जदयू में शामिल हुए पीके, नीतीश ने दिलाई सदस्यता

जदयू ने चुनाव से पहले अपना बड़ा पासा फेंका है. पार्टी के पूर्व रणनीतिकार प्रशांत किशोर को जदयू में शामिल किया गया है. राज्य कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने उन्हें सदस्यता दिलाई.




लोकसभा चुनाव से पूर्व जदयू राज्य कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक 1, अणे मार्ग में सम्पन्न हुई. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में हुई इस बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने की. जदयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी, राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) व राज्यसभा में दल के नेता आरसीपी सिंह, मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव, मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, पूर्व मंत्री  नरेन्द्र सिंह समेत सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी, जदयू कोटे से मंत्रिमंडल के सभी सदस्य, विधानमंडल दल के सभी सदस्य, प्रदेश कार्यसमिति के सभी सदस्य तथा सभी जिलाध्यक्ष मौजूद रहे.

जदयू ‘कास्ट बेस्ड’ नहीं, ‘काम बेस्ड’ पार्टी: नीतीश कुमार

सभा को संबोधित करते हुए  नीतीश कुमार ने कहा कि जदयू ‘कास्ट बेस्ड’ नहीं, ‘काम बेस्ड’ पार्टी है. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि आपको अपनी ताकत का अहसास रहना चाहिए. चुनाव की चिन्ता हरगिज ना करें. उन्होंने पूरे विश्वास के साथ कहा कि हमलोगों की ताकत लोकसभा में तो बढ़ेगी ही, विधानसभा में भी भारी बहुमत से हम वापस आएंगे. नीतीश कुमार ने पंचायत स्तर तक संगठन को मजबूत करने के लिए पदाधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए. उन्होंने बूथ लेवल एजेंट की नियुक्ति कर उन्हें प्रशिक्षित करने, प्रकोष्ठों के बीच समन्वय स्थापित करने तथा जिला स्तर पर राजनैतिक सम्मेलन करने पर जोर दिया.

लोकसभा में ताकत बढ़ेगी और विधानसभा में भारी बहुमत से वापस आएंगे

प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि लोहिया, चौधरी चरण सिंह और कर्पूरी ठाकुर जो चाहते थे, वो सिर्फ नीतीश कुमार के नेतृत्व में और बिहार में हो रहा है. प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देशों का अविलंब पालन होगा. उन्होंने छात्रों, युवाओं और महिलाओं की विशेष सहभागिता पर जोर दिया तथा पार्टी के सभी मंत्रियों से आग्रह किया कि वे अपने प्रभार वाले जिलों के अलावा पास के अन्य जिलों पर भी ध्यान दें. वहीं राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह ने कहा कि हाल के दिनों में रोड शो व अतिपिछड़ा सम्मेलन समेत पार्टी के हर कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं का अभूतपूर्व योगदान रहा है. उन्होंने कहा कि हमें वोट की चिन्ता किए बिना केवल अपने नेता और अपनी सरकार के कार्यों को जनता के बीच रख देना है.

कार्यकारिणी को मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव, मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह तथा पूर्व मंत्री नरेन्द्र सिंह ने भी संबोधित किया. कार्यकारिणी के सदस्यों ने अपना सुझाव शीर्ष नेतृत्व के समक्ष रखा. प्रशांत किशोर का कार्यकारिणी के सभी सदस्यों ने पार्टी में आगमन पर स्वागत किया.

कार्यकारिणी की बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह तथा राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह ने पार्टी मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस किया. इस दौरान प्रदेश महासचिव व मुख्यालय प्रभारी डॉ. नवीन कुमार आर्य एवं  अनिल कुमार, जदयू मीडिया सेल के अध्यक्ष डॉ. अमरदीप, प्रवक्ता अरविन्द निषाद, प्रवक्ता अंजुम आरा, प्रवक्ता डॉ. सुहेली मेहता, प्रवक्ता डॉ. भारती मेहता, प्रवक्ता श्रीमती श्वेता विश्वास मौजूद रहे.