:06
चन्द्रोदय: 02:31
चन्द्रास्त: 13:52
शक सम्वत: 1940 विलम्बी
अमान्ता महीना: चैत्र
पूर्णिमांत: वैशाख
सूर्य राशि: मीन
चन्द्र राशि: मकर
पक्ष: कृष्ण
अशुभ मुहूर्त
गुलिक काल: 10:16 − 11:50
यमगण्ड: 07:08 − 08:42
दूर मुहूर्तम्: 19:44 − 19:46
व्रज्याम काल: कोई नहीं
राहू काल: 11:50 − 13:24
शुभ मुहूर्त
अभिजीत: कोई नहीं
अमृत कालम्: कोई नहीं
अग्निवास: पाताल – 06:40 तक, उसके बाद पृथ्वी
निवास और शूल
दिशा शूल: उत्तर में
राहु काल वास: दक्षिण-पश्चिम में
नक्षत्र शूल: कोई नहीं
चन्द्र वास: दक्षिण में 12:37 तक