75वें वर्ष पर 75 गाँवों का किया भ्रमण

नमामि गंगे परियोजना के गंगा दूतों ने 50 किलोमीटर की दूरी मोटरसाइकिल से तय कर 75 गाँवों तक पहुँचे

आरा. नमामि गंगे परियोजना नेहरू युवा केंद्र भोजपुर,युवा कार्यक्रम खेल मंत्रालय भारत सरकार के तत्वधान में आजादी के अमृत महोत्सव के पूर्ण होने पर हर घर तिरंगा कार्यक्रम को भव्यता देने के उद्देश्य से मोटरसाइकिल तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में लगभग 150 से अधिक संख्या में मोटरसाइकिल द्वारा युवकों ने 50 किलोमीटर की दूरी तय करके कार्यक्रम की भव्य रूप प्रदान किया. इस कार्यक्रम में अतिथि के रूप में बड़हरा के समाजसेवी और हर घर तिरंगा के भोजपुर जिला के जिला संयोजक सूर्यभान सिंह, समाजसेवी और बड़हरा प्रखंड के अध्यक्ष रामवतार सिंह , वरुण कुमार सिंह , जिला परियोजना अधिकारी अमित कुमार सिंह ने रैली का शुभारंभ किया.




यह रैली सिन्हा गंगा घाट स्थित यज्ञशाला से प्रारंभ होकर सिन्हा बाजार होते लवकुशपुर, लक्ष्मीपुर, दुर्ग टोला, दुर्ग होते हुए सरैया बाजार से आगे निकल कर कृष्णगढ़ देवरिया सारसिवान रामपुर, बलुआ से आगे बढ़ते हुए सलेमपुर बाजार,बेहरा,पिपरपाती, केवटिया तिरभुवानी सोहरा,जोकहरी मोजमपुर,नूरपुर होते हुए महुली गंगा घाट पर 50km से अधिक दूरी तय करते हुए समाप्त हुआ.

मुख्य अतिथि के रूप में सूर्यभान सिंह ने कहा कि नमामि गंगे परियोजना युवा केंद्र की इस कार्यक्रम के लिए जितनी भी तारीफ की जाए वह कम है. हर घर तिरंगा केवल एक अभियान ही नहीं है बल्कि इस देश के हर युवाओं के मन में इस देश और राष्ट्र के प्रति आस्था को राष्ट्रभक्ति के प्रेम को पिरोने का कार्य कर रही है नमामि गंगे परियोजना के तहत जितने भी गंगा दूत और बड़हरा क्षेत्र के युवा इस कार्यक्रम में सहभागिता प्रदान कर रहे हैं वह सभी काबिले तारीफ है जिन्होंने राष्ट्र हित और राष्ट्र चेतना को लेकर इस कार्यक्रम में अपना समर्थन दिया. मैं ऐसे ही युवाओं को को सलाम करता हूं जो अपने दैनिक जीवन के कामों में लग कर भी राष्ट्र के प्रति लोगों को जोड़ने का कार्य कर रहे हैं. वही विशेष अतिथि के रूप में राम अवतार सिंह ने कहा कि यह अभियान एक देश के प्रति समर्पण का अभियान है. इस रैली में जितने भी गंगादूतों ने 50 किलोमीटर की दूरी तय करके 50 से अधिक गांवों का भ्रमण किया है कहीं ना कहीं उनका यह राष्ट्र समर्पण है.

जिला परियोजना अधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि पूरे भारतवर्ष में नमामि गंगे नेहरू युवा केंद्र की तरफ से हर घर तिरंगा अभियान को लेकर प्रत्येक गांव के लोगों को जागरूक करने का कार्य किया गया तिरंगा यात्रा इसी जगह अभियान का एक उदाहरण है इस कार्य में सहयोग के लिए समाजसेवी सूर्यभान सिंह जैसे सभी व्यक्तित्व को में धनबाद व्यक्त करता हूं जिन्होंने नमामि गंगे कार्यक्रम में सहयोग प्रदान किया इस कार्यक्रम को सफल बनाने मां गंगे युवा कल्ब के अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह, सचिव मनीष कुमार सिंह ,सिन्हा क्लब के अध्यक्ष सनी कुमार सिंह, कौशिक सिन्हा, काकू तिवारी,अभिषेक कुमार सिंह,विक्की कुमार सिंह, अजीत कुमार सिंह, अक्षत पांडे उमंग कुमार सूर्य कुमार मणि आशीष कुमार सिंह, कुमार सिंह इत्यादि की महत्वपूर्ण भूमिका रही.