पटना ने बढ़ाई चिंता

बिहार में शनिवार को कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 86 पर पहुंच गई है . आज कुल 3 मामले सामने आए जिनमें एक नालंदा से, एक बेगूसराय और एक पटना के खाजपुरा से है. पटना में 25 साल की एक युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. युवती का इलाज पटना एम्स में चल रहा है.

खाजपुरा

पीड़ित युवती पटना के खाजपुरा शिव मंदिर के पास बिचली गली की रहने वाली है. रिपोर्ट आने के बाद, ब्रांड फैक्टरी आउटलेट के पास गली में पहुंची पुलिस की टीम और सिविल सर्जन के साथ मेडिकल की टीम ने जायजा लिया. जानकारी के मुताबिक आज इस गली को सील कर दिया जाएगा.




राज्य में तेजी से रिकवर कर रहे कोरोना पेशेंट

कोरोना वायरस के संक्रमण के आगे जहां विश्व के कई देशों ने घुटने टेक दिए हैं, वहीं बिहार में लॉकडाउन के बाद मरीजों के स्वस्थ्य होने का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है.
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब तक बिहार में कोरोना संंक्रमित 42 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं. वहीं सीवान में 29 लोगों में से 17 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. कोरोना संक्रमण से 24 घंटे में पांच मरीज ठीक हो चुके हैं.

आपको बता दें कि बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से दो लोगों की मौत हुई है. कुल 10,130 लोगों की जांच में 86 पाॅजिटिव लोग पाये गये हैं.


पटना में 7 मरीजों में से पांच ठीक हुए हैं वहीं गया के पांच में से 4 लोग स्वस्थ हो गए हैं. गोपालगंज के सभी तीनों संक्रमित कोरोना वायरस के संक्रमण से स्वस्थ हो गए हैं. बेगुसराय में नौ संक्रमित लोगों में से एक स्वस्थ हो गए हैं तो मुंगेर के 17 संक्रमित मरीजों में से छह लोगों को धरती के भगवान ने स्वस्थ कर दिया है. नवादा में तीन में से एक को तो नालंदा में सात में से दो वहीं सारण के एकमात्र मरीज ने कोरोना संक्रमण को हरा दिया है.

स्वास्थ्य विभाग के जारी  रिलीज के अनुसार वैशाली में कोरोना वायरस संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हो गई है. बक्सर के सभी दो संक्रमित लोग तो लखीसराय एक संक्रमित व्यक्ति को स्वस्थ करने में डॉक्टर्स को सफलता मिली है. भागलपुर में एक कोरोना संक्रमित मिला जो कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त हो चुका है. इसके साथ-साथ बिहार के 3 जिलों में पिछले 14 दिनों से कोरोना का एक भी केस सामने नहीं आया है. भागलपुर,गोपालगंज और लखीसराय में जो एक-एक मरीज कोरोनावायरस थे, वह सब ठीक हो चुके हैं.

हीरेश