फिर जमेगा रंग बसंत उत्सव के संग

15 फरवरी से 24 फरवरी तक गांधी मैदान में जुटेंगे दिग्गज कलाकार

पटनावासियों के लिए लगातार दूसरे साल बसंत उत्सव का आयोजन




पटना प्रमंडल, श्रीकृष्ण स्मारक विकास समिति और कला-संस्कृति विभाग मिलकर करेंगे आयोजन

पिछले साल की तरह इस साल भी बसंत उत्सव का आयोजन श्रीकृष्ण स्मारक विकास समिति , पटना प्रमंडल और कला-संस्कृति विभाग की ओर से किया जा रहा है. इस वर्ष भी वसंतोत्सव के दौरान विभिन्न तिथियों पर राष्ट्रीय स्तर के प्रख्यात कलाकार लोगों का मनोरंजन करेंगे. इसके साथ ही, राज्य के स्थानीय कलाकार भी अपना कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे.

वसंतोत्सव के दौरान वसंतोत्सव परिसर में ही Sand Art Exhibition, Driftwood Art Exhibition का भी आयोजन किया जायेगा. इस अवसर पर पटना के विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं के लिए अलग-अलग प्रतियोगिताएँ -पेंटिंग, गायन, क्वीज, नृत्य इत्यादि का भी आयोजन किया जायेगा, जिसके बाद सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया जायेगा.
इसके अलावा, गाँधी मैदान में Handloom, Handicraft, Consumer Goods,  व्यावसायिक उत्पाद और विभिन्न प्रकार के व्यंजनों का भी स्टॉल लगेगा.

ये जानकारी पटना के प्रमंडलीय आयुक्त आनन्द किशोर ने दी. बसंत उत्सव के संबंध में मंगलवार को एक बैठक हुई, जिसमें आयुक्त के साथ पटना डीएमए संजय कुमार अग्रवाल, SSP मनु महाराज, ट्रैफिक SP पीके दास, अपर जिला दण्डाधिकारी, विधि-व्यवस्था, नगर दंडाधिकारी-सह- प्रभारी पदाधिकारी, जिला नियंत्रण कक्ष, पटना तथा अन्य वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे.