शनिवार 7 अप्रैल, 2018 का दैनिक राशिफल और पंचांग

शनिवार 7 अप्रैल, 2018 का दैनिक राशिफल
मेष – जल्दी का काम शैतान का! पेशेवर या व्यक्तिगत कामों में जल्दी मत करो। अपना समय लें और अपनी गति से कार्य करें। आप कुछ भी नहीं चूकने जा रहे हैं। एक समय में सौ चीजें करने के बजाय एक काम को सही और पूरी तरह से करना बेहतर है। मात्रा पर गुणवत्ता को वरीयता दें ।
भाग्यशाली रंग: पर्पल, गोल्ड
भाग्यशाली अंक: 26, 35
वृष – आज विश्वास के कुछ मुद्दे उभर सकते हैं! आपको अंधविश्वास से बचना जरूरी है! अपने प्रियजनों पर भरोसा करना अच्छा है, लेकिन अपनी आँखें और कान खुली रखें। इससे पहले कि आप किसी के शब्दों को गंभीरता से ले लें, सभी पहलुओं पर गौर करें! यह सुनिश्चित करने के लिए उचित उपाय करें कि आप एक स्वस्थ जीवन शैली का पालन करते हैं!
भाग्यशाली रंग: रोज, टर्कॉइज़
भाग्यशाली अंक: 1, 11
मिथुन – जब आपके पेशेवर जीवन की बात आती है तो आप कुछ गंभीर निर्णय लेने जा रहे हैं। आप अपने करियर और इसके संबंधित फैसले के बारे में गड़बड़ी पसंद नहीं करते है।अपने दृष्टिकोण में सच्चा और ईमानदार रहें। कुछ भौहें उठ खड़ी हो सकती हैं। लेकिन, यह कीमत है जो ईमानदार होने के लिए भुगतनी पड़ सकती है। हालांकि, आपके वरिष्ठ अपने काम के प्रति आपके समर्पण और वफ़ादारी की सराहना करेंगे।
भाग्यशाली रंग: ऐश़र ब्लू, लेवेंडर
भाग्यशाली अंक: 8, 24
कर्क – आपको अभी संचार और बातचीत की जरूरत है। अपने विचारों और राय को जाहिर करने के लिए आपको एक ज़रिया चाहिए। अपने भीतर के बच्चे के संपर्क में रहे और अपने विचारों और सुझावों को बाहर आने दें। ये विचार आपके लिए कुछ रोमांचक अवसर ला सकते हैं। आप क्या सोचते हैं उसे कहने से ना चुकें। पता नहीं है यह आपको कहां ले जा सकता है!
भाग्यशाली रंग: स्मूथ ब्रोंज, क्लोटेड क्रीम
भाग्यशाली अंक: 33, 34
सिंह – उत्कृष्ट वित्तीय विकास संभव हैं। अपनी मौद्रिक संभावनाओं को बढ़ाने के अवसर की तलाश में रहे। आप निराश नहीं होंगे! स्वास्थ्य के मोर्चे पर सुधार आपको उत्साहित रखेगा । सही खाने से अपने ऊर्जा के उच्च स्तर को बनाए रखें।
भाग्यशाली रंग: वार्म एम्बर, रस्टिक लेदर
भाग्यशाली अंक: 25,18
कन्या – आपके व्यवहार में अनिश्चितता का एक तत्व है। यह एक निश्चित बिंदु तक अच्छा और संतोषजनक है लेकिन सुनिश्चित करें कि आप नियंत्रण नहीं खोते हैं। भ्रम और जटिलताओं आपके निजी जीवन में बढ़ सकती है। अपने आप को बदलने का प्रयास नहीं करें। चीजें अपने आप ठीक हो जायेंगी।
भाग्यशाली रंग: वाईन एबोनी
भाग्यशाली अंक: 26,35
तुला – आपके आत्मविश्वास में वृद्धि को लौकिक समर्थन मिल रहा है। आंतरिक संतोष की भावनाओं ने आप को दुनिया से तूफ़ानी अंदाज़ से निपटने की प्रेरणा देने के लिए प्रेरित किया होगा। किसी भी नकारात्मक विचार को अलविदा बोलें और खुली बाहों के साथ सकारात्मक तरंगों का स्वागत करें!
भाग्यशाली रंग: इंडिगो, क्रीम
भाग्यशाली अंक: 23, 33
वृश्चिक – यह आपके लिए एक भावनात्मक रूप से भारी दिन हो सकता है। सुनिश्चित करें कि आपको अपनी भावनाओं को विस्फोट में बदलना नहीं है। अपने विचारों को नियंत्रण में रखें। भावनाओं के मजबूत उत्साह के कारण कुछ करने के लिए अपनी इच्छाशक्ति को थामें। आपको बाद में इसका पछतावा हो सकता है। अच्छे विचारों के लिए ध्यान करें।
भाग्यशाली रंग: सैफरन, वायलेट
भाग्यशाली अंक:19, 28
धनु – आपकी उदारता दूसरों को अच्छा करने के लिए प्रेरित करती है और कुछ दे रही है। साथ ही साथ, यह आपके व्यक्तिगत लक्ष्यों को बढ़ावा देगा। आप जानते हैं कि कैसे अपने खुद के अवसर बनाने हैं और अपनी वित्तीय स्थिति को मजबूत करना है। चरबी की उन अतिरिक्त परतों से छुटकारा पाने के लिए और अपने खुद के स्वास्थ्य के अपने लक्ष्य की ओर बढ़ने के लिए अधिक दौड़ लगायें।
भाग्यशाली रंग: ओल्ड गोल्ड, रॉयल पर्पल
भाग्यशाली अंक: 2, 3
मकर – अपने सहकर्मी के साथ अपनी मजबूत स्थिति को और मजबूत करने के लिए कुछ उत्तम क्षण बिताएं आज का मकर राशिफल यह संकेत देता है। आप स्थिर वित्तीय स्तर पर हैं और कुछ आकर्षक व्यवस्थाएं आपका इंतज़ार कर रही हैं। विशाल उद्यमों में सतर्क रहें क्योंकि इसमें भारी जोखिम शामिल होता है। उस स्थिति में, जो मौलिक है, एक विशेषज्ञ से मार्गदर्शन की तलाश करें। आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा परन्तु आप कम महत्व के काम पर इसकी ऊर्जा अत्यधिक नहीं खपानी चाहिए।
भाग्यशाली रंग: स्प्लेंडिड व्हाईट, ब्राईट रेड
भाग्यशाली अंक: 30, 15

