किस सेमिनार में उठी पॉलिथीन के खिलाफ आवाज

पर्यावरण संरक्षण सेमिनार में उठी पॉलीथिन के खिलाफ आवाज

आरा. VKSU के लोक प्रशासन विभाग द्वारा शनिवार को सेमिनार का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो0 डॉ. उमेश कुमार ने किया. उदघाटन छात्र कल्याण अध्यक्ष डॉ कुंदन कुमार सिंह के द्वारा किया गया. मुख्य अतिथि के रूप में अध्यक्ष (समाज विज्ञान संकाय)थे. सेमिनार का विषय पर्यावरण सुरक्षा, समस्या एवं समाधान रहा.




छात्र कल्याण अध्यक्ष ने कहा कि हमलोगों को समय-समय पर ऐसे सेमिनार का आयोजन करना चाहिए. सेमिनार में आये अतिथियों ने पर्यावरण सुरक्षा, समस्या एवं समाधान पर अपने विचारों को रखा. छात्र-छात्राओं ने भी अपने विचारों को साझा किया. विश्वविद्यालय अध्यक्ष अमित कुमार सिंह ने कहा कि ऐसे सेमिनार का आयोजन सभी विभागों द्वारा समय-समय पर करना चाहिए जिसके माध्यम से छात्रों को कुछ सीखने को मिले. साथ ही साथ उन्होंने कहा कि हमें प्लास्टिक के थैले का इस्तेमाल न करके कपड़े या कागज के बने थैले का इस्तेमाल करना चाहिए.

सेमिनार में छात्रों के लिए भाषण तथा पेंटिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. जिसमें जागृति प्रिया ने प्रथम स्थान प्राप्त किया. कार्यक्रम की रूप रेखा तैयार करने में वैभव कुमार पाठक, संता पांडेय, भूषण का योगदान रहा. इस सेमिनार में लोक प्रशासन विभाग के छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया.

आरा से अपूर्वा की रिपोर्ट