इस जिले के 8 प्रखंडों में बिना चुनाव ही हो गया 649 पंचायत प्रतिनिधियों का निर्वाचन

बिहार में पंचायत चुनाव के चौथे चरण में 20 अक्टूबर को मतदान होना है. चौथे चरण में पटना के दुल्हन बाजार और बिहटा में वोटिंग होगी. अब तक पालीगंज, नौबतपुर और विक्रम में पंचायत चुनाव संपन्न हो चुका है जबकि दुल्हिन बाजार, बिहटा, धनरूआ, खुसरूपुर और संपतचक में नाम वापस लेने की समय सीमा समाप्त हो चुकी है. पटना के कुल 8 प्रखंडों में 649 पंचायत प्रतिनिधियों का निर्विरोध निर्वाचन हुआ है. जिन 649 पंचायत प्रतिनिधियों का निर्गुण निर्वाचन हुआ है उनमें सबसे ज्यादा 621 पंच हैं जबकि 28 वार्ड सदस्य भी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं.

निर्विरोध निर्वाचित होने वाले प्रतिनिधियों की सूची भी जारी कर दी गई है. सबसे अधिक निर्विरोध निर्वाचित प्रतिनिधि बिहटा में है जहां 142 ग्राम कचहरी के पंच और 5 ग्राम पंचायत के सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. वही पालीगंज में 111, धनरूआ में 114, नौबतपुर में 99, विक्रम में 86, दुल्हिन बाजार में 44, खुसरूपुर में 34 और संपतचक में 15 पंचायत प्रतिनिधि निर्विरोध चुने गए हैं. इधर संपतचक में एक जिप सदस्य भी निर्विरोध निर्वाचित हुई हैं.




पंचायत चुनाव के दौरान 18 सितंबर से 5 अक्टूबर के बीच 30 लोगों पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में एफ आई आर दर्ज कराई गई है. इस दौरान वाहन चेकिंग में ₹62600 जब किए गए हैं. आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले लोगों में सबसे ज्यादा 15 मुख्य प्रत्याशी हैं.

अजीत