राशिफल

कुंभ – भविष्य के लिए एक अंतर्दृष्टि? हां, आज आपको इसकी एक झलक मिल सकती है। कुछ घटनाओं से आपको अपने भविष्य में झाँकने में मदद मिल सकती है। इन घटनाओं के लिए देखें और तदनुसार अपने भविष्य की योजना बनाएं। आपका भविष्य शाब्दिक रूप से आपके हाथों में है, चाहे इसे बना लें या बिगाड़ लें!
भाग्यशाली रंग: डार्क टेन, बर्न्ट ऑरेंज
भाग्यशाली अंक: 14, 25
मीन – आप अपने वरिष्ठ के साथ एक निश्चित परियोजना पर सहमत नहीं हैं। न तो आप बहस के मूड में हैं और अपनी बात समझा पा रहे हैं क्योंकि यह एक व्यर्थ प्रयास हो सकता है। आप अपने रोष को दबा रहे हैं। यह बेहतर होगा यदि आप घर जल्दी ही आ जाएं। व्यायाम या ध्यान के माध्यम से अपने क्रोध को नियंत्रित करें।
भाग्यशाली रंग: जेड ग्रीन, चारकोल
भाग्यशाली अंक: 11, 12
शनिवार 7 अप्रैल, 2018 का दैनिक पञ्चांग
तिथि: सप्तमी, 23:31 तक
नक्षत्र: मूल, 14:26 तक
योग: परिघा, 26:49 तक
प्रथम करण: विष्टि, 10:15 तक
द्वितीय करण: बावा, 23:31 तक
वार: शनिवार
सूर्योदय: 05:38
सूर्यास्त: 18:04
चन्द्रोदय: 24:19
चन्द्रास्त: 10:29
शक सम्वत: 1940 विलम्बी
अमान्ता महीना: चैत्र
पूर्णिमांत: वैशाख
सूर्य राशि: मीन
चन्द्र राशि: धनु
पक्ष: कृष्ण
अशुभ मुहूर्त
गुलिक काल: 05:38 − 07:12
यमगण्ड: 13:25 − 14:58
दूर मुहूर्तम्: 15:30 − 15:32
15:32 − 15:34
व्रज्याम काल: कोई नहीं
राहू काल: 08:45 − 10:18
शुभ मुहूर्त
अभिजीत: 11:26 − 12:16
अमृत कालम्: 07:17 − 09:04
अग्निवास: पाताल – 23:29 तक
निवास और शूल
दिशा शूल: पूर्व में
राहु काल वास: पूर्व में
नक्षत्र शूल: कोई नहीं
चन्द्र वास: पूर्व में