देश के विभिन्न हिस्सों के पारम्परिक व्यंजनों का स्वाद लोगों ने चखा




जॉ पॉल्स हाई स्कूल में हर्षोल्लासपूर्वक मनाया गया बाल दिवस समारोह

छात्र -छात्राओं ने लगाया फ़ूड स्टाल

देश के प्रथम प्रधानमंत्री और महान स्वतंत्रता सेनानी जवाहर लाल नेहरू के 133 वीं जयंती और राष्ट्रीय बाल दिवस के मौके पर जॉ पॉल्स स्कूल के धनुपरा स्थित कैंपस में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम और छात्र/छात्राओं द्वारा मेले का आयोजन किया गया.  इस मेलें में स्कूल के बच्चों के द्वारा कई फूड और गेम्स के स्टॉल भी लगाए गए. इस बार के मेले का थीम देश के अलग अलग हिस्सों के पारम्परिक व्यंजनों को रखा गया था.

बच्चों ने देश के अलग अलग राज्यों और इलाकों के फूड स्टॉल्स लगाए जिसका लुत्फ पैरेंट्स और समारोह में आए गणमाण्य लोगों ने उठाया.इस दौरान आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्कूली बच्चों के साथ साथ स्कूल के टीचर्स ने भी अपनी अपनी प्रस्तुति दी. बच्चों और टीचर्स द्वारा दी गई प्रस्तुतितियों को कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों ने सराहा. बाल दिवस के मौके पर आयोजित इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मिथिलेश कुमार, एसीजीएम, आरा, प्रो. (डॉ.) कैलाश कुमारी सहाय, आदिति गुप्ता, सब जज – पीरो और डॉ कुमार जीतेंद्र थे.

कार्यक्रम की शुरुआत जॉ पॉल्स स्कूल के प्रिंसिपल डॉ. रमेश प्रताप शाही ने स्वागत भाषण से की. स्कूल की डायरेक्टर डॉ. मधु सिन्हा और स्कूल की मैनेजिंग डायरेक्टर पंखुड़ी सिन्हा ने भी बच्चों को अपने भाषण से प्रोत्साहित किया. स्कूल के सेक्रेटरी श्री प्रदीप कुमार सिन्हा ने भी बच्चों का मनोबल बढ़ाया.कार्यक्रम के दौरान स्कूल के डिप्टी-डायरेक्टर शंभुनाथ मिश्र, मधु सिंह, रंजू शुक्ला सहित स्कूल के प्रबंधन समिति, एकेडमिक और नॉन-एकेडमिक स्टाफ मौजूद थे. बच्चों और उनके अभिभावकों ने पूरे कार्यक्रम को सराहा और इसके सफल संचालन के लिए स्कूल प्रबंधन को धन्यवाद दिया.

रवीन्द्र भारती