एक-दूसरे की इतनी तारीफ… कुछ तो है

‘गुरू गोविन्द सिंह जयंती पर शामिल होना मेरा सौभाग्य’
गांधी मैदान में प्रधानमंत्री मोदी ने की नीतीश की जमकर तारीफ
नशामुक्ति अभियान के लिए की CM नीतीश की सराहना
नीतीश ने भी की PM की तारीफ

प्रकाश पर्व के मौके पर पटना के गांधी मैदान में PM मोदी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की. मोदी ने प्रकाश पर्व की तैयारियों के लिए नीतीश कुमार की तारीफ की और कहा कि सीएम ने खुद अपनी देख रेख में तैयारियां करायी हैं. साथ ही नीतीश कुमार की बिहार में शराबबंदी को भी अपना समर्थन जता दिया.  पीएम ने कहा कि नीतीश कुमार ने नशामुक्ति का जो अभियान चलाया है, उसके लिए बधाई देता हूं. मैं सबसे गुजारिश करूंगा कि ये काम सिर्फ नीतीश कुमार का नहीं है. ये काम सभी का है. अगर आप साथ देंगे तो बिहार देश को आगे बढ़ाने में बहुत बड़ा योगदान देगा. उन्होंने बिहार के लोगों से इसका समर्थन करने की अपील करते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने पीढ़ियों को बचाने का काम किया है.




इसी दौरान पीएम मोदी ने कहा, ‘गुरू गोविंद सिंह ने प्रेरणा दी है. बिहार की जनता का अभिनंदन करता हं. ये पर्व एक विशेष अहमियत रखता है. गुरू गोविंद सिंह की हर बात हमें प्रेरणा देने वाली रही है. हम भी इन्ही आदर्शों पर चलेंगे और देश आगे बढ़ेगा. PM ने कहा कि पूरे विश्व में प्रकाश पर्व मनाया जाएगा. ये पर्व पूरे विश्व को शांति और सद्भाव का संदेश देता है.

350वें प्रकाशोत्सव के मुख्य कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा कई केंद्रीय मंत्री भी पहुंचे. इस कार्यक्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल सहित कई अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए. इस मौके पर प्रधानमंत्री ने डाक टिकट भी जारी किया.